gangster dangerous arms- ये पहुंचाता है एमपी के गैंगस्टर्स को खतरनाक हथियार, ऐसे आया पकड़ में- देखें जबलपुर न्यूज बुलेटिन

Lalit kostha

Publish: Oct, 12 2017 05:13:40 (IST)

Jabalpur, Madhya Pradesh, India
gangster dangerous arms- ये पहुंचाता है एमपी के गैंगस्टर्स को खतरनाक हथियार, ऐसे आया पकड़ में- देखें जबलपुर न्यूज बुलेटिन

गाडरवारा, नरसिंहपुर, कटनी और जबलपुर की खबरों के लिए लॉग इन करें पत्रिका डॉट कॉम

एसटीएफ की कार्रवाई में गिरोह का खुलासा, विजय समेत प्रदेशभर के गैंगस्टर्स को हथियार और कारतूस की सप्लाई, एक और को दबोचा

- कांग्रेस नेता राजू मिश्रा और हिस्ट्रीशीटर कक्कू पंजाबी की हत्या को अंजाम देने वाले मुख्य आरोपित गैंगस्टर विजय यादव समेत प्रदेशभर के गैंगस्टर और बदमाशों को जैकब के गिरोह ने कारतूस और फर्जी लाइसेंस के जरिए खरीदे गए अवैध हथियार सप्लाई किए थे। इसका खुलासा बुधवार को उस वक्त हुआ, जब स्पेशल टास्क फोर्स की जबलपुर यूनिट ने जैकब के पैडलर गोरखपुर अहीर मोहल्ला निवासी जगदीश यादव उर्फ जग्गू को गिरफ्तार किया। पूछताछ में जग्गू ने कबूला कि उसने गैंगस्टर विजय को कई हथियार और दर्जनों कारतूस बेचे हैं।

एसटीएफ इंस्पेक्टर हरिओम दीक्षित के अनुसार आरोपित जगदीश से दो पिस्टल और १० जिंदा कारतूस भी बरामद किए गए हैं। रिटायर्ड बाबू की मिलीभगत उजागर एसटीएफ की जांच में कलेक्ट्रेट के एक बाबू की मिलीभगत भी उजागर हुई है, जो कुछ समय पहले रिटायर हो चुका है। बाबू की मदद से डीडी जैकब ने कई लोगों को फर्जी लाइसेंस व हथियार मुहैया कराए थे। इसके बदले में जैकब उसे मोटी रकम देता था। एसटीएफ की टीम बाबू का पता लगा रही है। ऐसा माना जा रहा है कि जल्द ही टीम उसे गिरफ्तार कर लेगी।
-----------------------------
रिजर्व कोच क्यों हटाया, रेलवे दे दस हजार हर्जाना, उपभोक्ता फोरम का आदेश
- जिला उपभोक्ता फोरम ने एक अहम आदेश में पश्चिम, पश्चिम मध्य रेलवे के वाणिज्य प्रबंधकों व पमरे डीआरएम वाणिज्य को कहा है कि वे बिना किसी पूर्व सूचना के टे्रन का रिजर्व कोच हटाने के चलते यात्री को हुई परेशानी के लिए सेवा में कमी के दोषी हैं। फोरम अध्यक्ष सुनील कुमार श्रीवास्तव की कोर्ट ने अनावेदकों को आदेश दिए हैं कि वे संयुक्त या पृथक-पृथक रूप से पीडि़त यात्री को दस हजार रु पए हर्जाना मय ब्याज के अदा करें। उसे टिकिट की राशि भी वापस दी जाए।
---------------------------
बादल छाए, बारिश की संभावना कम
-शरद ऋतु में अब बारिश की संभावना कम है। मौसम विभाग के विशेषज्ञों के अनुसार मौसम शुष्क रहेगा। आसमान पर बादल रहेंगे, लेकिन बारिश का सिस्टम नहीं है। शहर में अधिकतम तापमान ३२.२ और न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक २३.२ दर्ज किया गया। सुबह की आर्द्रता ८१ प्रतिशत रही। गुरुवार को धूप चुभ रही है। लोग पसीने से तरबतर होते नजर आ रहे हैं। जबकि सुबह मौसम में ठंडक महसूस की गई। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले कुछ दिनों में ठंड जोर पकडऩे लगेगी।
----------------------
बाघों के लिए डुमना का खंगाल रहे भूमि रिकॉर्ड, डुमना नेचर रिजर्व में मिल सकती है राजस्व विभाग की जमीन
- शहर के एक छोर में बाघों की दहाड़ गंूजाने के प्रयास में डुमना नेचर रिजर्व के अभिलेखों के पन्ने पलटे जा रहे हैं। वन विभाग और नगर निगम के बीच भूमि हंस्तातरण न होने पर एक साल से टाइगर सफारी प्रोजेक्ट अटका है। इसी दौरान डुमना नेचर रिजर्व में खंदारी जलाशय के पास राजस्व विभाग की भूमि होने की चर्चा शुरू हुई है। डीएफओ ने कलेक्टर को भी पत्र लिखकर भूमि मुहैया कराने की प्रस्ताव दिया है। मप्र शासन की ओर से शहर में टाइगर सफारी प्रोजेक्ट प्रस्तावित है। प्रशासन, वन विभाग और नगर निगम के अधिकारियों ने डुमना नेचर रिजर्व में जू, रेस्क्यू सेंटर और टाइगर सफारी बनाने की सहमति जताई थी। ईको पर्यटन बोर्ड भोपाल के अधिकारियों ने भी मौका मुआयना किया।
-------------------
दुकानों के शेड, दीवारों पर चला बुलडोजर, दर्जनों ठेले-टपरे हटाए
- नगर निगम ने बुधवार को फिर ताबड़तोड़ कार्रवाई कर सड़क किनारे से अतिक्रमण हटाए। कटंगा चौराहा से शुरू कार्रवाई ग्वारीघाट रोड पर बिग बाजार तक जारी रही। यह कार्रवाई आगे ग्वारीघाट तक भी होना है। कार्रवाई के दौरान निगम के अतिक्रमण विभाग के उपायुक्त राजवीर सिंह नयन, दल प्रभारी लक्ष्मण कोरी, बमबम तिवारी, राजू रैकवार, राकेश तिवारी, मुकेश पारस आदि मौजूद थे।
-------------------------

एनएफआईआर के कार्यकारी अध्यक्ष ने पत्रकारवार्ता में लगाए गंभीर आरोप बोले टे्रनों के मेंटेनेंस में हो रही लापरवाहीÓ
- नेशनल फेडरेशन ऑफ इंडियन रेलवेमेन्स के कार्यकारी अध्यक्ष व वेस्ट सेंट्रल रेलवे मजदूर संघ के अध्यक्ष डॉ. आरपी भटनागर ने पत्रकारवार्ता में आरोप लगाते हुए कहा कि टे्रनों को मेंटेनेंस में लापरवाही करते हुए चलाया जा रहा है। ट्रैक का रखरखाव भी गंभीरता से नहीं हो रहा। रेल हादसे बढ़ रहे हैं। रेलवे की छवि को धब्बा लग रहा है। भटनागर ने आरोप लगाते हुए कहा कि बिना सोचे समझे पदों में कटौती ने रेलवे को खतरनाक स्थिति पर पहुंचा दिया है।
-------------------
दिल्ली में होने वाले नेशनल हॉर्स राइडिंग इवेंट की तैयारी, रोज सुबह दो घंटे वेटरनरी कॉलेज ग्राउंड में हो रही घुड़सवारी
- सुबह साढ़े पांच बजे उठकर ग्राउंड पहुंचना। वॉर्मअप करने से पहले घोड़ों की मालिश करना और फिर घुड़सवारी करना, ताकि हॉर्स और राइडर के बीच बॉन्डिंग बेहतर हो पाए। यही बॉन्डिंग ही नेशनल कॉम्पीटिशन में जबलपुर के राइडर्स को विजेता बनाएगी। दिल्ली में रिपब्लिक डे कैम्प के तहत घुड़सवारी का मुख्य इवेंट/कॉम्पीटिशन रखा जाता है। इस कॉम्पीटिशन का हिस्सा बनने के लिए हॉर्स राइडर्स तैयार हो रहे हैं। स्टूडेंट्स रोज सुबह वेटरनरी कॉलेज ग्राउंड में वन एमपी आरएंडवी क्वाडर्न एनसीसी यूनिट के कैडेट्स घुड़सवारी के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं।
---------------------------
कलात्मक शैली के साथ जीवंत हुईं 'रानी लक्ष्मी बाई, रानी लक्ष्मीबाई के मंचन के साथ विवेचना के 24 वें राष्ट्रीय नाट्य समारोह का शुभारंभ
- रानी लक्ष्मीबाई के जीवन की कहानी हर कोई जानता है। उनकी कहानी को एक कलात्मक शैली में प्रस्तुत किया गया। नृत्य और माइम मुद्राओं के साथ नाटक का मंचन हुआ। बुधवार को विवेचना एवं केन्द्रीय क्रीड़ा व कला परिषद, एम पी पावर मैनेजमेंट कंपनी के संयुक्त तत्वावधान में २४वें राष्ट्रीय नाट्य समारोह का आगाज हुआ। मेजबान संस्था ने 'रानी लक्ष्मीबाईÓ का मंचन किया।
यह नाटक महाश्वेता देवी के रानी लक्ष्मीबाई पर लिखे एक खोजपरक उपन्यास पर आधारित है। इसका नाट्य आलेख और निर्देशन मनोज नायर भोपाल ने किया है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned