scriptFashion Trends : फिर लौटा 90टीज की माधुरी दीक्षित, रवीना टंडन, शिल्पा शेट्टी की ड्रेसेज का दौर | Fashion trends returns to Madhuri, Raveena Tandon, Shilpa Shetty's era | Patrika News

Fashion Trends : फिर लौटा 90टीज की माधुरी दीक्षित, रवीना टंडन, शिल्पा शेट्टी की ड्रेसेज का दौर

locationजबलपुरPublished: Jul 18, 2019 06:36:46 pm

Submitted by:

abhishek dixit

Fashion Trends : फिर लौटा 90टीज की माधुरी दीक्षित, रवीना टंडन, शिल्पा शेट्टी की ड्रेसेज का दौर

shilpa shetty and raveena tandon

shilpa shetty and raveena tandon

जबलपुर. 90टीज का दौर आपको याद होगा, जब माधुरी दीक्षित, रवीना टंडन, शिल्पा शेट्टी और करिश्मा कपूर जैसी एक्ट्रेस क्रॉप टॉप और फ्रिल पैटर्न के डे्रसेज पहना करती थीं। सेलिब्रिटीज लुक का वो ट्रेंड हर किसी को अट्रैक्ट किया करता था। यह तो बात रही 90टीज के एरा कि, लेकिन अब 19टीन में एरा में भी लोगों को यही फैशन ट्रेंड दोबारा से देखने को मिल रहा है। फिर चाहे वह रफल्स पैटर्न के ड्रेसेज हो या फिर फिर हाइवेस्ट जींस। 90टीज के दौर में पहना जाना वाला यह फैशन अब सिटी गल्र्स को 19टीज के दौर में स्टायलिश लुक दे रहा है।

फैशन होता है रिपीट
सिटी गल्र्स का कहना है कि फैशन कभी नया नहीं होता है। हर थोड़े समय में रिपीट होता रहता है। जम्पसूट, डांगरीज और क्रॉप टॉप सभी नाइंटीज की फिल्मों में देखने को मिला करते हैं। थोड़ा इनोवेशन कर दिया गया है,जिसके कारण यह अपडेट टू दिस एरा लगती हैं।

ट्रेडिशनल और वेस्टर्न भी
90टीज के दौर का वेस्टर्न और ट्रेडिशनल दोनों तरह का फैशन ही इन दिनों देखने को मिल रहा है। इसमें जहां प्लेन बॉर्डर साड़़ीज का ट्रेंड दोबारा आ गया है, वहीं क्रॉप टॉप और ऑफ शोल्डर्स भी पुरानी एक्ट्रेस के लुक से इंस्पायर्ड मिल रहा है। इतना ही नहीं वेस्टर्स मिडीज और फ्रॉक भी 90टीज के फैशन की ही देन है।

इनोवेशन का लग रहा तड़का
सिटी में फैशन डिजाइनर्स अब 90टीज के पैटर्न वाले ड्रेसेज में कई तरह के इनोवेशन कर रहे हैं। उनका कहना है कि फैशन कभी नया नहीं आता है, बस ओल्ड पैटर्न को ही रिनोवेट करके नया बना दिया जाता है। पुराने समय में करिश्मा और रवीना द्वारा पहना गया फ्रिल और रफल्स फैशन इन दिनों सिटी गल्र्स की फस्र्ट चॉइस में शामिल है। इसके साथ ही हाइवेस्ट जींस भी उर्मिला मांतोडकर और रंभा का स्टाइल है।

यह फैशन ट्रेंड लौटा दोबारा
– क्रॉप टॉप
– लॉन्ग स्कर्ट
– जम्पसूट
– डांगरीज
– रफल्स
– फ्रिल पैटर्न
– ऑफ शोल्डर्स
– मिडीज
– ए-लाइन
– प्लेन बॉर्डर साड़ीज फैशन

90टीज का फैशन दोबारा ट्रेंड में है। अब पेंसिंल स्कर्ट को क्रॉप टॉप के साथ पहनना पहले की तरह ही है। उस समय में यह ट्रेंड काफी हिट हुआ करता था, अब सिटी गल्र्स को यह मॉडर्न लुक देने का काम कर रहा है।
पायल जाधवानी, फैशन स्टाइलिस्ट

19टीन में अब सबसे ज्यादा 90टीज का ड्रेसिंस सेंस नजर आ रहा है। एंकल लेंथ से लेकर हाइवेस्ट जींस पहनना उन्हीं दिनों का ट्रेंड है। फ्रिल सूट्स और रफल्स का ट्रेंड भी उस समय से ही आया हुआ है।
शिखा ठाकुर, फैशन स्टाइलिस्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो