ganesh utsav 2021: हिचकोले खाते आएंगे गणपति, लुढक़ते जाएंगे भक्त

ganesh utsav 2021: हिचकोले खाते आएंगे गणपति, लुढक़ते जाएंगे भक्त

By: Lalit kostha

Published: 03 Sep 2021, 11:21 AM IST

जबलपुर। गणेशोत्सव शुरू होने में नौ दिन बचे हैं, लेकिन शहर की गड्ढेदार सडक़ें नहीं सुधरीं। इस बार फिर भगवान गणपति की प्रतिमाएं हिचकोले खाते हुए आएंगी। मरम्मत के नाम पर सडक़ के गड्ढों में गिट्टी और स्टोन डस्ट भरी जा रही है। पेंचवर्क के नाम पर निगम के जिम्मेदार अभी भी बरसात का रोना रो रहे हैं। जबकि नगर के सदर इलाके में कें टोन्मेंट बोर्ड डामर, स्टोन डस्ट और गिट्टी से सडक़ों में पैचवर्क कर रहा है।

नगर निगम रो रहा बरसात का रोना, कें ट बोर्ड कर रहा डामर से सडक़ों में पैचवर्क

चलने लायक नहीं बचीं मुख्य सडक़ें
रानीताल से बाबूराव परांजपे चौराहा, मदनमहल स्टेशन होते हुए मदन महल चौराहा, प्रेम नगर, महानद्द सडक़ चलने लायक नहीं बची हैं। घंटाघर से तैय्यब अली चौराहा तक की सडक़ सीवर लाइन बिछाने के लिए खोदी गई थीं। काम पूरा होने के बाद किसी प्रकार से गड्ढे को पूर तो दिया गया, लेकिन रीस्टोलेशन नहीं किए जाने के कारण सडक़ चलने लायक नहीं हैं। जबकि ज्यादातर लोग कलेक्ट्रेट, पुलिस कं ट्रोल रूम और जिला कोर्ट जाने के लिए इसी मार्ग से गुजरते हैं। हद तो ये कि नगर निगम मुख्यालय, तीन पत्ती चौराहा के समीप भी सीवर लाइन बिछाने के बाद रीस्टोलेशन नहीं किया गया।

 

When the first flood came, then the ripta roads were filled with mud.
IMAGE CREDIT: patrika

भर दी गिट्टी-डस्ट
सूपाताल से मदन महल मार्ग, त्रिपुरी चौक से पंडा की मढिय़ा मार्ग, धनवंतरि नगर चौराहा से साईं कॉलोनी मार्ग में सडक़ के गड्ढे सूखी गिट्टी व डस्ट से भर दिए गए। गिट्टी उछलकर राहगीरों को चोटिल कर रही हैं। इतना ही नहीं सडक़ों में डस्ट भरी जाने के कारण हर तरफ धूल का गुबार छा रहा है।

बारिश पूर्व भी नहीं किया मेंटेनेंस
बरसात शुरू होने के पहले हर साल सडक़ों की मरम्मत की जाती है। जिससे सडक़ों के गड्ढे भर जाएं और पानी भरने से सडक़ ज्यादा खराब न हों। दो साल से मानसून सीजन की शुरुआत के पहले सडक़ों में पेंचवर्क नहीं हो रहा है। वीवीआईपी दौरे के मद्देनजर उनके आवाजाही मार्ग की प्रमुख सडक़ों का फरवरी के महीने में सुधार कार्य कराया गया था।

बरसात के दौरान सडक़ों में पेंचवर्क टिकाऊ नहीं रहता है, इसके कारण सडक़ों के गड्ढे हार्ड डस्ट से भरे गए हैं। जल्द ही पेंचवर्क का काम शुरू किया जाएगा। जिससे कि त्योहार शुरू होने के पहले सडक़ें दुरुस्त हो जाएं।
- एससी गुप्ता, कार्यपालन यंत्री, नगर निगम

Show More
Lalit kostha Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned