script5 पत्नियों को ‘मौज’ करवाने के लिए 70 लड़कियों को बनाया शिकार, खर्च के लिए हर महीने देता 50-50 हजार | fraud man cheated 70 girls for 5 wives on the name of job in aiims | Patrika News

5 पत्नियों को ‘मौज’ करवाने के लिए 70 लड़कियों को बनाया शिकार, खर्च के लिए हर महीने देता 50-50 हजार

locationजबलपुरPublished: Oct 20, 2019 05:17:04 pm

Submitted by:

Muneshwar Kumar

आरोपी दिलशाद खुद पर हर महीने खर्च करता था डेढ़ लाख, पत्नियों को देता था 50-50 हजार

84.jpg
भोपाल/जबलपुर/ मध्यप्रदेश एटीएस ने पिछले दिनों एक बड़े रैकेट का खुलासा किया है। जो दिल्ली और भोपाल एम्स में नर्स की नौकरी दिलवाने के नाम पर ठगी करता था। शुरुआत में तो 50 लड़कियों से ठगी की बात सामने आई थी, अब पीड़ितों की संख्या बढ़ती जा रही है। आरोपी ने करीब 70 से ज्यादा लड़कियों से ठगी की है। मुख्य आरोपी दिलशाद खान ने पांच शादियां की हैं और ठगी के पैसे से ही वह पांच पत्नियों को मौज करवाता था।
एटीएस ने गिरोह के मास्टरमाइंड दिलशाद खान को गिरफ्तार कर लिया है। उसकी गिरफ्तारी के बाद रोज नए-नए खुलासे हो रहे हैं। कैसे वह लड़कियों को अपने झांसे में लेकर उनसे मोटी रकम ऐंठता था। नौकरी दिलाने के नाम पर ऐंठे गए पैसों में से कुछ राशि वह गिरोह में शामिल लोगों को देता तो बची हुई राशियों का बंटवारा वह पत्नियों के बीच करता।
85.jpg
पत्नियों को खर्च के लिए हर महीने देता था 50 हजार
आरोपी दिलशाद से पूछताछ के दौरान जानकारी मिली है कि ठगी की रकम से वह पांचों पत्नियों को हर महीने 50-50 हजार रुपये खर्च के लिए देता था। दिलशाद खुद पर हर महीने डेढ़ लाख रुपये खर्च करता था। यहीं नहीं दिलशाद की जबलपुर निवासी पत्नी फराह खान बीएएमएस डॉक्टर है और उसका आधारताल, जबलपुर में खिदमत नर्सिंग होम है।
खुद को बताया था सीएमडी
दिलशाद काफी हाईप्रोफाइल स्टेस्टस को मेंटेन करता था। वह खुद को पत्नी की अस्पताल का सीएमडी बताकर बेरोजगार आदिवासी युवतियों के सामने रौब दिखाता था। एसटीएफ की पड़ताल में यह भी सामने आया है कि डॉ फराह खान, अस्पताल की आड़ में अलग-अलग जिलों में संचालित नर्सिंग कॉलेजों में फाइनल ईयर में पढ़ने वाली लड़कियों की जानकारी कॉलेजों से लेकर दिलशाद को ग्राहक के तौर पर उपलब्ध करवाती थी।
Girl
दो साल से कर रहा था ऐसा
दिलशाद ठगी के इस काम में पिछले दो साल से लगा हुआ था। लड़कियों से नर्स की नौकरी के नाम पर ठगी गई राशि में से 25-30 लाख रुपये का निवेश उसने खुद के अस्पताल में किया है। एसटीएफ दिलशाद और आलोक कुमार बामने की पत्नी से पूछताछ करेगी। दोनों आरोपियों के बैंक खाते सीज कर दिए हैं।
सैकड़ों लड़कियों के मिले कागजात
दिलशाद की पिपलिया पैंदे खां, भोपाल निवासी एक पत्नी के घर से एसटीएफ को सैकड़ों लड़कियों बायोडाटा, अंक पत्र, नौकरी के लिए भरे गए फॉर्म, एम्स के फर्जी लेटरहेड, फोटो सहित अन्य अहम दस्तावेज मिले हैं। दिलशाद ने ये दस्तावेज पड़ोसी का मकान किराए पर लेकर उसमें छिपा रखे थे।
एक सरकारी डॉक्टर का भी नाम आ रहा है सामने
इस मामले में मध्यप्रदेश एटीएस की जांच जारी है। ऐसे में गिरोह में शामिल एक सरकारी डॉक्टर का भी नाम सामने आ रहा है। जो भोपाल का ही रहने वाला है। जांच टीम आरोपी डॉक्टर की तलाश में जुट गई। इसके साथ ही आरोपियों ने और भी कई नाम लिए हैं, जो गिरोह से जुड़े थे। लेकिन एसटीएफ की टीम अभी जांच पूरी होने तक इन नामों का खुलासा नहीं कर रही है।
4-6 लाख की करता था वसूली
दिलशाद और उसका साथी लड़कियों को एम्स में नौकरी दिलाने के नाम पर अपने जाल में फंसाता। यहीं नहीं लड़कियों को दिलशाद दिल्ली स्थित एम्स भी ले गया था। साथ ही कईयों को फर्जी ज्वॉइनिंग लेटर भी जारी कर दिया था। वह लड़कियों से नौकरी के लिए 4-6 लाख रुपये की वसूली करता था। कुछ से वह पैसे नगद तो कुछ से खाते में लेता था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो