फूड न्यूट्रीशन एवं ह्यूमन डेव्लपमेंट परीक्षा की 11 से खुलेगी लिंक

फूड न्यूट्रीशन एवं ह्यूमन डेव्लपमेंट परीक्षा की 11 से खुलेगी लिंक
College admission:कॉलेजों में प्रवेश का आज अंतिम दिन, चूके तो एक साथ करना होगा इंतजार

Mayank Kumar Sahu | Updated: 09 Oct 2019, 09:59:24 PM (IST) Jabalpur, Jabalpur, Madhya Pradesh, India

रादुविवि की तैयारी, द्वितीय एवं चतुर्थ सेमेस्टर के परीक्षा आवेदन भरे जाएंगे, 16 के बाद 100 से 750 रुपए तक लगेगा विलंब शुल्क

जबलपुर।

रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय ने एमएससी फूड न्यूट्रीशन एवं ह्यूमन डेव्लपमेंट विषय की परीक्षाओं को लेकर तैयारी शुरू कर दी है। एमएचएससी द्वितीय एवं चतुर्थ सेमेस्टर के भूतपूर्व, नियमित एवं एटीकेटी के छात्र-छात्राओं के लिए परीक्षा आवेदन को लेकर विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा 11 अक्टूबर से ऑनलाइन लिंक खोली जा रही है। छात्र-छात्राओं को परीक्षा अवदेन के लिए 6 दिन का समय दिया जाएगा। सहायक कुलसचिव परीक्षा ने बताया कि एमएचएससी फूड न्यूट्रीशन द्वितीय, चतुर्थ एवं हयूमन डेव्लपमेंट द्वितीय सेमेस्टर के लिए लिंक जनरेट की जा रही है जो कि शुक्रवार से ओपन हो जाएगी। 16 अक्टूबर के बाद आवेदन करने पर 100 रुपए विलंब शुल्क 18 अक्टूबर के बाद विशेष विलंब शुल्क 750 रुपए लिया जाएगा। विशेष विलंब शुल्क के साथ 20 अक्टूबर तक आवेदन किए जा सकेंगे। जबकि 2000 शुल्क के साथ परीक्षा के तीन दिवस पहले तक जमा किए जा सकेंगे।

महाविद्यालय होंगे जिम्मेदार

विवि प्रशासन ने कहा है कि यदि कोई भी छात्र परीक्षा फार्म भरने से वंचित रहता है तो संबंधित महाविद्यालय इसके लिए जिम्मेदार होंगे। विश्वविद्यालय प्रशासन ने सभी महाविद्यालयों को आदेश जारी करते हुए छात्रों को अवगत कराने और फार्म भरवाने के निर्देश दिए हैं। 250 रुपए भी प्रति छात्र करने होंगे कॉलेजों को जमा साथ ही प्रत्येक प्रवेशित छात्रों के परीक्षा संचालन शुल्क 200 रुपए एवं अग्रेषण शुल्क 50 रुपए सहित कुल 250 रुपए महाविद्यालय स्तर पर जमा करवाएंगे। महाविद्यालयों को समस्त ऑनलाइन परीक्षा आवेदन पत्रों को अपने स्तर पर एप्रूवड कर सूची के साथ हार्डकापी की मूल प्रमाणपत्रों की छाया प्रति के साथ 22 अक्टूबर तक जमा करनी होगी। अंतिम तिथि के बाद 100 रुपए विलंब शुल्क महाविद्यालयों से वसूला जाएगा।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned