अलमारी के लॉकर की चाबी बनाने पहुंचे जालसाज जेवर लेकर फरार

Fraudster:शहर में फेरी लगाकार अलमारी सुधारने वाले दो जालसाजों ने गढ़ा बाजार जैन मंदिर के पास रहने वाले एक परिवार को निशाना बनाया। चाबी बनाने का झांसा देकर जालसाज हजारों के जेवर समेट ले गए।

जबलपुर. शहर में फेरी लगाकार अलमारी सुधारने वाले दो जालसाजों ने गढ़ा बाजार जैन मंदिर के पास रहने वाले एक परिवार को निशाना बनाया। चाबी बनाने का झांसा देकर जालसाज हजारों के जेवर समेट ले गए। जालसाज परिवार वाले से झूठ बोलते रहे कि लॉकर खराब हो गया है। परिवार ने दूसरे चाबी वाले को बुलाया, तब उसे चोरी की जानकारी हुई।
चोरी के चार दिन बाद पता चला कि लॉकर से गायब हैं जेवर
गढ़ा बाजार छोटा जैन मंदिर के पास रहने वाली सरोज जैन ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है कि 20 अक्टूबर की दोपहर दो बजे मोहल्ले में दो फेरीवालेे अलमारी सुधारने और चाबी बनाने की आवाज लगाते हुए जा रहे थे। उन्होंने दोनों को अलमारी के लॉकर की चाबी बनाने के लिए घर पर बुलाया। दोनों कुछ देर तक चाबी बनाते रहे। उन्होंने सरोज से कहा, लॉकर खराब है। वे सुधार नहीं पा रहे हैं। बड़े भाई को लेकर आने की बात कहकर दोनों चले गए। उनके जाने के बाद सरोज ने लॉकर खोलने का प्रयास किया, लेकिन नहीं खुला। सरोज ने गुरुवार सुबह 11 बजे चाबी बनाने वाले को बुलाया। उसने लॉकर खोला तो सोने का मंगलसूत्र, एक चेन, चार अंगूठी, एक जोड़ी कान के झाले, चांदी की दो जोड़ी पायल गायब थी। पुलिस ने चोरी का मामला दर्ज कर जांच में लिया है।

Theft : घर से सोना व कीमती सामान लेकर फरार
IMAGE CREDIT: Patrika

रेलवे के डिप्टी एमएस के यहां चोरी
रेलवे में डिप्टी एमएस रंजीत सिंह के मालगोदाम स्थित रेलवे कॉलोनी क्वार्टर की खिड़की तोड़कर चोर अलमारी में रखे 25 हजार रुपए नकद, सोने की 5 अंगूूठी, 1 मंगलसूत्र, 1 हार, चांदी की 1 जोड़ पायल चुरा ले गए। वह सौरभ कालोनी में 22 अक्टूबर को बच्चों के साथ शादी में गया था। रात 11 बजे वापस लौटे तो चोरी की जानकारी हुई। पुलिस ने चोरी का मामला दर्ज कर लिया।

Incidents of theft increased
IMAGE CREDIT: Patrika

हाइवे पर खड़े वाहनों से डीजल चुराने वाला गिरफ्तार
अधारताल पुलिस ने करोंदा नाला के पास सड़क के किनारे खड़े कंटेनर से डीजल चुराने वाले को गिरफ्तार किया है। आरोपी जीप से आकर हाइवे पर खड़े वाहनों से रात में डीजल चुराता था। पुलिस ने बताया कि शिवपुरा पनवार रीवा निवासी महेश यादव कंटेनर यूपी 32 टी 0853 का चालक है। वह दिल्ली के लिए निकला था। बुधवारा रात करोंदा नाला स्थित केसरी ढाबा के पास वाहन खड़ा कर केबिन में सो रहा था। रात करीब 2.30 बजे खटपट की आवाज सुनकर उसकी नींद खुली। वह केबिन से नीचे आया तो कंटेनर के डीजल टैंक का ताला तोड़कर एक व्यक्ति डीजल निकाल रहा था। उसे देख आरोपी जीप (एमपी 28 टी 2987) से भाग गया। टीआई जियाउल हक ने बताया कि वाहन पंजीयन के आधार पर लोढ़ा उमरिया निवासी रवींद्र लोनी को जीप सहित गिरफ्तार किया गया। जीप से एक जेरीकेन में 20 लीटर डीजल, आठ खाली जेरीकेन और पाइप जब्त हुए हैं।

 

 

Show More
santosh singh
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned