scriptयौन शोषण में फंसे भाजपा नेता धाकड़ के खिलाफ एफआइआर | Fir against BJP leader trapped in sexual abuse | Patrika News

यौन शोषण में फंसे भाजपा नेता धाकड़ के खिलाफ एफआइआर

locationजबलपुरPublished: Jun 10, 2019 12:34:13 pm

Submitted by:

santosh singh

योग टीचर की शिकायत पर महिला थाने में दर्ज हुई एफआइआर, एबीवीपी कार्यालय पर पथराव, बमबाजी के बाद हरकत में आयी पुलिस

यौन शोषण की शिकार युवती ने महिला थाने में दर्ज करायी एफआइआर

यौन शोषण की शिकार युवती ने महिला थाने में दर्ज करायी एफआइआर

जबलपुर. रादुविवि की पूर्व छात्रा और योग टीचर की शिकायत पर महिला थाने की पुलिस ने रविवार को विदिशा में भाजपा जिला महामंत्री उपेंद्र धाकड़ के खिलाफ दुराचार व धमकी देने का प्रकरण दर्ज किया। युवती ने प्रकरण की शिकायत बहुत पहले की थी, लेकिन मामला जांच में था। शनिवार रात एबीवीपी और एनएसयूआइ कार्यकर्ताओं के बीच हुई हिंसक झड़प के बाद एसपी ने प्रकरण दर्ज करने के निर्देश दिए थे।
2013 में रादुविवि में पढ़ाई के दौरान बढ़ी थी करीबी
महिला थाना प्रभारी रत्नाकर हिंगवे ने बताया कि योग टीचर ने शिकायत में बताया है कि 2013 में रादुविवि से योग की पढ़ाई के दौरान एबीवीपी के तत्कालीन प्रदेश संगठन मंत्री उपेंद्र धाकड़ से जान-पहचान हुई थी। धाकड़ ने उसे शादी का झांसा दिया और लगातार शारीरिक शोषण करता रहा। वह गर्भवती हो गई, तो धाकड़ के दवाब में उसने गर्भपात कराया।

भाजपा नेता उपेंद्र धाकड़
IMAGE CREDIT: patrika

अब दूसरी युवती से शादी करने वाला है धाकड़
धाकड़ ने पहले विधानसभा चुनाव के बाद विवाह करने की बात कही थी। 10 जनवरी 2019 को भी धाकड़ ने भोपाल स्थित एक होटल में उसके साथ बलात्कार किया। युवती ने आरोप लगाया कि धाकड़ अब दूसरी युवती से विवाह कर रहा है। पुलिस ने धाकड़ के खिलाफ धारा 376 (2 )(एन) व 506 भादंवि का प्रकरण दर्ज कर जांच में लिया है।

पुलिस की मौजूदगी में पथराव
IMAGE CREDIT: patrika

विद्यार्थी परिषद कार्यालय पर आधी रात पथराव, बमबाजी
गुलौआ चौक स्थित अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यालय के सामने शनिवार आधी रात हुए प्रदर्शन, पथराव, बमबाजी और हंगामे के बाद आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है। एनएसयूआइ ने आरोप लगाया है कि बलात्कार प्रकरण का आरोपी उपेंद्र धाकड़ कार्यालय में मौजूद था और पीडि़त योग टीचर के अपहरण की साजिश रच रहा था। उनके पहुंचने के बाद वह बाउंड्रीवॉल कूदकर भाग गया। उधर, एबीवीपी ने एनएसयूआइ पर अपने कार्यालय पर पथराव करने और आम लोगों को चोटें पहुंचाने का आरोप लगाया है।

एबीवीपी कार्यालय पर एनएसयूआई का पथराव
IMAGE CREDIT: patrika

पुलिस की मौजूदगी में पथराव
आरोप से घिरे उपेंद्र धाकड़ की कार्यालय में मौजूदगी की सूचना से एनएसयूआइ कार्यकर्ता गुलौआ चौक पहुंचे और उसे गिरफ्तार करने की मांग करने लगे। एनएसयूआइ कार्यकर्ताओं के पहुंचने पर मदन महल टीआइ संदीप अयाची ने रोकने का प्रयास किया, लेकिन वे पुलिस का घेरा तोडकऱ आगे बढ़ गए। जब तक अन्य थानों का बल पहुंचता, दोनों पक्षों एक दूसरे पर पथराव और कांच के बोतलें फेंकने लगे थे। पुलिस काफी देर तक मूकदर्शक बनी रही। जब स्थिति बेकाबू होने लगा, तब एसपी के निर्देश पर साउंड बम और लाठीचार्ज किया गया।

मौके पर पहुंचे एसपी
IMAGE CREDIT: patrika

एनएसयूआइ के आरोप
विवाद में घायल एनएसयूआइ के रघु उर्फ राघवेंद्र तिवारी ने संजीवनी नगर पुलिस को दी शिकायत में बताया कि एबीवीपी के पूर्व संगठन मंत्री उपेंद्र धाकड़ की मौजूदगी में प्रदर्शन करने पहुंचे थे। प्रकरण में संजीवनी नगर पुलिस को सूचित कर कार्यालय की तलाशी लेने के लिए बुलाया था। पुलिस के पहुंचने के बाद परिषद के कार्यकर्ता यशराज शर्मा, रूपेश जायसवाल, भावेश परिहार और 15-20 लोागें ने उन पर हमला किया।

एबीवीपी के आरोप
पथराव के दौरान घायल एबीवीपी के महानगर महामंत्री शुभांग गोटिया व कार्यालय निवासी दीपक सोनी ने थाने में दी गई शिकायत में बताया कि एनएसयूआइ के छात्र आधी रात बाद एबीवीपी कार्यालय में घुसने की कोशिश की गई। पत्थर व कांच की बॉटल फेंक कर मारा गया। मदन महल टीआइ के रोकने के बावजूद वे पुलिस कर्मियों व स्थानीय लोगों पर हमला करने लगे। मौके पर एनएसयूआइ के सचिन रजक, यशु नीखरा, श्रीकांत विश्वकर्मा, रघु तिवारी, इमरान मंसूरी, अमित सोनकर व अन्य थे। इस सम्पूर्ण घटना की वीडियो रिकॉर्डिंग एबीवीपी के पास है।
वर्जन-
युवती की शिकायत पर भाजपा नेता उपेंद्र धाकड़ के खिलाफ बलात्कार का प्रकरण महिला थाने में दर्ज किया गया है। वहीं गुलौआ चौक के प्रकरण में जांच की जा रही है।
अमित सिंह, एसपी

 

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो