जालसाजों ने मदद के बहाने फैक्ट्रीकर्मी को लगाई 40 हजार की चपत

जालसाजों ने मदद के बहाने फैक्ट्रीकर्मी को लगाई 40 हजार की चपत
फैक्ट्रीकर्मी को लगाई 40 हजार की चपत

Santosh Kumar Singh | Publish: Jul, 06 2019 11:41:38 AM (IST) Jabalpur, Jabalpur, Madhya Pradesh, India

शिकायत पर 12 दिन बाद अधारताल थाने में एफआइआर दर्ज

जबलपुर. अधारताल निवासी ऑर्डनेंस फैक्ट्री खमरिया के कर्मचारी को दो जालसाजों ने मदद के बहाने 40 हजार रुपए की चपत लगा दी। अधारताल पुलिस ने पीडि़त की शिकायत पर 12 दिन बाद शुक्रवार को एफआइआर दर्ज किया।
24 जून को हुई थी ठगी
पुलिस ने बताया कि जयप्रकाश नगर निवासी अशोक दाहिया ओएफके में काम करते हैं। वे 24 जून को सुबह 8.45 बजे फैक्ट्री जाते समय बागड़ी आयरन स्टोर्स के सामने स्थित एटीएम में पहुंचे। चश्मा नहीं होने की वजह से एटीएम के अक्षर समझ में नहीं आ रहे थे। इस दौरान वहां दो लडक़े खड़े थे। एक लडक़े ने उनसे मदद करने की बात कही। उसके दो साथी बाहर वैन में बैठे थे। दोनों लडक़ों ने मदद करने के बहाने अशोक के एटीएम कार्ड और पिन कोड डालने पर मोबाइल से फोटो खींच लिया।
20 हजार दो बार में निकाल कर दिए
इसके बाद दो बार में 10-10 हजार रुपए निकाल कर अशोक को दिए। अशोक रुपए लेकर चले गए। जब वे पासबुक में एंट्री कराने बैंक पहुंचे तो पता चला कि उनके खाते से 20 हजार रुपए एसबीआइ मलेहरा शाखा के खाताधारक देवेंद्र विश्वकर्मा के खाते में ट्रांसफर किए गए हैं। गोसलपुर चौराहे पर स्थित एटीएम से भी 20 हजार रुपए निकाले गए थे।
छतरपुर का रहने वाला है देवेंद्र
पीडि़त अशोक ने अपने स्तर पर खाताधारक देवेंद्र विश्वकर्मा के बारे में तलाश शुरू की। इस दौरान उसे पता चला कि देवेंद्र मलेहरा गाहरी जिला छतरपुर का रहने वाला है। वर्तमान में उसके खाते में 1500 रुपए शेष हैं। पुलिस ने शुक्रवार को दोनों लडक़ों के खिलाफ धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज किया है।
छतरपुर जाएगी अधारताल पुलिस
अधारताल पुलिस इस मामले में जांच करने छतरपुर जाएगी। पुलिस को संदेह है कि प्रकरण में एक बड़ा गैंग शामिल है, जो इस तरह की वारदातें घूम-घूम कर अलग-अलग शहरों में अंजाम दे रहे हैं। आरोपी के खाते और उसके बारे में पता लगाने के लिए टीम ने स्थानीय पुलिस से भी सहयोग मांगा है।

 

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned