scriptgangster vijay yadav को encounter में मारने के बाद अब इन बदमाशों पर police की नजर, कभी भी हो सकती है धायं-धायं! | gangster vijay yadav: mp police ready to criminals encounter in mp | Patrika News

gangster vijay yadav को encounter में मारने के बाद अब इन बदमाशों पर police की नजर, कभी भी हो सकती है धायं-धायं!

locationजबलपुरPublished: Aug 21, 2019 12:33:26 pm

Submitted by:

Lalit kostha

सनसनीखेज एनकाउंटर के बाद अब बदमाशों पर कसेंगे शिकंजासभी एएसपी को एक-एक बड़े गैंग का बनाया गया नोडल अधिकारी

encounter.jpg

gangster vijay yadav

जबलपुर. गैंगस्टर विजय यादव और समीर की एनकाउंटर में नरसिंहपुर में मारे जाने के बाद जबलपुर पुलिस भी एक्शन में आ गई है। जिले में शारीरिक और सम्पत्ति सम्बंधित प्रकरणों में जो भी आरोपी या गैंग के गुर्गे फरार हैं, सभी के खिलाफ इनाम की राशि घोषित कराने की कवायद शुरू की गई है। पूर्व से घोषित इनामी बदमाश जो अर्से से फरार हैं, उन पर इनाम की राशि बढ़ाई जाएगी। इसके अलावा एक-एक बड़े गैंग पर निगरानी और धरपकड़ के लिए सभी एएसपी को जिम्मेदारी सौंपी गयी है। इसी तरह की जवाबदारी टीआई व सीएसपी को भी सौंपी गई है। पुलिस के एक आला अधिकारी कहा कि यदि समय रहते आरोपियों ने सरेंडर नहीं किया या पुलिस से उलझने की कोशिश करते हैं तो विजय यादव जैसा अंजाम उनका भी हो सकता है।

 

gangster vijay yadav jabalpur death video in police encounter

विजय यादव के गैंग में अभी कई अपराधी हैं। दोहरे हत्याकांड में शामिल दो आरोपी गोरखपुर निवासी विनय उर्फ बिन्नू और नटबाबा की गली दीक्षितपुरा निवासी आदेश सोनी फरार है। दोनों की गिरफ्तारी पर पूर्व में 10-10 हजार के इनाम घोषित हैं। अब इन पर इनाम की रकम बढ़ाने के लिए डीआईजी के पास फाइल प्रस्तुत की जाएगी। विजय यादव गैंग से जुड़े सभी अपराधियों की कुंडली खंगालने से लेकर उनकी धरपकड़ के लिए क्राइम ब्रांच के एएसपी शिवेश सिंह को जिम्मेदारी सौंपी गई है। जेल में बंद चल रहे लकी उर्फ जीशान व छोटू गैंग पर भी निगरानी के लिए दो अलग-अलग एएसपी को जिम्मेदारी सौंपी गई है। सूत्रों के मुताबिक जिले के सभी थानों से लगभग 200 फरार अपराधियों की सूची तैयार की गई है।

 

gangster act

अपराधियों पर नकेल कसने की ये कवायद
-थानेवार चिन्हित गैंग की हिस्ट्रीशीट खोली जाएगी।
-पूर्व से थानेवार गैंग की जो हिस्ट्रीशीट खुली है, उसकी समीक्षा की जाएगी।
-गैंग में कौन नया गुर्गा जुड़ा, कौन पुराना गैंग से बाहर हुआ, उनके शरणदाता का ब्योरा जुटाना होगा।
-टीआई से लेकर एएसपी तक को गैंग के अपराध के अनुसार नोडल अधिकारी नामित किया गया है।
-चिन्हित गैंग के कितने गुर्गे जेल में और कितने बाहर हैं
-कितने गुर्गों पर इनाम है। पूर्व से घोषित इनाम हो तो


तीन पर 10-10 हजार का इनाम
ओमती थाने में 25 फरवरी को दर्ज मारपीट-बलवा के प्रकरण में फरार भरतीपुर निवासी पवन उर्फ अमित सोनकर की गिरफ्तारी पर मंगलवार को एसपी ने 10 हजार का इनाम घोषित किया। प्रकरण में शिवांग यादव ने शिकायत दर्ज कराई थी। 11 अगस्त को दर्ज मारपीट, अवैध वसूली के प्रकरण में फरार पुलिस क्वार्टर कोतवाली कम्पाउंड निवासी मनीष पटेल और दुर्गा नगर रामपुर निवासी लियो पाल उर्फ चिन्ना ईसाई पर भी 10-10 हजार के इनाम घोषित किए गए। इसके अलावा देर रात एसपी ने 15 और फरार आरोपियों पर इनाम घोषित किए। इसमें कुछ आरोपियों पर इनाम की राशि भी बढ़ायी गई है।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो