scriptटे्रन में मिली विस्फोटक सामग्री और नाबालिग और फिर हुआ यह… | gas selinder in train | Patrika News
जबलपुर

टे्रन में मिली विस्फोटक सामग्री और नाबालिग और फिर हुआ यह…

आरपीएफ के कार्यों का लेखाजोखा जारी किया

जबलपुरMar 07, 2019 / 08:06 pm

virendra rajak

railway

railway


जबलपुर, ट्रेन यात्रियों से खचाखच भरी थी। पैर रखने तक की जगह नही थी। ट्रेन में एक शक्स सवार था। उसके पास विस्फोटक सामग्री थी। कोई देख न पाए, इसलिए उसने उसे कपड़े में बांध रखा था। सभी की नजरों से छिपाकर उसे रखा गया था, लेकिन तभी आरपीएफ हवलदार धनपाल सिंह ट्रेन में चढ़ा। यात्री ने उससे नजर चुराई, तो हवलदार को संदेह हुआ, उसने यात्री से पूछताछ की और जब उसका सामान जांचा, तो वह दंग रह गया। चादर में भरा हुआ गैस सिलेंडर रखा हुआ था। सिलेंडर देख यात्रियों में हड़कंप मच गया। आरोपी यात्री भाग पाता, इसके पूर्व हवलदार ने उसे दबोचा और सिलेंडर समेत थाने ले गया। मामला हबीबगंज रेलवे स्टेशन का है। आरपीएफ ने शुक्रवार को अपने सात दिनों के कार्यों का लेखाजोखा जारी किया, जिसमें यह खुलासा किया। इस कार्य के लिए हवदार को शब्बासी भी दी गई। इसी प्रकार जबलपुर पोस्ट ने एक संदिग्ध महिला द्वारा ले जाई जा रही नाबालिग को भी ट्रेन से उतारा और उसे परिजनों को सौंपा।
भरा हुआ था सिलेंडर
दो मार्च को हबीबगंज स्टेशन के प्लेटफार्म क्रमांक दो पर ट्रेन 12154 हबीबगंज-कुर्ला एक्सप्रेस खड़ी थी। गाडी की चैकिग के लिए आरपीएफ का हवलदार धनपाल सिंह ट्रेन में पहुंचा, तो एचपी कम्पनी का एलपीजी गैस सिलेण्डर भरा हुआ रखा मिला। वह चादर में बंधा हुआ था। सिलेंडर ले जाने वाले ने अपना नाम अरमान खान निवासी 20 दानिश कालोनी बैरसिया रोड हाउसिग बोर्ड भोपाल बताया। यह भी बताया कि वह वर्तमान में फिजा कालोनी भोपाल में रह रहा है।प्रधान आरक्षक द्वारा सर्तकता पूर्वक डियूटी को अंजाम देने से उक्त ज्वलनशील पदार्थ के परिवहन को रोककर किसी अप्रिय घटना को घटित होने सेे रोका जा सका।
नाबालिग लडकी को सुरक्षित चाइल्ड लाईन को सुपुर्द किया
जबलपुर पोस्ट के अंतर्गत दो मार्च को एमएस सेल से सूचना पर गाडी संख्या 12792 में जनरल कोच में यात्रा कर रही यात्री ललिता पाण्डेय सीडब्लूसी मेम्बर जिसके पास एक लडकी बैठी हुई जो कि संदिग्ध प्रतीत हो रही है। सूचना पर उनि सुखदेव सिह हमराह स्टाफ जबलपुर स्टेशन द्वारा गाडी को अटैण्ड किया। उक्त गाडी के जनरल कोच में एक लडकी जिसके साथ अन्य कोई न होने व सदिग्ध प्रतीत होने पर जबलपुर पोस्ट लाकर पूछताछ करने पर बताया कि वह हाडिया यूपी में कार्य करती है व लौट कर घर जा रही थी उक्त लडकी का मेडिकल परीक्षण करवाकर सबंधित पुलिस थाने व परिवारजनों को सूचित किये जाने हेतु चाइल्ड हेल्प लाईन प्रतिनिधियों को अवगत करायाा गया।
आरपीएफ द्वारा यात्री को सुरक्षित सामान सुपुर्द किया
दमोह पोस्ट के अंतर्गत एक मार्च को एक व्यक्ति रेसुब पोस्ट दमोह पर उपस्थित हुआ, गाड़ी संख्या 19607 कोलकता अजमेर एक्स. से गोदियां से दमोह के लिये आया था बाद स्टेशन के बाहर निकलने के पश्चात मै एक ऑटो में अपना सामान लेकर बैठ गया अपने निवास स्थान पहुंचकर अपने सामान को चेक किया तो मुझे पता चला कि मेरा एक सामान ऑटो में ही रह गया शिकायत पर आरपीएफ के सउिन. अवधेश मिश्रा के द्वारा सीसीटीवी कैमरे द्वारा ऑटो चालक की पहचान कर उसका समान बराबर सुपुर्द किया गया। यात्री के द्वारा अपना सामान पाकर रेसुब पोस्ट की सराहना की गई।
महिला यात्री का बैग लौटाया
२८ फरवरी को गाडी नंबर 19046 के महिला कोच में जबलपुर से सूरत की यात्रा कर रही महिला अलियाखा निवासी उ.प्र. जो गाडी के इटारसी स्टेशन आने पर पानी लेने उतरी और गाड़ी रवाना हो गई महिला यात्री गाड़ी मे चढ़ नहीं पाई और उनका एक काले रंग का बैग उक्त कोच मे ही रहा गया जिसकी सूचना आरपीएफ पोस्ट इटारसी से प्राप्त होने पर ऑन ड्यूटी प्र.आर. कप्तान सिंह द्वारा गाड़ी के हरदा आगमन पर उक्त बैग उतार कर समक्ष गवाहन चैक किया जिसे 2500/- रूपये नगद, 01 जियो कंपनी का मोबाईल व पहनने के कपड़े रखे पाये, बाद सउनि विधासागर शर्मा द्वारा सुपुर्दगी नामा के तहत समक्ष गवाहन उक्त बैग महिला को सुपुर्द किया।

Home / Jabalpur / टे्रन में मिली विस्फोटक सामग्री और नाबालिग और फिर हुआ यह…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो