scriptराजस्थान में शादी के नाम पर बेची जा रही एमपी की लड़कियां | Four persons of human trafficking gang arrested in Jabalpur | Patrika News

राजस्थान में शादी के नाम पर बेची जा रही एमपी की लड़कियां

locationजबलपुरPublished: May 26, 2019 11:24:17 pm

Submitted by:

santosh singh

एक युवती से बलात्कार कर वीडियो बनाकर राजस्थान में दो लाख में बेचने का मामले में गिरफ्तार आरोपियों को लेकर अधारताल पुलिस राजस्थान जाएगी, लगातार सामने आ रही चौंकाने वाली जानकारी, हो सकता है बड़ा खुलासा

human trafficking

human trafficking

जबलपुर . शहर की युवती को ब्लैकमेल कर राजस्थान में दो लाख में बेचने वाले गिरोह की महिला सरगना और उसके बेटे सहित चार लोगों को पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार कर लिया। चारों को अधारताल पुलिस ने कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने चारों को आठ दिन की पुलिस रिमांड पर सौंपा है। टीम अब चारों को लेकर राजस्थान जा रही है, जहां शादी करायी गई युवतियों और अन्य लोगों के बयान दर्ज किए जाएंगे। टीम भौतिक सत्यापन कर ये पता लगाने में जुटी है कि सभी शादियों में टीम ने कितने पैसे लिए हैं।
आठ दिन की रिमांड मिली
अधारताल पुलिस के अनुसार क्षेत्र की 19 वर्षीय युवती को राजस्थान में दो लाख में बेचने वाले इस गिरोह की महिला सरगना कंचनपुर निवासी सुनीता यादव, उसके बेटे निखिल यादव, युवती की सहेली शैंकी रैकवार और आनंद साहू को गिरफ्तार कर लिया। कोर्ट से चारों की आठ दिन की रिमांड मिलने के बाद अब पुलिस राजस्थान जा रही है।
राजस्थान जाएगी पुलिस टीम
चारों से पूछताछ में कई चौंकाने वाली जानकारी मिली है। ये गिरोह अब तक 30 से अधिक युवतियों की राजस्थान में शादी करा चुका है। सभी में माना जा रहा है कि पैसे लेकर शादी करायी गयी है। टीम ये पता लगाने में जुटी है कि इन युवतियों को इसके लिए किसी तरह से मजबूर किया गया था, या इनके घरवालों की जानकारी और युवतियों की मर्जी से सबकुछ हुआ था।
नौकरी के नाम पर फंसाता था गिरोह
पुलिस के मुताबिक पूछताछ में सामने आया है कि ये गिरोह युवतियों को फंसाने के लिए अलग-अलग हथकंडे अपनाते थे। कई बार नौकरी के नाम पर युवतियों को इंटरव्यू के लिए बुलाते थे। फिर कुछ को नौकरी पर रखने का झांसा देकर अपने जाल में फंसाते थे तो कुछ को निखिल यादव अपने प्रेमजाल में फंसा लेता था। उनके टार्गेट पर मध्यम और गरीब परिवार की कामकाजी लड़कियां होती थी। पुलिस राजस्थान में शादी करायी गई कई युवतियों से सम्पर्क साधने में सफल हुई है। अब भौतिक सत्यापन में तस्वीर साफ होगा।
ये है मामला
अधारताल निवासी 19 वर्षीय युवती को सुनीता यादव ने बेटे निखिल से दोस्ती करायी। बथर्ड पार्टी में बुलाकर उसके साथ निखिल ने बलात्कार किया और अश्लील वीडियो बना लिया। फिर ब्लैकमेल कर दो अप्रैल को राजस्थान में दो लाख में बेच दिया। युवती ने मौका पाकर घरवालों को फोन पर अपने साथ हुई घटना के बारे में जानकारी दी, तब इस मानव तस्करी गिरोह का भंडाफोड़ हुआ। प्रकरण में अधारताल पुलिस ने 363, 366, 365, 368, 376(2)एन, 370, 371, 506, 130बी, 34 और एससीएसटी एक्ट 3(2)5 एसीएसटी एक्ट मामला दर्ज कर जांच में जुटी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो