25 करोड़ विदेशी फंड दिलाने का झांसा देकर सात लाख की ठगी

Fraud:एनजीओ को विदेश से 25 करोड़ का फंड दिलाने का झांसा देकर ठग गिरोह ने रेत-गिट्टी सप्लायर्स को सात लाख की चपत लगा दी.ओमती थाने में मामला दर्ज, नौ बने आरोपी-

By: santosh singh

Published: 11 Oct 2019, 12:10 PM IST

जबलपुर। एनजीओ को विदेश से 25 करोड़ का फंड दिलाने का झांसा देकर ठग गिरोह ने रेत-गिट्टी सप्लायर्स को सात लाख की चपत लगा दी। इस गिरोह के नौ लोगों के खिलाफ पीडि़त ने गुरुवार को ओमती थाने में धोखाधड़ी व षड्यंत्र रचने का प्रकरण दर्ज करते हुए गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस के अनुसार मदनमहल निवासी तनवीर सिंह सलूजा रेत-गिट्टी सप्लाई का काम करते हैं। 20 सितम्बर को अधारताल धनी की कुटिया निवासी डॉ. एचएन ठाकुर से मुलाकात हुई। उसने बताया कि वह एनजीओ को विदेशी से फंड दिलवाता है। कहा कि वह 15 करोड़ की सम्पत्ति दिखाएं तो उसके एनजीओ को 25 करोड़ दिला दूंगा। तनवीर से उसने ट्रस्ट की फाइल बुलवाई और कहा कि विदेशी कम्पनी बुलवाने के लिए पांच लाख रुपए अभी और दो लाख बाद में देना होगा।

car jabt
IMAGE CREDIT: patrika

होटल में बुलाया, गिरोह के लोगों से मिलवाया
25 सितम्बर को उसने पांच लाख रुपए दे दिए। आठ अक्टूबर को डॉ. एचएन ठाकुर ने फोन कर बताया कि कम्पनी के लोग होटल में रुके हैं। नौ अक्टूबर को वह ज्योति टॉकीज वाले होटल पहुंचा। वहां डॉ. एचएन ठाकुर ने रनवीर सिंह तोमर, राजीव देव, अजेंद्र सिंह राठौर, विपिन कुमार, उमेश कुमार, प्रताप नारायण गर्ग, आशीष कुमार, बसीरा इब्राहिम बाईहरसोलिया से मिलवाया।
10 लाख की नॉन कैंसलेशन डीडी बनवाने की बात कही
तनवीर ने वहां दो लाख रुपए डॉ. एचएन ठाकुर को दिए। इसके बावजूद उससे कश्यप इलेक्ट्रॉनिक के नाम से दस लाख की नान कैंसलेशन डीडी बनवाने की बात कही। इस पर उसे संदेह हुआ। उसने नेट पर कम्पनी के मारे में सर्च किया तो पता नहीं चला। पुलिस ने उक्त लोगों को हिरासत में लिया है।

omati polish
IMAGE CREDIT: patrika

15 करोड़ की सम्पत्ति दिखाने को कहा
ज्योति टाकीज के पास होटल में ठहरे कम्पनी के लोगों से आधार कार्ड मांगा तो देने से मना कर दिया। 25 करोड़ रुपए देने के बावत कहा कि पहले 15 करोड की सम्पति बताओ। इसके बाद कम्पनी 25 करोड़ रूपए देगी। संदेह पर उसने ओमती पुलिस को खबर दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी नौ आरोपियों को दबोच लिया।

Show More
santosh singh Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned