scriptपहले तो की आनाकानी, जब करने लगे कुर्की तो निकाली राशि | First of all, if you start attaching, then withdraw the amount | Patrika News

पहले तो की आनाकानी, जब करने लगे कुर्की तो निकाली राशि

locationजबलपुरPublished: Feb 13, 2020 12:53:25 pm

Submitted by:

Mayank Kumar Sahu

कमलानेहरू वार्ड, विवेकानंद वार्ड आदि जगहों पर कार्रवाई, २७ बकायादारों को नोटिस, तीन दिन में जमा नहीं संपत्ति होगी कुर्क

Commercial Taxes Anti-Region Bureau Satna

Commercial Taxes Anti-Region Bureau Satna

जबलपुर।

नगर निगम द्वारा बकाया टैक्स वसूलो को लेकर निगम के अधिकारी वार्डों में टीमों के साथ पहुंचे। जहां कई बकायादारों द्वारा राशि जमा नहीं की जा रही थी जब निगम अमले ने संपत्ति कुर्क करने की कार्रवाई की तो लोगों ने तुरंत राशि जमा की। बाजार अधीक्षक दिनेश प्रताप सिंह के निर्देशन में कमला नेहरू वार्ड में समर सिंह यादव, साकेत नगर स्थित किरण पटेल, कछपुरा स्थित गणेश मंडपम के यहां कुर्की की कार्रवाई की गई। कुर्की के डर से संबधितों द्वारा तुरंत भुगतान किया गया। निगम स्वामित्व की गुरंदी कबाडखाना मार्केट के दुकानदारों को दुकान का किराया 3 दिवस के भीतर जमा करने नोटिस जारी किया है। 3 दिवस के भीतर बकाया सम्पूर्ण किराया जमा नहीं किया जाता है तो दुकानों का आवंटन निरस्त करने की कार्यवाही की जायेगी।

27 लोगों को दिए नोटिस

नगर निगम द्वारा राजस्व वसूली को लेकर संभाग क्रमांक 5 के 27 बकायादारों के विरूद्ध नोटिस जारी किए हैं। इन बकायादारों के खिलाफ 1 लाख से अधिक की राशि बकाया है। 3 दिन के भीतर यदि करदाताओं के द्वारा बकाया करों की राशि जमा नहीं कराई जाती है तो उन सभी चिन्हित करदाताओं की सम्पत्तियों को नगर निगम द्वारा कुर्क कर लिया जायेगा।

वसूली की समीक्षा

राजस्व अधिकारी दीप नारायण मिश्रा ने संभाग क्रमांक 4 छोटी लाईन फाटक एवं संभाग क्रमांक 14 विजय नगर कार्यालय में जाकर राजस्व वसूली अभियान की समीक्षा की। संभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि संभाग अंतर्गत आने वाले सभी बड़े बकायादारों की सूची तैयार कर सभी को नोटिस जारी करें।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो