scriptऑक्सीजन की कमी से पांच मरीजों की मौत, जान गंवाने वाले दो के परिजनों के बयान दर्ज | five patients died due to lack of oxygen in jabalpur | Patrika News

ऑक्सीजन की कमी से पांच मरीजों की मौत, जान गंवाने वाले दो के परिजनों के बयान दर्ज

locationजबलपुरPublished: May 24, 2021 01:57:02 pm

Submitted by:

Lalit kostha

ऑक्सीजन की कमी से पांच मरीजों की मौत, जान गंवाने वाले दो के परिजनों के बयान दर्ज

Corona Death..कोरोना ने माता-पिता और जवान बेटे को छीन लिया

Corona Death..कोरोना ने माता-पिता और जवान बेटे को छीन लिया

जबलपुर। गैलेक्सी अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से हुई पांच मरीजों की मौत के मामले में पुलिस ने मृतकों के परिजनों के बयान लेने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। पुलिस ने गैलेक्सी अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से मृत हुए दो मरीजों के परिजनो के बयान दर्ज कर लिए है। बयान में पुलिस ने मरीज के अस्पताल में भर्ती होने से लेकर 23 अप्रेल की रात तक हुए एक-एक घटनाक्रम की बारीकी से जानकारी ली और उसे कमलबद्ध किया। ऐसा माना जा रहा है कि आने वाले दो से तीन दिन के भीतर पुलिस सभी मृत मरीजों के बयान दर्ज कर लेगी।

दो और के बयान बाकी
प्रशासन द्वारा जो जांच कमेटी बनाई गई थी, उसमें डॉ. संजय छत्तानी के अलावा एसडीएम अभिषेक पांडे और ज्वाइंट कलेक्टर शाहिद खान भी थे। पुलिस ने मामले में डॉ. छत्तानी के बयान दर्ज कर लिए है, लेकिन एसडीएम पांडे और ज्वाइंट कलेक्टर खान के बयान दर्ज नहीं हो सके हैं।
पुलिस की माने तो इस दोनों अधिकारियों के बयानों के बाद अस्पताल में हुई लापरवाही से पूरा पर्दा उठ सकता है।

लापरवाही और बारीकियों पर पुलिस की नजर
गैलेक्सी अस्पताल मामले में प्रशासन के निर्देश पर विक्टोरिया अस्पताल और प्रशासनिक अधिकारियों की एक टीम ने लापरवाही की जांच की थी। अब पुलिस जांच कमेटी द्वारा की गई जांच के एक-एक बिन्दु की बारीकी से समीक्षा कर रही है। जांच कमेटी की रिपोर्ट में जो अस्पताल में जो लापरवाहियां पाई गई हैं और उनका भी समीक्षा की जा रही है। पुलिस एक्सपर्ट की भी मदद ले रही है।

गैलेक्सी अस्पताल में मृतकों के परिजनों के बयान दर्ज किए जा रहे हैं। जल्द ही सभी के बयान दर्ज कर लिए जाएंगे।
– प्रफुल्ल श्रीवास्तव, थाना प्रभारी, लार्डगंज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो