script

होली पर खूनी रंग में रंगा शहर, अलग-अलग जगह चार की हत्या

locationजबलपुरPublished: Mar 11, 2023 11:44:54 am

Submitted by:

virendra rajak

माढ़ोताल में दो युवकों, बेलखेड़ा में पत्नी और गोराबाजार में साथी मजदूर को उतारा मौत के घाट
दो वारदातों के आरोपी गिरफ्तार

photo_2023-03-11_11-41-28.jpg

जबलपुर. शहर में होली के उत्साह के बीच दो दिल दहला देने वाली वारदातें हुईं। बुधवार को माढ़ोताल थाना क्षेत्र में एक युवक की चाकू से गोदकर हत्या कर दी गई। दूसरी वारदात बेलखेड़ा में हुई। यहां पति ने पत्नी की हत्या कर बेटी को गम्भीर रूप से घायल कर दिया। तीसरी वारदात गुरुवार रात गोराबाजार के तिलहरी में हुई। यहां एक वृद्ध को उसके ही साथी मजदूर ने सिर पर वार कर मौत के घाट उतार दिया। वहीं माढ़ोताल में ही हुई एक अन्य वारदात में एक युवक पर चाकू से वार कर उसे मौत के घाट उतार दिया गया। पुलिस ने दो वारदातों के आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।
सिर पर वार कर उतारा मौत के घाट
गोराबाजार पुलिस ने बताया कि बरेला परसरवाड़ा निवासी गुलाब नाथ (65) तिलहरी में संतोष पटेल के प्लॉट में चौकीदारी करता था। उसके साथ मजदूर वीरेंद्र पत्नी पत्नी प्यारीबाई भी रहते थे। होली पर प्यारीबाई की रिश्तेदार डिंडोरी निवासी सुनीता आई थी। गुरुवार रात किसी बात पर वीरेंदे्र और गुलाबनाथ में विवार हुआ। विवाद बढऩे पर वीरेंद्र ने गुलाबनाथ के सिर पर लाठी से वार कर दिया। अधिक खून बहने के कारण उसकी मौके पर मौत हो गई। शुक्रवार सुबह प्यारी बाई ने गुलाबनाथ का शव देख प्लॉट मालिक संतोष पटेल को सूचना दी। संतोष ने गुलाबनाथ के बेटे प्रीतम को घटना की जानकारी दी और उसे लेकर प्लॉट पहुंचा। इस बीच सूचना पर पुलिस भी पहुंच गई। पुलिस ने पीएम कराने के बाद शव परिजन को सौंपा। आरोपी वीरेंद्र की तलाश की जा रही है।

पार्टी में गया था युवक
माढ़ोताल पुलिस ने बताया कि कठौंदा प्लांट के पास स्थित गणेश परिसर में बुधवार को होली पार्टी का आयोजन किया गया था। चंडालभाटा निवासी नंदकिशोर खटीक अपने रिश्तेदार सचिन खटीक व अन्य के साथ पार्टी में गया था। यहां पहले से मौजूद शिवधाम कॉलोनी निवासी रज्जन दुबे और उसके साथी दीपक दुबे नंदकिशोर को देख भड़क गए। उससे अभद्रता कर मारपीट की। इसके बाद नंदकिशोर और सचिन घर के लिए रवाना हो गए। कठौंदा प्लांट के पास रज्जन और दीपक ने नंदकिशोर से विवाद किया। विरोध करने पर रज्जन और उसके साथी ने सचिन से मारपीट की और नंदकिशोर पर चाकू से कई वार किए। सचिन खून से लथपथ नंदकिशोर को निजी अस्पताल ले गया। हालत गम्भीर होने पर डॉक्टरों ने उसे मेडिकल अस्पताल रेफर कर दिया। वहां उसकी मौत हो गई। सूचना पर माढ़ोताल पुलिस मौके पर पहुंची। मामले में हत्या का प्रकरण दर्ज किया गया। पुलिस ने गुरुवार को पोस्टमार्टम के बाद शव परिजन को सौंपा। पुलिस ने बताया कि नंदकिशोर वैन चलाता था। शुक्रवार को पुलिस ने आरोपियों रज्जन और दीपक को गिरफ्तार कर लिया।
मामले की जांच में पता चला कि पार्टी का आयोजन दिनेश साहू ने किया था। सचिन के बड़े पिता का बेटा जुगल किशोर दोपहर में पार्टी में गया था। वहां से लौटकर उसने सचिन और नंदकिशोर को पार्टी की बात बताई। इसके बाद दोनों वहां गए थे।
…………….
कुल्हाड़ी मारकर पत्नी की हत्या, बेटी को किया घायल
हत्या की दूसरी वारदात बेलखेड़ा थाना क्षेत्र में हुई। पुलिस ने बताया कि ग्राम पिपरियाकला निवासी प्रहलाद लोधी बुधवार को खेत पर था। उसकी छोटी बेटी रंजना खाना लेकर खेत पहुंची। प्रहलाद ने खाना खाने के साथ बेटी से अभद्रता की। रंजना अपनी जान बचाकर भाग गई। इसके बाद प्रहलाद बाइक से घर पहुंचा और पत्नी तारा बाई से विवाद कर मारपीट की। बड़ी बेटी रजनी ने बीच-बचाव किया तो प्रहलाद ने कुल्हाड़ी से पहले पत्नी तारा और फिर बेटी रजनी पर वार किया और भाग गया। रजनी गम्भीर हालत में मां को मेडिकल अस्पताल ले गई, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने मामले में हत्या का प्रकरण दर्ज कर प्रहलाद को गिरफ्तार कर लिया है।
……….
…………..

चाकुओं से गोदा, मौत
माढ़ोताल पुलिस ने बताया कि पुरानी बस्ती माढ़ोताल निवासी सौरभ रैकवार (21) धुरेड़ी के दूसरे दिन गुरुवार को कहीं जा रहा था। शाम लगभग साढ़े छह बजे वह कटंगी रोड िस्थत श्रीराम डेयरी के पास पहुंचा। जहां पहले से मौजूद राजकुमार अहिरवार, अभिषेक अहिरवार और सचिन ने उसे रोका। तीनों ने उससे मारपीट की और चाकू से ताबड़तोड़ वार कर दिए। खून से लथपथ सौरभ सड़क पर गिर गया। आरोपी भाग निकले। वहां से गुजर रहे सौरभ के परिचितों की नजर उस पर पड़ी। घटना की जनकारी परिचितों ने तत्काल सौरभ के परिजनों को दी। परिजन वहां पहुंचे और सौरभ को तत्काल मेडिकल अस्पताल ले गए। जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। शुक्रवार को पुलिस ने शव का पीएम कराने के बाद परिजनों को सौंपा। शुक्रवार देर रात पुलिस ने सचिन को हिरासत में ले लिया है, वहीं दो अन्य की तलाश की जा रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो