scriptपत्नी व ससुर की प्रताडऩा से की थी गल्ला व्यवसायी ने आत्महत्या | Galla businessman suicide by harassment his wife and father-in-law | Patrika News

पत्नी व ससुर की प्रताडऩा से की थी गल्ला व्यवसायी ने आत्महत्या

locationजबलपुरPublished: Dec 05, 2019 11:44:17 pm

Submitted by:

santosh singh

suicide:कोतवाली पुलिस ने जांच के बाद प्रकरण किया दर्ज, पुरुषों द्वारा महिलाओं की प्रताडऩा की खबरें अक्सर सुनते रहेंगे होंगे। पर यह मामला जुदा है। यहां एक गल्ला व्यवायी को पत्नी व ससुर की प्रताडऩा के चलते आत्महत्या करने के लिए मजबूर होना पड़ा

sucide.jpg

suicid

जबलपुर। पुरुषों द्वारा महिलाओं की प्रताडऩा की खबरें अक्सर सुनते रहेंगे होंगे। पर यह मामला जुदा है। यहां एक गल्ला व्यवायी को पत्नी व ससुर की प्रताडऩा के चलते आत्महत्या करने के लिए मजबूर होना पड़ा। गल्ला व्यवसायी ने आत्महत्या से पहले कमरे में सुसाईड नोट लिख छोड़ा था। जिसमें उसने अपनी शादी और प्रताडऩा की मर्मस्पर्शी घटना का सिलसिलेवार जिक्र किया है। लिखा है कि उसकी जिंदगी नरक बन चुकी थी। शादी के बाद से ही पत्नी व ससुर उसे परेशान करने लगे थे। पत्नी अक्सर मायके चली जाती थी। धमकी देकर उससे पैसे की मांग करती। इसकी वजह से वह कर्ज में आ गया था। यहां तक कि उसके गल्ले की दुकान तक बंद हो गई। पत्नी ने उलटे उस पर दहेज प्रताडऩा का आरोप लगाते हुए गुना में केस भी दर्ज करा दिया। इसके चलते उसे हर पेशी में वहां जाना पड़ता था। इससे वह परेशान हो गया था।

Harassment
IMAGE CREDIT: patrika

15 नवम्बर को जहरीला पदार्थ खा लिया
कोतवाली पुलिस के अनुसार पंजाब बैंक कॉलोनी निवासी रामसैनी ने 15 नवम्बर को जहरीला पदार्थ खा लिया था। इलाज के दौरान उसकी विक्टोरिया में मौत हो गई थी। उसके कमरे से जब्त सुसाइड नोट में लिखा था कि 2007 में उसकी शादी राघवगढ़ गुना निवासी अंशू उर्फ रचना से हुई थी। शादी के बाद से ही अंशू व उसके पिता सुरेश सुमन उस पर दहेज उत्पीडऩ का आरोप लगाते हुए प्रताडि़त करने लगे।
धमकी देकर मांगती थी पत्नी पैसे
पत्नी अंशू उससे पैसे वसूल कर अक्सर मायके चली जाती थी। वहां से भी वह पैसों की बेजा मांग करती। मना करने पर धमकी देती। पत्नी की बेजा मांग पूरी करने के चक्कर में वह कर्ज में फंस गया। यहां तक कि उसकी गल्ले की दुकान तक बंद हो गई। फिर भी दोनों ने दहेज उत्पीडऩ का मामला दर्ज कराते हुए उससे खाना-खर्चा का केस लगा दिया। इससे परेशान होकर उसने आत्मघाती कदम उठाया था। पुलिस ने पत्नी अंशू व ससुर के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने का प्रकरण दर्ज कर लिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो