scriptfire in new life multispeciality hospital patient dies many serious | अस्पताल की भीषण आग में जिंदा जल गए 9 लोग, कई अब भी घायल, देखें VIDEO | Patrika News

अस्पताल की भीषण आग में जिंदा जल गए 9 लोग, कई अब भी घायल, देखें VIDEO

जबलपुर के न्यू लाइफ मल्टीस्पेशियलिटी अस्पताल में भीषण आग, कई मरीजों की मौत...। आधिकारिक पुष्टि होना बाकी...।

जबलपुर

Updated: August 01, 2022 07:21:14 pm

जबलपुर। शहर के न्यू लाइफ मल्टीस्पेशियलिटी अस्पताल (new life multispeciality hospital ) में सोमवार को दोपहर भीषण आग लग जाने से अस्पताल में भर्ती कई मरीजों की मौत हो गई। आग को बुझाने के लिए नगर निगम की 7 दमकलों को बुलाया गया है। अस्पताल की ऊपरी मंजिल पर अब भी कई मरीज फंसे हुए थे, जिन्हें एक-एक करके दूसरी बिल्डिंग की तरफ सुरक्षित निकाला गया। शाम तक मृतकों की संख्या 9 तक पहुंच गई थी। जबकि 8 लोग अब भी गंभीर रूप से घायल हैं।

jabalpur11_1.png
जबलपुर के न्यू लाइफ मल्टीस्पेशियलिटी अस्पताल में भीषण आग।

सूत्रों के मुताबिक आग लगने पर शुरुआत में 9 लोगों को निकाला गया है, जो काफी जल चुके हैं। जबकि प्रत्याक्षदर्शियों ने कई शवों को जली हुई अवस्था में भी देखा था। बताया जा रहा है कि अस्पताल में आग लगने के दौरान अस्पताल का स्टाफ, मरीज और उनके परिजन समेत 150 लोग मौजूद थे।

शहर के शिव नगर दमोह नाका में न्यू लाइफ मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल में सोमवार को दोपहर में भीषण आग लग गई। आग लगते ही अस्पताल में भगदड़ मच गई। आग को काबू करने के लिए नगर निगम की 7 दमकलों को बुलाया गया है। चारों तरफ से आग को बुझाने के लिए दमकलें काम कर रही है। पूरे क्षेत्र में अफरा-तफरी का माहौल है। मरीजों को सुरक्षित निकालने का प्रयास किया जा रहा है। आग शार्ट सर्किट से होना बताया जा रहा है।

यह भी पढ़ेंः

सीएम का ऐलानः मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख, घायलों का पूरा इलाज कराएगी सरकार

सीएम बोले- मुख्य सचिव को नजर बनाए रखने को कहा है

इधर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट के जरिए कहा है कि जबलपुर के एक अस्पताल में भीषण अग्नि दुर्घटना का दुखद समाचार प्राप्त हुआ है। स्थानीय प्रशासन और कलेक्टर से निरंतर संपर्क में हूं। मुख्य सचिव को संपूर्ण मामले पर नजर बनाये रखने के लिए निर्देश दिया है। राहत एवं बचाव के लिए हरसंभव प्रयास किये जा रहे हैं।

चिकित्सा शिक्षा मंत्री बोले- घटना की जांच होगी

इधर, इस मामले की खबर लगते ही चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि घटना की जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

धमाका सुन हम भी भागे

इधर, अस्पताल के पड़ोस में स्थित बैंक और आयल का गोदाम था, जो इस आग में बच गया। यदि अस्पताल की आग थोड़ी भी ज्यादा होती तो आग की लपटों आयल गोदाम तक फैल जाती। बैंक के गार्ड रामकुमार पटेल ने बताया कि सिलेंडर फटने जैसी धमाके की आवाज सुनकर हम दहशत में आ गए और सभी बैंककर्मी और अस्पताल की दुकानों के लोग भागने लगे थे। यदि आग फैल जाती तो बैंक और आयल गोदाम को भी अपनी चपेट में ले सकती थी।

jabalpur1.jpg

9 की मौत की पुष्टि, और बढ़ सकता है आंकड़ा

अस्पताल में लगी भीषण आग में कुछ मरीजों के जलने और कुछ मरीजों की मौत दम घुटने से हो गई है। प्रारंभिक सूचना है कि चार शव देखे गए हैं, इसके बाद मौतों का आंकड़ा बढ़ता गया। शाम होते-होते इनकी संख्या 9 हो गई। जबकि 9 लोग अब भी गंभीर रूप से घायल बताए जाते हैं।

यह है मृतकों के नाम

1. अस्पताल स्टाफ सदस्य वीर सिंह (30 वर्ष) पिता- राजू ठाकुर, निवासी न्यू कंचनपुर, आधारताल, जबलपुर
2. अस्पताल स्टाफ सदस्य स्वाति वर्मा (24), निवासी- नारायणपुर, मझगंवा, जिला सतना
3. अस्पताल स्टाफ सदस्य महिमा जाटव (23), निवासी- नरसिंहपुर
4. दुर्गेश सिंह (42), पिता- गुलाब सिंह, निवासी- आगासौद, पाटन रोड, माढोताल
5. तन्मय विश्वकर्मा (19), पिता- अमन, खटीक मोहल्ला, घामापुर
6. अनुसूइया यादव (55), पति- धर्मपाल, चित्रकूट, मानिकपुर (उप्र)
7. सोनू यादव (26), पिता- श्रीपाल, चित्रकूट, मानिकपुर (उप्र)
8. एक महिला की पहचान नहीं हो पाई।
9. नवें व्यक्ति का नाम नहीं मिल पाया है।
घायल

अमित शर्मा पिता एलबी शर्मा उम्र 24 वर्ष निवासी ग्राम बिलौजी थाना बैढन सिंगरौली

दीपा यादव जियालाल यादव मानिकपुर बंडा

आग की सूचना मिलते ही एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा, कलेक्टर इलैया राजा टी, सीएमएचओ रत्नेश कुररिया, फायर ब्रिगेड ऑफिसर कुशाग्र ठाकुर, सीएसपी अखिलेश गौर, एएसपी गोपाल खांडेल, एएसपी प्रदीप शेंडे एवं 5 थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गए थे। महापौर जगतबहादुर सिंह अन्नू, पार्षद कमलेश अग्रवाल, अपर कलेक्टर नमः शिवाय अरजरिया भी मौके पर मौजूद हैं।

भोपाल में भी लग चुकी है आग

इससे पहले नवंबर 2021 में भोपाल के कमला नेहरू अस्‍पताल के चिल्‍ड्रंस वार्ड में आग लग गई थी। इस भीषण आग से लगने से 4 बच्चों की मौत हो गई थी। इस घटना के बाद कमला नेहरू अस्पताल के निदेशक सहित तीन बड़े अधिकारियों को पद से हटा दिया गया था।

तस्वीरों में देखें अस्पताल में लगी भीषण आग का डरावना नजारा

jbl2.jpgjbl1.jpgjbl3.jpgjabalpur11.jpg

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Maharashtra Politics: चंद्रशेखर बावनकुले बने महाराष्ट्र बीजेपी के अध्यक्ष, आशीष शेलार को मिली मुंबई की कमानममता बनर्जी को बड़ा झटका, TMC के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पवन वर्मा ने पार्टी से दिया इस्तीफामाकपा विधायक ने दिया विवादित बयान, जम्मू-कश्मीर को बताया 'भारत अधिकृत जम्मू-कश्मीर'गुजरात चुनाव से पहले कांग्रेस का बड़ा ऐलान, सरकार बनी तो किसानों का तीन लाख तक का कर्ज होगा माफBJP का महागठबंधन पर बड़ा हमला, सांबित पात्रा बोले- नीतीश-तेजस्वी के साथ आते ही बिहार में जंगलराज शुरूबिहार कैबिनेट पर दिल्ली में मंथन, आज शाम सोनिया गांधी से मिलेंगे तेजस्वी यादव, 2024 के PM कैंडिडेट पर बोले नीतीश कुमारCoronavirus News Live Updates in India : राजस्थान में एक्टिव मरीज 4 हजार के पारRajasthan BSP : 6 विधायकों के 'झटके' से उबरने की कवायद, सुप्रीमो Mayawati की 'हिदायत' पर हो रहा काम
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.