scriptशातिर अपराधी रज्जाक के बेटों सहित 31 के विरुद्ध FIR | FIR against 31 including sons of vicious criminal Razzaq | Patrika News

शातिर अपराधी रज्जाक के बेटों सहित 31 के विरुद्ध FIR

locationजबलपुरPublished: Aug 30, 2021 07:29:46 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

-कोर्ट में रज्जाक की पेशी के दौरान हुआ था हंगामा-एसआईटी का गठन

मीडिया से मुखातिब जबलपु पुलिस

मीडिया से मुखातिब जबलपु पुलिस

जबलपुर. शातिर अपराधी अब्दुल रज्जाक के बेटों सहित 31 के विरुद्ध FIR दर्ज किया गया है। ये कार्रवाई रज्जाक को कोर्ट में पेश करते वक्त हुए हंगामे के चलते किया गया है। पुलिस पड़ताल में खुलासा हुआ है कि दुबई में बैठे अब्दुल रज्जाक के बेटे सरताज ने ही अपने गुर्गों को फोन कर जिला अदालत परिसर में हंगामा मचाने को कहा था। इस बीच पुलिस रज्जाक के घर से मिले विदेशी हथियारों के साथ चल-अचल संपत्ति और उसके नेटवर्क को खंगालने में जुट गई है।
एएसपी रोहित खाशवानी ने मीडिया को बताया कि शातिर अपराधी अब्दुल रज्जाक की अदालत में पेशी के दौरान हुए हंगामे के मामले में पुलिस ने उसके बेटे मोहम्मद सरताज सहित उसके 6 गुर्गों और 25 अन्य लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस एफआईआर में इस बात का खास तौर पर जिक्र किया गया है कि अब्दुल रज्जाक की गिरफ्तारी से भड़के उसके गुर्गे जैसे ही जिला अदालत के अंदर पहुंचे तो वे आपस में यह चर्चा करते सुने गए कि उन्हें सरताज भाई ने भेजा है। इस हंगामे के दौरान रज्जाक समर्थकों ने अदालत की सुरक्षा में तैनात एक पुलिसकर्मी से मारपीट और बदसलूकी भी की थी। पुलिस के मुताबिक हिस्ट्रीशीटर अब्दुल रज्जाक का बेटा मोहम्मद सरताज इन दिनों दुबई में है। लिहाजा पुलिस अब उसकी गिरफ्तारी पर काम कर रही है। एएसपी का कहना रहा कि अब्दुल रज्जाक के बेटे सरताज पर पहले से ही कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। सरताज पर एनएसए के तहत भी कार्रवाई भी की जा चुकी है।
ये भी पढें- शातिर अपराधी रज्जाक गिरफ्तार, समर्थकों के हंगामे पर हुई पिटाई

इस बीच रज्जाक के घर से मिले विदेशी हथियारों के साथ चल-अचल संपत्ति और रज्जाक के नेटवर्क का पता लगाने के लिए एसआईटी का गठन किया गया है। 17 सदस्यीय एसआईटी की टीम यह पता लगा रही है कि हिस्ट्रीशीटर अब्दुल रज्जाक के घर से बरामद की गई इटली और अमेरिका की राइफल जबलपुर तक कैसे पहुंची। यही नहीं, रज्जाक के पास मिले कई हथियारों के लाइसेंस दूसरे जिलों से कैसे बने, ये जांच में शामिल किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो