script

शहीदों के लिए शहर के कॉलेजों ने गेदरिंग पर लगाया ब्रेक…

locationजबलपुरPublished: Feb 23, 2019 12:15:29 am

Submitted by:

Mayank Kumar Sahu

महाकोशल कॉलेज ने स्थगित किया आयोजन, जुटाएगा फंड, साइंस कॉलेज करा रहा रायशुमारी, एमकेबी कॉलेज की छात्राएं भी आई सामने

NIFT Jodhpur's Fashion students Stylish Winter Out Fits

NIFT Jodhpur’s Fashion students Stylish Winter Out Fits

जबलपुर।

पुलवामा की घटना को लेकर देश ही नहीं बल्कि कॉलेजों में पढऩे वाले छात्र-छात्राओं के दिलों में भी आक्रोश देखा जा रहा है। कॉलेजों में होने वाले स्नेह सम्मेलन को खुद छात्रों द्वारा स्थगित करने के निर्णय लिए जा रहे हैं। कहीं कॉलेजों में एल्यूमिनाई के माध्यम से पदाधिकारियों ने स्वस्र्फूत निर्णय लिया तो कहीं छात्र खुद आगे आते हुए कहा है कि वे इस तरह का आयोजन नहीं करेंगे। यदि करेंगे भी तो इसमें नाच गाने न कर केवल सम्मान समारोह आयोजित करेंगे। यह एक तरह से शहीद जवानों के लिए भी श्रृद्धांजलि की तरह होगा। गौरतलब है कि कॉलेजों में फरवरी में स्नेह सम्मलेन का आयोजन होने लगता है। 25से 28 फरवरी के बीच कई कॉलेजों में स्नेह सम्मेलन की तिथियां सुनिश्चित की गई थी।

महाकोशल कॉलेज एल्युमिनाई में निर्णय

शासकीय महाकोशल कला एवं वाणिज्य महाविद्यालय में कुछ दिनों पूर्व एल्यूमिनाई की बैठक आयाजित की गई। बैठक में पदाधिकारियों ने पुलवामा शहीदों को श्रृद्धांजलि देने के लिए इस वर्ष गैदरिंग आयोजित न करने का प्रस्ताव लाया गया। प्रस्ताव को सर्वसम्मिति से पास कर दिया गया। अब इसे स्टाफ काउंसिल में रखा जाएगा। एक दो दिनों में इस पर निर्णय हो जाएगा। साथ ही कॉलेज प्रबंधन द्वारा इस दौरान राशि एकत्रित कर शहीद कोष के लिए दी जाएगी।

साइंस कॉलेज करवा रहा जनमत

शासकीय आदर्श विज्ञान महाविद्यालय में स्नेह सम्मेलन आयोजित किया जाना है। इसकी तैयारी फरवरी में ही शुरू हो गई थी। इस बीच पुलवामा में भारतीय सैनिकों पर हुए आतंकी हमले की घटना के बाद छात्रों में भी नाराजगी व्याप्त हो गई। छात्रों ने स्नेह सम्मेलन को कॉलेज प्रशासन द्वारा स्थगित करने की मांग रखी। मांग को देखते हुए कॉलेज प्रशासन ने ड्रॉफ्ट बॉक्स लगाकर छात्रों से जनमत संग्रह करा रहा है।

मानकुंवर बाई कॉलेज में छात्राएं आई सामने

शासकीय कन्या महरानी लक्ष्मी बाई महाविद्यालय की छात्राएं भी पुलवामा घटना के विरोध में आगे आते हुए वार्षिक सम्मेलन को स्थगित करने का निर्णय लिया। छात्राओं ने कॉलेज प्रबंधन से शिकायत कर इसे स्थगित करने की मांग की गई है। फिलहाल कॉलेज इस पर निर्णय नहीं ले पाया है।

-एल्युमिनाई में स्नेह सम्मेलन स्थगित करने का निर्णय लिया गया है। फंड जुटाकर इसे शहीद कोष में देने का प्रयास किया जा रहा है। स्टाफ काउंसिल मे जल्द निर्णय लिया जाएगा।

-डॉ.आभा पांडे, प्रभारी प्राचार्य, शा.महाकोशल कला एवं वाणिज्य महाविद्यालय

-पुलवामा घटना को लेकर छात्र छात्राओं ने स्नेह सम्मेलन स्थगित करने की मांग रखी गई है। हमने ड्रॉफ्ट बॉक्स लगवाकर छात्रों से सहमति ले रहें हैं।

-डॉ.एएल महोबिया, प्राचार्य शा.आदर्श साइंस कॉलेज

ट्रेंडिंग वीडियो