script

चार लाख रुपए में एसआई की नौकरी दिला रही थी ये महिला, अब आया ये मोड़

locationजबलपुरPublished: Dec 03, 2018 09:06:18 pm

Submitted by:

Premshankar Tiwari

बड़ा गिरोह कर रहा है बेरोजगारों को जाल में फांसने का काम

fraudulent lady on name of job in CISF

चार लाख रुपए में एसआई की नौकरी दिला रही थी ये महिला

जबलपुर। सीआइएसएफ में एसआइ की नौकरी दिलाने का झांसा देकर एक युवती ने युवक से चार लाख रुपए ऐंठ लिए। युवती से परिचय कराने वाली एक अन्य युवती युवक के पड़ोस में रहती है। इस गिरोह में कई लोगों के शामिल होने की बात सामने आई है। पाटन पुलिस ने रविवार को धोखाधड़ी का मामला दर्ज करते हुए जांच में लिया है। पुलिस का मानना है कि जिले में इस तरह का एक बड़ा गिरोह सक्रिय है, जो बेरोजगार युवक-युवतियों को अपने जाल में फंसाकर उन्हें निशाना बना रहा है। प्रकरण की जांच में कई चौंकाने वाले तथ्य सामने आएंगे।

धीरे-धीरे ले लिए 4 लाख
पुलिस के अनुसार कटरा मोहल्ला निवासी अभिषेक साहू के पड़ोस में प्रीति पटेल रहती है। वह वर्तमान में भोपाल रह रही है। अभिषेक के मुताबिक एक साल पहले प्रीति ने सीआइएसएफ में एसआइ की नौकरी लगवाने का ऑफर दिया, कहा कि इसके लिए पैसे खर्च करने होंगे। प्रीति ने उसकी भोपाल में रहने वाली नजमा बी नाम की युवती से बात कराई। इसके बाद अभिषेक के दस्तावेज जमा कराए। अभिषेक ने नजमा बी के बैंक खाते में नेट बैंकिंग के माध्यम से अलग-अलग तारीखों में चार लाख रुपए ट्रांसफर किए। जब नौकरी नहीं लगी तो संदेह हुआ। उसने नजमा बी और प्रीति से रुपए वापस करने के लिए कहा, लेकिन दोनों ने मना कर दिया। रविवार को अभिषेक ने धोखाधड़ी की शिकायत की। पुलिस ने नजमा बी के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया है।

सीआइएसएफ में कार्यरत है प्रीति
अभिषेक ने पुलिस को दी शिकायत में प्रीति की भूमिका के बारे में भी जानकारी दी है। बताया कि प्रीति पटेल भोपाल में सीआइएसएफ में कार्यरत है। हालांकि उससे पैसों के लेन-देन की पुष्टि नहीं होने पर पुलिस ने अभी उसका नाम आरोपितों में शामिल नहीं किया है। पाटन पुलिस मामले की जांच करने भोपाल जाएगी।

बड़ा गिरोह शामिल
ठगी करने के इस मामले में एक बड़ा गिरोह शामिल है, इसमें 8 से 10 लोग शामिल हैं। मामले में नजमा बी के खिलाफ धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज कर लिया है। अन्य की जांच की जा रही है।
गिरीश धुर्वे, टीआइ, पाटन

ट्रेंडिंग वीडियो