scriptflights in mp : मप्र के इस शहर में शुरू होते ही बंद हेा जाती हैं फ्लाइट्स, लगातार बढ़ रहे यात्री | flights in mp : jabalpur airport all flight details in hindi | Patrika News
जबलपुर

flights in mp : मप्र के इस शहर में शुरू होते ही बंद हेा जाती हैं फ्लाइट्स, लगातार बढ़ रहे यात्री

मप्र के इस शहर में शुरू होते ही बंद हेा जाती हैं फ्लाइट्स, लगातार बढ़ रहे यात्री
 

जबलपुरDec 07, 2019 / 01:15 pm

Lalit kostha

flight.jpeg

flights in mp

जबलपुर. यात्री सुविधाओं और एयर कनेक्टिविटी में प्रदेशभर के एयरपोर्ट आगे बढ़ रहे हैं, लेकिन शहर स्थित डुमना एयरपोर्ट लगातार पिछड़ रहा है। यहां न पर्याप्त यात्री सुविधाएं हैं न ही एयर कनेक्टिविटी। यही कारण है कि यहां से न तो इंटरसिटी फ्लाट्स शुरू हो सकीं और न ही इंटर स्टेट। शहर के फ्लायर्स चंद फ्लाइट्स के भरोसे हैं। आलम यह है कि कई बार फ्लायर्स घरेलू उड़ानों के लिए भी कनेक्टिंग फ्लाइट्स का सहारा लेते हैं।

एएआई की रैंकिंग में भी पिछड़े- एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने कुछ समय पूर्व देशभर के एयरपोर्ट की ग्रेडिंग जारी की थी, जिसमें डुमना एयरपोर्ट की हालत काफी खराब थी। अधिकतर सुविधाएं या तो यहां शुरू नहीं हुई थीं या फिर यहां थीं ही नहीं।

एविएशन डे आज: इंटरस्टेट और इंटरसिटी का सपना नहीं हो पाया पूरा
लगातार बढ़ रहे यात्री, फिर भी चंद विमान के भरोसे एयरपोर्ट

 

flights.png

नहीं शुरू हो सकी फ्लाइट्स- कुछ समय पूर्व विमान क्पनियों ने दावा किया था कि जबलपुर पुणे जबलपुर, जबलपुर प्रयाग जबलपुर, जबलपुर रायपुर जबलपुर समेत अन्य फ्लाइट्स शुरू की जाएंगी। एयरपोर्ट पर पर्याप्त व्यवस्थाएं न होने के कारण ऐसा नहीं हो सका।

बंद हो जाती हैं फ्लाइट्स- डुमना एयरपोर्ट से कई कंपनियों ने विमान सेवाएं शुरू कीं, लेकिन कुछ महीने सेवाएं देने के बाद क्पनियां विमान बंद कर देती हैं। इसके पीछे का कारण यहां पर्याप्त व्यवस्थाएं न होना है।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो