scriptFitness Tips : तनाव और थकान से निजात पाने के लिए अपनाए ये टिप्स | fittness tips to get rid of stress and tiredness | Patrika News

Fitness Tips : तनाव और थकान से निजात पाने के लिए अपनाए ये टिप्स

locationजबलपुरPublished: Apr 20, 2019 01:00:13 am

Submitted by:

abhishek dixit

यूथ में फ्रूट मसाज का क्रेज, मूड के मुताबिक कैरी कर रहे फ्लेवर

how to do facial at home,facial,fashion tips,fashion tips for this monsoon,

how to do facial at home,facial,fashion tips,fashion tips for this monsoon,

जबलपुर. मौसम कोई भी हो तनाव से दो-चार होना ही पड़ता है। इससे बचने के कई तरीके भी हैं, लेकिन एक रास्ता ऐसा भी है जो फ्रूट फ्लेवर की खुशबू से होकर जाता है। जी हां, यूथ में इन दिनों फ्रूट मसाज का ट्रेंड चल रहा है। हर दिन के काम के बाद थकान से उबरने के लिए इन दिनों सिटी यूथ कई तरह के एक्सपेरिमेंट कर रहे हैं।

कोई नेचर के बीच टाइम स्पेंड कर रहा तो कोई म्यूजिक को सुनना पसंद करता है। कुछ बच्चों के साथ खेलना या फिर कुछ को ध्यान या फिर प्राणायाम अच्छा लगता है। लेकिन शहर में इन दिनों कुछ नया ट्रेंड देखने को मिल रहा है। युवा फलों की सुगंध से फेस मसाज कराना पसंद कर रहे हैं। इसमें अलग-अलग तरह की सुगंध ऑयल से मसाज किया जाता है। जिसका सीधा असर आपके मूड पर होता है । शहर के ब्यूटी एक्सपर्ट के अनुसार लोग अपने मूड के हिसाब से फ्लेवर चुनाव कर रहे हैं। जिसकी मदद से वह पूरी तरह से खुद को तनावमुक्त और आराम दे रहे हैं।

हर मौसम में रहती है डिमांड
हेयर एक्सपर्ट ने बताया कि फ्रूट मसाज की खासियत ये है कि यह हर सीजन में पसंद किया जाता है। ज्यादातर युवा रिलेक्स जोन के लिए इस थैरेपी की मांग करते हैं।

खुशनुमा एहसास के लिए इंग्लिश रोज
वैसे तो खुशनुमा अहसास तभी होता है जब आप हेल्दी हों। नीबू की खुशबू खासतौर पर महिलाओं को बेहद ही पसंद आती है। लेकिन मूड को कोई भरोसा नहीं। कोई काम आपके मुताबिक नहीं हुआ कि मूड ऑफ। ऐसे में नींबू से प्रेरित इस खुशबू का आपके मूड से सीधा संबंध है। यह आपकी उदासीनता को शांत करती है और खुशनुमा और रोमांटिक मूड को पुष्ट करती है।

लेमनग्रास दूर करेगा फिक्र
लेमनग्रास की खासियत ये है कि आप फिक्र से दूर होने लगेंगे। इसकी महक तुरंत आपमें एनर्जी लेवल बढ़ाती है। लेमनग्रास का इस्तेमाल कई तरह की मेडिसिंस में भी किया जाता है। इसकी रिजूवनेटिंग प्रॉपर्टी आपके बॉडी और माइंड को ताजगी से भर देता है। यह आपको ऊब और थकान से निजात दिला सकती है।

बेचैनी दूर करेगा लैवेंडर
कई बार ऐसा होता है कि आप किसी बात को लेकर बैचेन होने लगते हैं। ऐसे में लैवेंडर की महक कारगर साबित हो सकती है। इसे आप हर दिन इस्तेमाल कर सकते हैं। यह आपको आपकी बढ़ती उम्र और थकान से निजात दिला सकती है । इसकी खुशबू को तनाव मिटाने के लिए उपयोग कर सकते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो