scriptसीएमओ कार्यालय में पेट्रोल डालकर लगाई आग, कई महत्वपूर्ण फाइलें खाक नगर परिषद पाटन का मामला | Fire pouring petrol in CMO office, many important files destroyed | Patrika News

सीएमओ कार्यालय में पेट्रोल डालकर लगाई आग, कई महत्वपूर्ण फाइलें खाक नगर परिषद पाटन का मामला

locationजबलपुरPublished: Mar 02, 2020 12:35:35 pm

Submitted by:

santosh singh

नगर परिषद पाटन स्थित सीएमओ कार्यालय में शनिवार देर रात किसी ने खिडक़ी का शीशा तोडकऱ पेट्रोल डालकर आग लगा दी। आग से वहां रखी विभिन्न शाखाओं से सम्बंधित 15 महत्वपूर्ण फाइलें और अन्य सामग्री जल गई।

file_02.png

case of arson

जबलपुर. नगर परिषद पाटन स्थित सीएमओ कार्यालय में शनिवार देर रात किसी ने खिडक़ी का शीशा तोडकऱ पेट्रोल डालकर आग लगा दी। आग से वहां रखी विभिन्न शाखाओं से सम्बंधित 15 महत्वपूर्ण फाइलें और अन्य सामग्री जल गई। कार्यालय से आग की लपटें उठती देख चौकीदार ने डायल-100 को सूचना दी। दमकल अमले की मदद से आग पर काबू पाया। दैवेभो कर्मचारी की शिकायत पर पाटन पुलिस ने प्रकरण दर्ज किया है। पुलिस के अनुसार दफ्तर में लगे सीसीटीवी कैमरे में एक संदेही नजर आया है। अंधेरा होने के कारण उसका चेहरा स्पष्ट नहीं हो सका है।
ये है मामला
पुलिस के अनुसार नगर परिषद पाटन में दैवेभो कर्मी गुरु मोहल्ला निवासी अर्जुन त्रिपाठी ने शिकायत में कहा कि सीएमओ पूजा बुनकर ने पुलिस को लिखित प्रतिवेदन दिया है। इसमें लिखा है कि शनिवार शाम 7.30 बजे नगर परिषद कार्यालय बंद कर सभी सभी घर चले गए थे। रात में चौकीदार लल्लू ढीमर मौजूद था। चौकीदार ने रात 3.39 बजे मुकेश कुर्मी के मोबाइल से डायल-100 पर कॉल कर नगर परिषद कार्यालय में आग लगने की सूचना दी। कार्यालय की खिडक़ी और कांच टूटे थे। आग से विभिन्न शाखाओं से सम्बंधित 15 फाइलें और प्रिंटर आदि जले हैं।
भ्रष्टाचार और टेंडर से सम्बंधित थीं फाइलें
जानकारी के अनुसार सीएमओ कार्यालय में आग से जली फाइलें भ्रष्टाचार की जांच और टेंडर प्रक्रिया से जुड़ी थीं। फाइलों को जलाने के पीछे बड़ी साजिश की आशंका व्यक्त की जा रही है। फिलहाल पुलिस यह पता लगा रही है कि 15 फाइलें किस विभाग और किस टेंडर से जुड़ी थीं।
फुटेज में दिखा संदेही
पुलिस के अनुसार नगर परिषद कार्यालय में लगे लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज की जांच में आग लगाने वाला संदेही नजर आ रहा है। अंधेरा होने के कारण उसका चेहरा स्पष्ट नहीं हो पाया है। पुलिस ने एक्सपर्ट की मदद से फुटेज साफ कराने की बात कही है। पाटन में अतिक्रमण हटाने को लेकर विवाद भी हुआ था। इसलिए मामले में विवाद करने वाले का हाथ होने की भी आशंका जताई जा रही है।
…वर्जन…
किसी ने साजिश के तहत कार्यालय में आग लगाई है। पाटन थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है।
पूजा बुनकर, सीएमओ पाटन
…………
सीएमओ कार्यालय में आग लगने की सूचना रात करीब 3.39 बजे डायल-100 पर मिली थी। दमकल अमले ने आग पर काबू पाया। आगजनी का प्रकरण दर्ज कर मामले को जांच में लिया है।
शिवराज सिंह, टीआई, पाटन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो