महंगे गहनों और लाखों रुपयों से भरी तिजोरी ले गए चोर, घर के मालिक की कर दी हत्या

महंगे गहनों और लाखों रुपयों से भरी तिजोरी ले गए चोर, घर के मालिक की कर दी हत्या
jewellery

Lalit Kumar Kosta | Publish: Aug, 14 2019 02:19:12 PM (IST) Jabalpur, Jabalpur, Madhya Pradesh, India

- प्रॉपर्टी डीलर की हत्या में नया खुलासा, घर से गायब है जेवर और तिजोरी
- मौके से फिंगर व फुट प्रिंट मिले, देर रात माढ़ोताल पहुंचे एसपी

 

जबलपुर. माढ़ोताल थानांतर्गत करमेता स्थित राधाकृष्ण मंदिर के पास रहने वाले प्रॉपर्टी डीलर विष्णुदयाल जौहरी (63) की हत्या मामले में नया खुलासा हुआ है। उनके घर से एक तिजोरी गायब है। तिजोरी में बड़ी मात्रा में नकदी, छह तोले के लगभग सोने के जेवर और साढ़े तीन किलो के लगभग चांदी के जेवर थे। कमरे में पुलिस को कुछ संदेहियों के फिंगर व फुट प्रिंट मिले हैं। अपराधियों के क्राइम डाटा से इसका मिलान कराया जा रहा है। पुलिस को संदेह है कि इस हत्या की वारदात में या तो कोई करीबी होगा या फिर ये पारधी गिरोह का काम होगा। मंगलवार देर रात एसपी भी माढ़ोताल थाने पहुंचे और हत्याकांड से जुड़ी बारीकियों की समीक्षा की।

जानकारी के अनुसार मंगलवार को विष्णुदयाल की पत्नी राधाबाई इंदौर से लौटी तो तिजोरी के बारे में बताया। उनका घर खेत में बना है। वहां तक जाने के लिए सिर्फ पगडंडी है। घर में किसी तरह के तोडफ़ोड़ के निशान नहीं मिले हैं। पुलिस को आशंका है कि ऐसी परिस्थिति या तो किसी परिचित के आने पर होती है या फिर किसी वजह से घर का दरवाजा खुला रहने पर हो सकता है। बेटा सराफा करोबारी रत्नेश उर्फ राजा सोनी ने बताया कि उसके पिता पहलवान थे। ऐसे में एक आशंका ये भी व्यक्त की जा रही है कि कोई रात में घर में घुसा होगा, जिससे वह भिड़ गए होंगे और फिर उनकी हत्या कर दी गई होगी।

विष्णुदयाल जौहरी की पत्नी राधाबाई काफी धार्मिक प्रवृत्ति की है। उन्होंने आधा घर कृष्ण मंदिर में तब्दील कर लिया है। उनका अधिकतर समय पूजा-पाठ में ही गुजरता था। मंदिर के पीछे वाले हिस्से में विष्णुदयाल का बेडरूम है। राधाबाई 10 दिन पहले भोपाल और फिर वहां से इंदौर चली गई थीं। रविवार शाम छह बजे विष्णुदयाल जौहरी बेटे के मनमोहन नगर स्थित घर से करमेता वाले घर निकले थे। सोमवार को भी वह भोजन करने नहीं गए तो रात में बेटा रत्नेश तलाश करते हुए करमेता वाले घर गया था। वहां पिता जौहरी की रक्तरंजित लाश देखकर फिर पुलिस को खबर की थी। जौहरी के चेहरे, सिर, गर्दन, गुप्तांग में धारदार हथियार से 13 वार के निशान थे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned