scriptजनरेटर और मेन लाइन के बीच शॉर्ट सर्किट से लगी थी आग, तब बना था मौत का अस्पताल | fire caused by short circuit between generator and the main line | Patrika News

जनरेटर और मेन लाइन के बीच शॉर्ट सर्किट से लगी थी आग, तब बना था मौत का अस्पताल

locationजबलपुरPublished: Aug 12, 2022 07:06:37 pm

Submitted by:

shyam bihari

जबलपुर में अग्निकांड की एफएसएल रिपोर्ट में खुलासा

hospital_2.jpg

hospital

जबलपुर। न्यू लाइफ मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल में आग लगने के मामले में एफएसएल (फॉरेंसिक साइंस लैब) ने अपनी रिपोर्ट पुलिस को सौंप दी है। रिपोर्ट में कहा गया है कि अस्पताल के जनरेटर और मेन लाइन में हुए शॉर्ट सर्किट से निकली चिंगारी ने आग का विकराल रूप ले लिया था। इसी आग की चपेट में आने से आठ लोगों की मौत हुई और पांच गम्भीर रूप से झुलस गए थे। एफएसएल की रिपोर्ट को पुलिस ने केस डायरी में शामिल कर लिया है। केस डायरी में मृतकों की पीएम रिपोर्ट को भी शामिल किया गया है। इसमें खुलासा हुआ है कि फेफडों में धुआं भरने से आठ लोगों की मौत हुई है।

 

एफएसएल की टीम ने घटनास्थल का निरीक्षण कर आग से जले तार के टुकड़ों व अन्य साक्ष्यों को प्रिजर्व किया था, जिनकी आरएफएसएल में जांच की गई। उधर, पुलिस को नागपुर से आई इलेक्ट्रिकल इंजीनियर्स की टीम की रिपोर्ट का इंतजार है।

 

यह है मामला

न्यू लाइफ मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल में एक अगस्त को आग लगने से वीर सिंह, अमर यादव, अनुसुइया यादव, दुर्गेश सिंह, महिमा जाटव, सतना निवासी स्वाति वर्मा उर्फ सुभाती, खटीक मोहल्ला निवासी तन्मय विश्वकर्मा और उदयपुर बीजाडांडी निवासी संगीता मरावी की मौत हो गई थी। पांच मरीज घायल भी हुए थे। मामले में विजय नगर पुलिस ने अस्पताल के चारों डॉक्टरों, मैनेजर और सहायक मैनेजर पर गैर इरादतन हत्या समेत अन्य धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज किया है। पुलिस अब तक अस्पताल के दो पार्टनर डॉ. संजय पटेल, डॉ. संतोष सोनी, सहायक मैनेजर राम सोनी और मैनेजर विपिन पांडे को गिरफ्तार कर चुकी है। दो पार्टनर डॉ. निशिंत गुप्ता और डॉ. सुरेश पटेल अब भी फरार हैं।

 

 

एफएसएल की रिपोर्ट के अनुसार जनरेटर और मेन लाइन के बीच हुए शॉर्ट सर्किट से अस्पताल में आग लगी थी। फरार आरोपियों की तलाश के लिए टीमें लगातार छापा मार रही हैं।

तुषार सिंह, डीएसपी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो