कोरोना का कहर: प्रदेश में 9 मौत, 151 संक्रमित, जबलपुर में आरपीएफ के तीन कांस्टेबल सहित पांच पॉजिटिव

कोरोना का कहर: प्रदेश में 9 मौत, 151 संक्रमित, जबलपुर में आरपीएफ के तीन कांस्टेबल सहित पांच पॉजिटिव

By: Lalit kostha

Updated: 29 May 2020, 12:04 PM IST

जबलपुर। शहर में कोरोना संक्रमण के नए मामले लगातार सामने आ रहे हैं। गुरुवार को जांच में कोरोना के पांच मरीज मिले, इसमें आरपीएफ के तीन कांस्टेबल शामिल हैं। नेताजी सुभाषचंद्र बोस मेडिकल कॉलेज की वायरोलॉजी लैब और एनआइआरटीएच से पांच लोगों के नमूने की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। गुरुवार को मिले दो अन्य कोविड-19 पॉजिटिव व्यक्ति अधारताल के रविन्द्र नगर निवासी हैं। इन्हें मिलाकर जिले में कोरोना संक्रमित की संख्या 226 हो गई है। उधर, कटनी और नरसिंहपुर में एक-एक मरीज मिले।

दो संक्रमितों ने दी कोरोना को मात
सुखसागर कोविड केयर सेंटर में भर्ती दो संक्रमितों ने गुरुवार को कोरोना को मात दे दी। कोरोना पॉजिटिव मिले 46 वर्षीय और 52 वर्षीय व्यक्ति का नई गाइडलाइन के अनुसार गुरुवार को स्वस्थ परीक्षण किया गया। स्वस्थ पाए जाने पर उन्हें डिस्चार्ज दे दिया गया। अभी दोनों को सात दिन के लिए इंस्टीट्यूशनल क्वारंटीन रखा गया है। इसके साथ ही जिले में कोरोना से स्वस्थ होने वाले संक्रमितों की संख्या 168 हो गई है।



corona_02.png

लॉकडाउन के नियम तोडऩे पर 245 पर 27 हजार का जुर्माना
लॉकडाउन के नियमों के तहत बिना मास्क के सार्वजनिक स्थलों में तफ रीह करने वाले और बिना मास्क लगाए कारोबार करने वालों के खिलाफ कार्यवाही करते हुए गुरुवार को 245 व्यक्तियों से 27 हजार 185 रुपए की जुर्माना राशि की वसूली की है। इसी प्रकार मास्क नहीं पहनने पर दुकानदारों के खिलाफ एक प्रकरण में एफ आईआर भी दर्ज की गई। उधर, ननि के अधिकारियों ने कुल 45 प्रकरणों में 4 हजार 5 सौ की जुर्माना राशि वसूल की।

Lalit kostha Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned