दोस्त को करंट लगा, साथियों ने नहर में फेंक दिया - लाइव वीडियो

दोस्त को करंट लगा, साथियों ने नहर में फेंक दिया - लाइव वीडियो

By: Lalit kostha

Published: 07 Jan 2019, 03:35 PM IST

जबलपुर। 12 दिसंबर 2018 को पुरूषोत्तम पटेल निवासी ग्राम पौला थाना मझोली द्वारा थाना रांझी में सूचना दी गयी थी कि उसका बेटा विनय पटेल उम्र 22 वर्ष रिछाई स्थित पारले बिस्किट फैक्ट्री में काम करता था जिसका कुछ पता नहीं चल रहा है। सूचना पर थाना रांझी में गुम इंसान क्रमांक 154/18 कायम कर जांच में लिया गया।

news facts-

पनागर अन्तर्गत हुई अंधी हत्या का खुलासा
3 आरोपी एवं एक 16 वर्षीय किशोर गिरफ्तार
चोरी कर भागते समय करंट लगने से बेहोश हुआ था साथी
अपने साथी को जीवित अवस्था में फेंक दिए थे नहर के पानी में

अपराध क्रमांक- 25/19 धारा 302,201,34 भा.द.वि.

नाम मृतक- विनय कुर्मी पिता पुरूषोत्तम कुर्मी (पटेल ) उम्र 22 वर्ष निवासी ग्राम पौला थाना मझोली

गिरफ्तार आरोपी-
1- प्रमोद कुशवाहा पिता कल्लू कुशवाहा उम्र 28 वर्ष निवासी विनोवा भावे वार्ड पनागर

2- राजा कुशवाहा पिता सूरज कुशवाहा उम्र 18 वर्ष निवासी कछियाना मोहल्ला पनागर

3- सौरभ सेन पिता अर्जुन सेन उम्र 30 वर्ष निवासी कछियाना मोहल्ला पनागर

4- 16 वर्षीय किशोर निवासी कछियाना मोहल्ला

जप्ती- घटना मे प्रयुक्त मोटर सायकिल एमपी 20 एम.एन. 8278 एवं पहचान छिपाने के उद्देश्य से मृतक विनय पटेल के जेब से निकाले हुये अधारकार्ड, वोटर कार्ड, एसबीआई बैंक का एटीएम कार्ड

वहीं दिनॉक 13-8-18 को ग्राम जलगॉव थाना पनागर निवासी विनोद कोल उम्र 40 वर्ष के द्वारा सूचना दी गयी कि एक अज्ञात मृतक का शव गॉव के पास बडी नहर के पानी मे ंउतरा रहा है। सूचना पर पहुची पुलिस के द्वारा शव को स्थानीय लोगो की मदद से निकलवाया गया, पंचनामा कार्यवाही कर शव को पीएम हेतु भिजवाते हुये मर्ग कायम कर जांच में लिया गया। मृतक की शिनाख्तगी के प्रयास किये गये जिस पर मृतक की शिनाख्त विनय कुमार पटेल उम्र 22 वर्ष निवासी ग्राम पौला मझोली के रूप में परिजनों द्वारा की गयी।

जांच कें दौरान पता चला कि मृतक विनय पटेल के साथ प्रमोद कुशवाहा विगत एक वर्ष से रिछाई स्थित पारले बिस्किट फैक्ट्री में काम करता था, जिससे गहरी दोस्ती थी, प्रमेद के द्वारा फैक्ट्री से बिस्किट के कार्टून चोरी कर बेचने की भूमिका बनायी गयी एवं दिनॉक 11-8-18 को साथी राजा कुशवाहा, विनय पटेल, सौरभ सेन, एवं एक 16 वर्षिय किशोर के साथ बिस्किट का कार्टून चुराकर लुक छिपकर जा रहे थे जाते समय प्रहलाद के खेत में गन्ने की बाडी में लगे तार से विनय को पैर में करंट लग गया जिससे विनय गिर कर बेहोश हो गया। विनय को इलाज के लिये अस्पताल न ले जाकर चोरी की घटना को छिपाने के लिये मोटर सायकिल क्रमांक एमपी 20 एमएन 8278 में विनय पटेल को बेहोशी की हालत में 16 वर्षिय किशोर के साथ इमलिया पडरिया के रास्ते से ग्राम जलगॉव के पास स्थित बडी नहर के पानी मे ले जाकर फेंक दिये।

प्रमोद कुशवाहा, राजा कुशवाहा, सौरभ सेन एवं 16 वर्षिय किशोर के द्वारा बेहोशी की हालत में नहर के पानी में फेंकना जिससे विनय पटेल की पानी में डूबने से मृत्यु होना पाया जाने पर दिनॉक 6-1-19 को अपराध क्रमांक 25/19 धारा 302,201,34 भादवि का अपराध पंजीबद्ध किया गया।

पकडे गये आरोपी प्रमोद कुशवाहा ने पूछताछ पर यह भी स्वीकार किया कि विनय पटेल से पूर्व में हिस्से बंटवारे को लेकर आपस में कहा सुनी हुई थी, उसने विनय की पहचान छिपाने के लिये विनय के जेब से विनय का आधार कार्ड, वोटर कोर्ड, एसबीआई बैंक का एटीएम कार्ड, निकाकर अपने पास रख लिया था जिसे भी प्रमोद कुशवाहा की निशादेही पर जप्त किया गया है।

Lalit kostha Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned