scriptFIR against jabalpur police officer with 5 other for suicide case | टीआई ने बंधक बनाकर आत्महत्या के लिए उकसाया, 5 अन्य पर भी केस दर्ज | Patrika News

टीआई ने बंधक बनाकर आत्महत्या के लिए उकसाया, 5 अन्य पर भी केस दर्ज

नरसिंहपुर के करेली थाने का मामला
थाना प्रभारी चौबे समेत 5 पर आत्महत्या के लिए उकसाने, बंधक बनाने का केस

 

जबलपुर

Updated: October 22, 2021 01:07:07 pm

जबलपुर। गोहलपुर थाना प्रभारी अरविंद चौबे समेत पांच अन्य के खिलाफ नरसिंहपुर के करेली थाने में बंधक बनाने, आत्महत्या के लिए उकसाने और नुकसान पहुंचाने के मकसद से अपराध का झूठा आरोप लगाने का मामला दर्ज किया गया है। यह मामला करेली थाने की पुलिस ने जेएमएफसी नरसिंहपुर के आदेश के बाद मंगलवार देर रात दर्ज किया।

FIR against jabalpur police officer with 5 other for suicide case
FIR against jabalpur police officer with 5 other for suicide case

यह है मामला : सितंबर 2018 में अरविंद चौबे नरसिंहपुर के करेली थाना प्रभारी के पद पर पदस्थ थे। इस दौरान करेली थाना क्षेत्र के इमझिरी गांव निवासी अनुराग राजपूत को 09 सितंबर को करेली थाना पुलिस ने चोरी के मामले में पूछताछ के लिए हिरासत में लिया। अनुराग के खिलाफ प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की गई। उसी रात उसने थाने में सल्फास खा लिया। उसकी मौत हो गई। अनुराग की मां दयावती राजपूत ने न्यायालय में परिवाद दायर किया।

हत्या का आरोप : एफआइआर में उल्लेख है कि अनुराग की मां दयावती ने न्यायालय में परिवाद दायर कर आरोप लगाया कि टीआई अरविंद चौबे, एसआई जगदीश यादव, एएसआई बसंत शर्मा, आरक्षक बिरजू और राजकुमार ने हत्या की नीयत से षडय़ंत्रपूर्वक नौ सितंबर 2018 की रात अनुराग को घर से उठाया और 11 सितंबर तक बिना वजह के हवालात में रखा। दयावती ने आरोप लगाया था कि टीआई चौबे समेत अन्य ने अनुराग को छोडऩे के लिए 20 हजार रुपए की मांग की। मांग पूरी नहीं हुई, तो अनुराग को मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताडि़त किया गया।

अनुसंधान रिपोर्ट भी तलब : जेएमएफसी नरसिंहपुर अजय चौहान ने 28 सितंबर 2021 को मामले में आदेश जारी किए। आदेश में करेली थाना प्रभारी को तत्कालीन थाना प्रभारी अरविंद चौबे, एसआई जगदीश यादव, एएसआई बसंत शर्मा, आरक्षक बिरजू और राजकुमार के खिलाफ भादंवि की धारा 306, 342 व 211 के तहत प्रकरण दर्ज करने के निर्देश दिए गए।

न्यायालय के आदेश पर तत्कालीन करेली थाना प्रभारी अरविंद चौबे समेत पांच के खिलाफ बंधक बनाने, आत्महत्या के लिए उकसाने समेत अन्य धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है।
- अखिलेश मिश्रा, थाना प्रभारी, करेली

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ससुराल में इस अक्षर के नाम की लडकियां बरसाती हैं खूब धन-दौलत, किस्मत की धनी इन्हें मिलते हैं सारे सुखGod Power- इन तारीखों में जन्मे लोग पहचानें अपनी छिपी हुई ताकत“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेशSharp Brain- दिमाग से बहुत तेज होते हैं इन राशियों की लड़कियां और लड़के, जीवन भर रहता है इस चीज का प्रभावमौसम विभाग का बड़ा अलर्ट जारी, शीतलहर छुड़ाएगी कंपकंपी, पारा सामान्य से 5 डिग्री नीचेइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज

बड़ी खबरें

Uttarakhand Election 2022: रुद्रप्रयाग में अमित शाह ने पूछा, कैसी सरकार चाहिए, विकास या भ्रष्टाचार वाली?शिवराज सरकार के मंत्री ने राष्ट्रपिता को बताया फर्जी पिता, तीन पूर्व पीएम पर भी साधा निशानापूर्व CM अशोक चव्हाण ने किया खुलासा: BJP सांसद मुरली मनोहर जोशी ने रिपोर्ट में खुद कहा 'PM मोदी सेना के साथ खिलवाड़ कर रहे'NeoCov: नियोकोव वायरस के लक्षण, ठीक होने की दर, जानिए सबकुछPandit Jasraj Cultural Foundation: संगीत के क्षेत्र में भी होना चाहिए तकनीक और आईटी का रिवॉल्यूशन: PM ModiCorona: गुजरात में कोरोना को मात दे चुके हैं 10 लाख से अधिक लोगकाशी विश्वनाथ मॉडल पर बनेगा महांकाल कॉरीडोर, सिंहस्थ-28 पर अभी से कामCovid-19 Update: महाराष्ट्र में बीते 24 घंटे में आए कोरोना के 24,948 नए मामले, 103 मरीजों की मौत हुई।
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.