script

रेत के लिए भिड़ंत:शहपुरा से लेकर बरगी तक पुलिस का फ्लैग मार्च

locationजबलपुरPublished: Jun 15, 2020 01:29:22 am

Submitted by:

santosh singh

-एएसपी के साथ पुलिस ने रेतघाट से लेकर अवैध घाटों का निरीक्षण किया, आम लोगों ने पुलिस पर लगाया कार्रवाई न करने का आरोप

police.jpg

Flag march of police from Shahpura to Bargi

जबजपुर. जिले में रेत खनन का ठेका स्वीकृति और खनन अनुमति के बाद पूर्व विधायक और सीमावर्ती जिले के विधायक पुत्र में चल रहे टसल के बीच पुलिस ने रविवार को फ्लैग मार्च किया। शहपुरा से लेकर पुलिस का फ्लैग मार्च भेड़ाघाट व बरगी में निकला। इस दौरान एएसपी सहित सीएसपी व स्थानीय थाने का बल मौजूद था। अधिकारियों ने रेत की स्वीकृत खदानों सहित अवैध घाटों का भी निरीक्षण किया। स्थानीय लोगों ने अधिकारी के सामने ही कई पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई न करने का आरोप लगाया।
ठेका ग्रुप ने रेत निकासी शुरू की-
जानकारी के अनुसार रेत खनन का ठेका लेने वाले आराध्या ग्रुप ने रेत निकासी शुरू कर दी है। जबकि एक पक्ष प्रति डम्पर तीन और हाईवा के एवज में पांच हजार रुपए की मांग रखी है। इसी को लेकर दोनों गुटों में भिड़ंत के हालात बने हुए हैं। क्षेत्र में तनाव को देखते हुए एसपी के निर्देश पर रविवार को एएसपी शिवेश सिंह बघेल शहपुरा पहुंचे। वहां एसडीओपी पाटन देवी सिंह, टीआई संदीप अयाची और अन्य पुलिस कर्मियों के साथ फ्लैग मार्च किया। पुलिस की टीम ने शहपुरा, बेलखेड़ा, भेड़ाघाट, चरगवां व बरगी के रेत खदानों का जायजा लिया। सभी थाना प्रभारियों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए।
ग्रामीणों का फूटा आक्रोश
फ्लैग मार्च के दौरान एएसपी बघेल से क्षेत्र के लोगों से बात की। लोगों ने रेत खनन की शिकायतें की। आरोप लगाया कि पुलिस खड़ी रहती है। उनके सामने से रेत माफिया निकल जाते हैं। अवैध तरीके से पूरे क्षेत्र में रेत खनन किया जा रहा है।
एफआईआर दर्ज नहीं होने से पुलिस की किरकिरी
पुलिस ने बीते नौ और 10 जून को वर्चस्व की जंग में वाहनों की रैली निकाल कर शक्तिप्रदर्शन करने वाले नेता पुत्रों के प्रकरण को लेकर भले ही रोजनामचे में जिक्र कर दिया गया हो, लेकिन अभी तक एफआईआर दर्ज न होने से किरकिरी हो रही है। अन्य प्रकरणों में कलेक्टर ने मामले को संज्ञान में लेकर एफआईआर दर्ज कराई। लेकिन, इस प्रकरण में वे भी मौन हैं। पुलिस अधीक्षक ने वायरल वीडियो के आधार पर कार्रवाई की बात कही थी, लेकिन वहां से भी हरी झंडी नहीं मिली।

dumper.jpg
IMAGE CREDIT: patrika

धरती कछार घाट से डम्पर में चोरी का ला रहे थे रेत
चरगंवा पुलिस ने धरती कछार घाट से चोरी से रेत ला रहे चालक को दबोचते हुए डम्पर जब्त कर लिया। पुलिस ने चालक के खिलाफ रेत चोरी, प्रतिबंधात्मक सहित खनिज अधिनियम में प्रकरण दर्ज किया। चरगवां थाना प्रभारी रीतेश पांडे ने बताया कि सूचना मिली थी कि डम्पर एमपी 20 जीए 8915 को सालीवाड़ा की ओर जाते समय रोका। पुलिस ने चालक गंगई निवासी अरविंद भूमिया को गिरफ्तार किया। वह नुनपुर निवासी बाबूलाल गोटिया के कहने पर रेत धरती कछार घाट से चुराकर बेचने के लिये ले जा रहा था। पुलिस ने चालक और डम्पर मालिक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया।

ट्रेंडिंग वीडियो