scriptजेडी की क्लास से बढ़ी प्राचार्य, डीईओ की धडकऩे | From JD Class Increased principal and DEO heart beats | Patrika News

जेडी की क्लास से बढ़ी प्राचार्य, डीईओ की धडकऩे

locationजबलपुरPublished: May 25, 2019 12:38:41 am

Submitted by:

Mayank Kumar Sahu

तैयार हुई कार्य योजना, जेडी के साथ संभागायुक्त भी करेंगे शिरकत, मांगा पूरा प्लान, हर हाल में रहना होगा उपस्थित, बताना होगा ठोस कारण, कार्रवाई का सता रहा डर

497 secondary school programs to implement school accomplishment program, watch video

497 secondary school programs to implement school accomplishment program, watch video

जबलपुर।
यह तय किया टाइम टेबिल
-जबलपुर जिले की समीक्षा 3 जून
-सिवनी जिले की समीक्षा 27 मई
-बालाघाट जिले की समीक्षा 28 मई
-मंडला जिले की समीक्षा 30 मई
-डिंडौरी जिले की समीक्षा 31 मई
-छिंदवाड़ा जिले की समीक्षा 1 जून
-कटनी जिले की समीक्षा 4 जून
-नरसिंहपुर जिले की समीक्षा 7 जून

जबलपुर संभाग के जिलों बोर्ड परीक्षा के परिणाम से लेकर स्कूलों में उपलब्ध शिक्षण सुविधाओं की समीक्षा का दौर शुरू हो गया है। इसी क्रम में अब जबलपुर संभाग के जिलों की समीक्षा शुरू होने जा रही है। जिसमें परीक्षा परिणामों की ििस्थत से लेकर अन्य योजनाओं में अब तक हुई प्रगति की समीक्षा की जाएगी। हाईस्कूल के खराब नतीजे और सख्त कार्रवाई का डर इस समीक्षा बैठक में जिला शिक्षा अधिकारी से लेकर प्राचार्य और शिक्षकों पर सता रहा है। यही वजह है कि जिलेवार समीक्षा बैठक को लेकर प्राचार्य और शिक्षक दहशत में हैं। संभागीय संयुक्त संचालक राजेश तिवारी के साथ ही संभागायुक्त राजेश बहुगुणा भी डीईओ, प्राचार्यों की क्लास लेंगे। आठ जिलों के जिला शिक्षा अधिकारियों को नोटिस जारी कर रिपोर्ट तैयार करने के निर्देश संभागीय संयुक्त संचालक शिक्षा ने दिए हैं। समीक्षा का यह क्रम 27 मई से शुरू होगा जो कि 7 जून तक बारी-बारी से चलेगा।

कड़े निर्णय लिए जाने की संभावना
समीक्षा के दौरान कड़े निर्णय लिए जाने की संभावना व्यक्त की जा रही है। उनपर होने वाली प्रस्तावित कार्रवाईयों को लेकर जिला शिक्षा अधिकारियों से लेकर प्राचार्यों में भी हडक़ंप है। क्योंकि बैठक में कोई भी प्रतिनिधि शामिल नहीं होगा। सिर्फ संबंधित जिले के स्कूलों के प्राचार्य एवं जिला शिक्षा अधिकारी शामिल होंगे। आदेश का पालन न करने पर सख्त कार्रवाई होगी।

रिपोर्ट तैयार करने के निर्देश
जिला शिक्षा अधिकारियों को जिले के स्कूलों की प्रोफाइल एवं किए गए प्रदर्शन के आधार पर रिपोर्ट तैयार करने के निर्देश दिए गए हैं। प्रत्येक जिलो को विकासखंडवार स्कूलों, शिक्षकों, छात्रों एवं योजनाओं की जानकारी के साथ उपस्थित होने के निर्देश दिए हैं।

-जिलेवार समीक्षा का खाका तैयार किया गया है। सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को नोटिस जारी कर दिए गए हैं। लापरवाही पर सख्त कार्रवाई बैठक में प्रस्तावित की जाएगी।
-राजेश तिवारी, संभागीय संयुक्त संचालक शिक्षा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो