script

कोरोना के कहर में भी सूझ रही मस्ती, चौपाल में मार रहे गप्प

locationजबलपुरPublished: Mar 31, 2020 09:24:05 pm

Submitted by:

shyam bihari

जबलपुर में बेवजह घूमने वालों के खिलाफ एफआईआर के निर्देश

जम्मू-कश्मीर: 48 हुई Coronavirus पॉजिटिव मरीजों की संख्या, एक दिन में 10 मामले आए सामने, प्रशासन की बढ़ी चिंता

जम्मू-कश्मीर: 48 हुई Coronavirus पॉजिटिव मरीजों की संख्या, एक दिन में 10 मामले आए सामने, प्रशासन की बढ़ी चिंता

जबलपुर। कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर जबलपुर शहर में लागू कफ्र्यू को अब और प्रभावी बनाने के लिए प्रशासन और पुलिस ने सख्ती बढ़ा दी। बाजारों की शिफ्टिंग के बाद भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न होने और दुकानों पर भीड़ लगाने वालों से निपटने के लिए पुलिस अब एफआईआर दर्ज करेगी। विभिन्न थानों में 10 से अधिक एफआईआर दर्ज हुई। लटकारी का पड़ाव गोलबाजार में शिफ्ट होने के बावजूद भीड़ से निजात नहीं मिली। शहर के तमाम घरों के सामने लोग चौपाल लगा रहे हैं। वहां घंटों गप्पबाजी करते हैं। इस पर सख्ती की जाएगी। अब निजी दोपहिया व चारपहिया वाहनों पर पूरी तरह से रोक रहेगी। पुलिस कंट्रोल रूम में सम्भागायुक्त रवींद्र कुमार मिश्रा, आईजी भगवत सिंह चौहान की मौजूदगी में कलेक्टर भरत यादव और एसपी अमित सिंह सहित अन्य अधिकारियों की बैठक में कफ्र्यू और लॉकडाउन को लेकर समीक्षा की गई। निजी वाहनों पर रोक रहेगी। सिर्फ शासकीय उपयोग वाले वाहन को ही छूट मिलेगी। बुजुर्गो-निराश्रितों को पेंशन राशि सभी बैंक उनके घर पहुंचाएंगे। ग्रामीण क्षेत्रों में ग्राम पंचायतें सहयोग करेंगी।

जबलपुर सम्भायुक्तने कोरोना वायरस को फैलने से रोकने पीडि़त व्यक्ति के घर से तीन किमी का पूरा क्षेत्र कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। इस क्षेत्र की दवा, किराना, सब्जी दुकानें ही खुलेंगी। इस क्षेत्र के लोगों को न तो बाहर जाने दिया जाएगा और न किसी का अंदर प्रवेश मिलेगा। यहां ड्रोन से निगरानी रखी जाएगी। इस पूरे क्षेत्र को प्लास्टिक की झंडी लगाकर सीमा का निर्धारण किया जाएगा।
पुलिस पिकेट पर दो आरक्षक रहेंगे
-शहर में बने सभी पुलिस पिकेट पर एक समय में दो ही जवान तैनात रहेंगे। शेष को भ्रमण करना होगा। संकरी गलियों में भी लोगों को चेतावनी देंगे।
-भोजन सामग्री नगर निगम के माध्यम से वितरित होगा तो राशि भारतीय रेडक्रास सोसायटी को प्रदान करना होगा।

-बाहर से आने वाले श्रमिकों को सिर्फ भोजन पैकेट वितरित कराएं। इसकी सूची सभी थानों व व्यक्तियों को उपलब्ध कराया जाएगा।
-भीडभाड वाले इलाकों, स्लम एरिया आदि की निगरानी कैमरे तथा ड्रोन के माध्यम से भी कराई जाए।

ट्रेंडिंग वीडियो