scriptमोबाइल रखकर नकल कर रही थी 12वीं की छात्रा, पकड़ी गई तो बोली… | girl cheats in 12th class exams india | Patrika News

मोबाइल रखकर नकल कर रही थी 12वीं की छात्रा, पकड़ी गई तो बोली…

locationजबलपुरPublished: Mar 08, 2019 11:22:55 am

Submitted by:

Lalit kostha

मोबाइल रखकर नकल कर रही थी 12वीं की छात्रा, पकड़ी गई तो बोली…

Dates of several examinations including UG of Rajasthan University will change

Dates of several examinations including UG of Rajasthan University will change

जबलपुर। इन दिनों प्रदेश में 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं चल रही हैं। नकल रोकने के लिए जिला प्रशासन को सख्त आदेश दिए गए हैं। परीक्षार्थियों को परीक्षा केन्द्र में प्रवेश देने से पहले गहनता से जांच की जा रही है। कहीं कोई पर्ची या नकल का स्मार्ट तरीका न हो इस बात का ध्यान भी रखा जा रहा है। इतनी सख्ती के बाद भी नकलची अपना काम कर ही लेते हैं। नया मामला एक छात्रा का है। जो जबलपुर के निजी स्कूल में परीक्षा देने बैठी थी। वह धड़ल्ले से मोबाइल पर देखकर नकल कर रही थी। जब परीक्षा केन्द्र में केन्द्राध्यक्ष ने पकड़ा तो रोने लगी, मिन्नतें करने लगी। भविष्य की दुहाई भी दी। लेकिन उसका केस बना दिया गया।

यह है मामला-
बारहवीं कक्षा के अंग्रेजी स्पेशल का पर्चा गुरुवार को हुआ। इसमें एक छात्रा मोबाइल से नकल करते हुए पकड़ी गई। परीक्षा केंद्र नचिकेता स्कूल में केंद्राध्यक्ष ने जब औचक निरीक्षण किया तो छात्रा के पास मोबाइल मिला। मोबाइल पकड़े जाते ही छात्रा गिड़गिड़ाने लगी और माफी मांगने लगी। छात्रा का मौके पर ही नकल प्रकरण कायम कर माध्यमिक शिक्षा मंडल को रिपोर्ट भेजी गई। दसवीं एवं बारहवीं की परीक्षा में नकल का यह पहला मामला है। परीक्षा प्रभारी अरविंद अग्रवाल ने बताया कि छात्रा पर नकल प्रकरण कायम किया गया है।
सीबीएसइ 10वीं की परीक्षा शुरू- उधर, केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की 10वीं कक्षा की परीक्षा गुरुवार को शुरू हुई। पहले दिन गणित विषय का पेपर हुआ। इसमें हजारों की संख्या में छात्र-छात्राएं शामिल हुए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो