कोहरे ने बिगाड़ी ट्रेनों की चाल, यात्री परेशान

उत्तर भारत में कोहरे के कारण हो रही परेशानी

By: virendra rajak

Published: 03 Dec 2019, 07:56 PM IST

जबलपुर. सर्दी बढऩे के साथ ही कोहरे ने ट्रेनों की चाल बिगाडऩा शुरू कर दिया है। कोहरे के कारण उत्तर भारत की ओर आने और जाने वाली ट्रेने पांच से दस घंटे तक लेट हो रहीं हैं। इसके चलते यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। जानकारी के अनुसार लेट होने वाली ट्रेनों में महाकोशल एक्सप्रेस, संघमित्रा, गोंडवाना, दयोदय, चित्रकूट, शक्तिपुंज, पुणे सुपरफास्ट, अमरावती जबलपुर सुपरफास्ट समेत अन्य टे्रने शामिल हैं।


यात्री हो रहे हलाकान

कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर रेलवे स्टेशन से होकर आवागमन करने वाली अधिकांश ट्रेनें देरी चल रहीं हैं। यात्रियों को कई घंटे प्रतीक्षा करना पड़ रहा है। सबसे ज्यादा दिक्कत रात में यात्रा प्रारम्भ करने वाले यात्रियों को हो रही है। यात्रियों का कहना है कि स्टेशन पर अलाव आदि की कोई व्यवस्था नहीं है, लोगों को ठिठुरने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है।

सर्दियों में ज्यादा रहता है ट्रैक चटकने का डर

सर्दियों के मौसम में रेलवे ट्रैक सिकुड़ जाता है। जिससे ट्रैक पर लगे जोड़ टूटने का डर रहता है। कोहरे में दुर्घटना की आशंका भी रहती है। इससे ट्रेनों की स्पीड कम की जाती है। कुछ समय पूर्व अधारताल और कछपुरा में रेल ट्रैक में क्रेक के मामले सामने आए थे।

आशिंक रद्द होंती हैं ट्रेने

कोहरा अधिक पडऩे पर टे्रनों को आंशिक रद्द भी किया जाता है। बीते सालों में कई ट्रेने आंशिक रद्द की गई थी। यदि इस बार भी कोहरे की स्थिति वैसी ही रहती है, तो कई ट्रेनों को आंशिक रूप से रद्द किया जाएगा।

virendra rajak Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned