scriptमुफ्त की जमीन, मुफ्त की बिजली और कमाई ‘टकाटक’ | Free land, free electricity and earning 'Takatak' | Patrika News

मुफ्त की जमीन, मुफ्त की बिजली और कमाई ‘टकाटक’

locationजबलपुरPublished: Aug 16, 2022 08:13:46 pm

Submitted by:

manoj Verma

सिविक सेंटर में उद्यान की बिजली से रोशन स्ट्रीट फूड स्टॉल, करंट का खतरा बढ़ा

Free land, free electricity and earning 'Takatak'

सिविक सेंटर उद्यान की बिजली चोरी करके फूड स्टॉल चलाए जा रहे हैं। सरकारी जगह पर जमे इन स्टॉलों को जमीन या फिर बिजली का कोई किराया नहीं लग रहा है, जिससे ये प्रतिदिन मोटी कमाई कर रहे हैं।

जबलपुर. सिविक सेंटर उद्यान की बिजली चोरी करके फूड स्टॉल चलाए जा रहे हैं। सरकारी जगह पर जमे इन स्टॉलों को जमीन या फिर बिजली का कोई किराया नहीं लग रहा है, जिससे ये प्रतिदिन मोटी कमाई कर रहे हैं। मामले में नगर निगम के अधिकारियों को खतरे का अहसास नहीं है। यहां बारिश के दिनों में अर्थिंग से करंट आने की सम्भावना हो सकती है।
सिविक सेंटर के गार्डन का अपडेशन किया जा रहा है, जिसके चलते पुराने गार्डन के बीच में निर्माण कार्य चल रहा है। इसमें गार्डन में मॉल के सामने गार्डन स्ट्रीट बनाई गई है। इसके किनारे गार्डन का एक हिस्सा विकसित करके उसमें गार्डन लाइट भी लगाई गई है। सडक़ पर खड़े होने वाले फास्ट फूड के ठेले वालों को हटाया गया था, जिन्होंने गार्डन स्ट्रीट पर कब्जा जमा लिया है।
ऐसे हो रही बिजली चोरी

दवा बाजार से मॉल के सामने तक बनाई गई गार्डन स्ट्रीट के दोनों ओर ठेले वाले खड़े हो रहे हैं। शाम ढलते ही ये ठेले रोशनी से जगमग हो जाते हैं। ठेले वालों के पास बिजली कनेक्शन नहीं है तो आखिर ये कहां से जगमग हो रहे हैं? मामले में जब छानबीन की गई तो यह सामने आया है कि गार्डन के किनारे टॉयलेट बना है। इस टॉयलेट और गार्डन लाइटों के लिए बिजली के तार बिछाए गए हैं। इन तारों में छेड़छाड़ करके ठेलों तक तार जोड़े जा रहे हैं। एक ठेले वाले तक बिजली पहुंचते ही यह दूसरे ठेले वाले को कनेक्शन दे रहा है।
कोरोना काल में इन ठेले वालों को अल्प समय के लिए यह जगह दी थी लेकिन यदि वहां बिजली की चोरी की जा रही है तो कार्रवाई की जाएगी।

जीएस मरावी, प्रभारी (बिजली विभाग) नगर निगम
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो