script‘ऑटो रिक्शा’ में चलता फिरता जुआघर, मौके पर फाइनेंस की सुविधा – देखें वीडियो | gambling house in auto rickshaw- watch video | Patrika News
जबलपुर

‘ऑटो रिक्शा’ में चलता फिरता जुआघर, मौके पर फाइनेंस की सुविधा – देखें वीडियो

‘ऑटो रिक्शा’ में चलता फिरता जुआघर, मौके पर फाइनेंस की सुविधा – देखें वीडियो

जबलपुरFeb 11, 2024 / 01:37 pm

Lalit kostha

gambling

gambling

जबलपुर . पुलिस की लचर कार्यशैली और अनदेखी से बस स्टैंड पर सुबह से लेकर रात तक ऑटो में जुआंघर चल रहा है। जुआं खेलने वालों से नाल भी काटी जा रही है। पैसे की जरूरत पड़ने पर यहां पैसा भी उपलब्ध कराया जा रहा है। ऑटो के जमघट के बीच चलने वाला यह जुआघर पिछले कई महीनों से चल रहा है। बस स्टैंड पुलिस चौकी से मात्र सौ मीटर पर यह जुआघर कैसे चल रहा है? तिराहे पर पुलिस की चेकिंग भी होती है, प्वाइंट लगाए जाते हैं? पुराने बस स्टैंड पर लोगों का सतत आना-जाना है? ये ऐसे सवाल हैं, जो इस जुआघर को लेकर पुलिस की कार्यप्रणाली को सवालों के कठघरे में ला दिए हैं। पुलिस के जिम्मेदारों की दलील से जाहिर है कि जुआ पर कार्रवाई की गई तो ये फिर कैसे शुरू हो गया, जो पुलिसिया सांठगांठ की ओर इशारा कर रहा है।

 

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8sinu6

सुबह से लेकर रात तक लग रहा दांव पर दांव
नाल कटने के साथ खिलाडि़यों को किया जा रहा फायनेंस
नगर निगम के वर्कशॉप को जाने वाले मार्ग के सामने एनएमटी के किनारे लेफ्ट टर्न बनाया है। मॉडल रोड से एमएलबी स्कूल की ओर यहां ऑटो रिक्शा पार्क किए जा रहे हैं। यहां सुबह से लेकर रात तक ऑटो रिक्शा खड़े किए जा रहे हैं। इसके बीच एक ऑटो में जुआ खेला जा रहा है। ऑटो में पांच लोग बैठ रहे हैं और अन्य खिलाड़ी खड़े होकर खेलते हैं। ऑटो में सवारियों को बिठाने वाली सीट पर पासें फेंके जाते हैं और जीत हार का फैसला किया जा रहा है।

 

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8sin50

काट रहे नाल
एक्सपोज के स्टिंग में यह सामने आया है जीतने वाले खिलाड़ी से तुरंत नाल काट ली जा रही है। मौके पर लोग नाल काटने वाले व्यक्ति को ‘अन्ना’ कहकर पुकार रहे थे। इस दौरान एक खिलाड़ी के पास चिल्लर नहीं होने पर उसने अन्ना से पांच सौ रुपए की चिल्लर भी ली थी। इस दौरान खिलाड़ी बनकर जुआ खेलने वाले एक ऑटो ड्राइवर से बातचीत की गई तो उसका कहना था कि…

 

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8sgzge

क्यों हम भी खेल सकते है?
हां, क्यों नहीं।

लेकिन यहां तो ज्यादातर ड्राइवर और बस स्टैंड वाले हैं?
तो, क्या हुआ भाई। बस नाल देनी होगी।

कितनी नाल देनी होती है?
जीतने वाले से दस प्रतिशत देते हैं।

इससे क्या होता है?
नाल देने से हम तो सुरक्षित रहते हैं।

वो कैसे?
अन्ना भैया है ना। वो सब सेट कर लेते हैं।

क्या सेट करते हैं?
अरे, भाई पुलिस आ गई तो सब सेटिंग हो जाती है। खर्चा मिल जाता है और वो चले जाते हैं। तभी तो इस जगह पर आराम से जुआ चल रहा है।

 

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8sin4o

आ-जा रहे थे सवारी ऑटो
इस जगह पर सवारी ऑटो आ-जा रहे थे। इनमें से कुछ लोग उतरकर दांव भी लगा रहे थे। जानकार कहते हैं कि जुआ फड़ बने ऑटो के समानांतर दूसरा ऑटो खड़ा किया जा रहा था ताकि सड़क से सीधा दिखाई न दे। नाल काटने वाले व्यक्ति हारने वाले व्यक्ति को उधार पैसा भी दे रहा था।

पुलिस की पेट्रोलिंग नहीं
जानकार कहते हैं कि इस जगह पर पुलिस की पेट्रोलिंग नहीं की जा रही है। इससे लेफ्ट टर्न पर ऑटो रिक्शा की जमघट हो रहा है। ये ऑटो मॉडल रोड से लेकर एमएलबी रोड तक पार्क किए जा रहे हैं, जिसकी आड़ में ये जुआघर चल रहा है।


हां, मुझे जानकारी है। मैंने दो-तीन पहले कार्रवाई की है। इस मामले को दिखवाता हूं।

नितिन पांडे, चौकी प्रभारी, बस स्टैंड

Home / Jabalpur / ‘ऑटो रिक्शा’ में चलता फिरता जुआघर, मौके पर फाइनेंस की सुविधा – देखें वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो