scriptमासूम हाथों से थामी गन, फिर ये लड़की बन गई शार्प शूटर… | girl became sharp shooter | Patrika News

मासूम हाथों से थामी गन, फिर ये लड़की बन गई शार्प शूटर…

locationजबलपुरPublished: Mar 28, 2019 09:54:13 pm

Submitted by:

virendra rajak

जानिए क्या है इसके पीछे का सच

girl-became-sharp-shooter

girl-became-sharp-shooter


जबलपुर, तीन साल पहले की बात है, वह कक्षा नवमीं में थी। सामान्य छात्र-छात्राओं की तरह रोजाना स्कूल जाना और फिर घर आना। होमवर्क और पढ़ाई में उसकी जिंदगी गुजर रही थी, लेकिन एक दिन एेसा हुआ, जिसमें इस मासूम बालिका की जिंदगी बदल दी। स्कूल के भीतर उसने गन थामी। शूट किया। उसका अचूक निशाना देख लोगों की आंखे फटी रह गई और फिर यह बालिका एयरगन में एेसी शूटर बनी, जिसने देश ही नहीं बल्की विदेशों में भी नाम कमाया। जीं हां हम बात कर रहे हैं जबलपुर के त्रिमूर्ति नगर में रहने वाली श्रेया अग्रवाल की, जिन्होंने चाइना के चाइनीज़ तायपेई में आयोजित १२ वीं एशियाई एयरगन शूटिंग चैंपियनशिप में गोल्ड मैडल जीता। गुरुवार को श्रेया 10 मीटर मिक्स्ड इवेंट कैटेगरी उतरीं। जिसमें उन्होंने शानदान प्रदर्शन करते हुए गोल्ड मेडल जीता।

जबलपुर, तीन साल पहले स्कूल में श्रेया ने एयरगन थामी, उसने शूटिंग की, तो उसकी गन से निकली हर एक बुलेट सीधे निशाने पर लगी। बस यहीं से श्रेया के कैरियर की शुरूआत हुई। उसने इस प्रतियोगिता में गोल्ड मैडल जीता, जिसके बाद परिजनों ने उसे एक निजी संस्थान में प्रेक्टिस के लिए भेजना शुरू कर दिया। इसके बाद श्रेया ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और कई प्रतियोगिताओं में संस्कारधानी और देश का नाम रोशन किया। बुधवार को जैसे ही १२ वीं एशियाई एयरगन शूटिंग चैंपियनशिप में श्रेया द्वारा गोल्ड मैडल जीतने की जानकारी लगी, तो पूरे परिवार में खुशियां छा गईं। गुरुवार को श्रेया 10 मीटर मिक्स्ड इवेंट कैटेगरी उतरीं। जिसमें उन्होंने शानदान प्रदर्शन करते हुए गोल्ड मेडल जीता।

त्रिमूर्ति नगर निवासी संजय अग्रवाल ने बताया कि उनकी बेटी श्रेया ने पहली बार स्कूल में गोल्ड मेडल जीता था। उसे प्रेक्टिस के लिए निजी संस्थान में भेजने की बात हुई, तो मां मीना ने भी इस बात का समर्थन किया। बेटी की जीत और गोल्ड मेडल जीतने की बात सुनकर मीना की आंखों से खुशी के आंसू छलक उठे।
बड़ा भाई भी खेल चुका है नेशनल

संजय के अनुसार उनका एक बेटा यश भी है, जो श्रेया से बड़ा है। वह भी शूटिंग में माहिर है। बीफार्मा कर रहे यश ने प्रदेश और राष्ट्रीय स्तर की कई प्रतियोगिताओं में हिस्सा लिया है।

ट्रेंडिंग वीडियो