खूबसूरत लडक़ी से किया शादी का वादा बनाए संबंध, फिर इस हाल में छोड़ गया प्रेमी

खूबसूरत लडक़ी से किया शादी का वादा बनाए संबंध, फिर इस हाल में छोड़ गया प्रेमी
FB पर बुरी नीयत से की दोस्ती, इंजीनियरिंग स्टूडेंट ने दोस्तों संग बनाया हवस का शिकार

Lalit Kumar Kosta | Updated: 14 Jul 2019, 01:17:10 PM (IST) Jabalpur, Jabalpur, Madhya Pradesh, India

शर्मसार संस्कारधानी... आए दिन हो रहे बलात्कार

जबलपुर। शहर में हमारी लाडलियां सुरक्षित नहीं हैं। घर से स्कूल आते-जाते मनचलों की निगाहें उन्हें घूरती रहती हैं। सरेआम छेड़छाड़ और बलात्कार की वारदातों ने उन्हें डरा दिया है। कहीं दोस्ती के नाम पर छली जा रही हैं, तो कहीं सोशल मीडिया के कुचक्र में फंसकर जिंदगी से ही तौबा कर ले रही हैं। शहर में 18 वर्षी युवती के साथ हुए गैंगरेप की वारदात ने एक बार फिर महिला सुरक्षा को लेकर टूट रहे सामाजिक ताने-बाने, पुलिस के रवैये और शासन-प्रशासन की हद दर्जें की बरती जा रही लापरवाही को उजागर कर दिया। जिले में जनवरी से अब तक सामने आए बलात्कार, छेड़छाड़ के अधिकतर प्रकरणों में नाबालिग को शिकार बनाया गया है। स्कूल-कॉलेज के खुलते ही एक बार फिर मनचलों की हरकतें सामने आ रही हैं।

सिविल लाइंस में एक मनचले ने 14 वर्षीय किशोरी के साथ छेड़छाड़ की और स्कूल में घुसकर धमकाया। सात जुलाई को नर्सिंग हॉस्टल में युवक घुस गया। इसके बावजूद पुलिस स्कूल-कॉलेजों के पास मंडराने वाले इन मनचलों को सबक नहीं सिखा पा रही है। दो वर्ष पहले एसपी महेंद्र सिंह सिकरवार ने महिलाओं की सुरक्षा के लिए कोड-रेड की शुरूआत की थी। एसपी रहे शशिकांत शुक्ला ने कोड रेड की चार टीमों का गठन किया। हनुमानताल, बेलबाग, गोहलपुर, घमापुर, सिविल लाइंस, गोरखपुर, विजय नगर, माढ़ोताल, रांझी, केंट इन थाना क्षेत्रों में छेड़छाड़ सबसे अधिक हैं।

 

girl intimate

केस : एक
10 जुलाई- किशोरी को एक महिला ने दबाव डालकर सेक्स वकर्र बनकर पैसे कमाने के लिए मजबूर किया। किशोरी ने गढ़ा थाने में पहुंच कर महिला के खिलाफ प्रकरण दर्ज कराया।
केस : दो
12 जुलाई- शादी का झांसा देकर बलात्कार करता रहा। सगाई के पहले रिश्ता तोड़ा। प्रेमी की बेवफाई से तंग आकर 19 वर्षीय युवती ने नींद की गोलियां खाकर जान देने की कोशिश की।
केस : तीन
08 जुलाई-संजीवनी नगर में 18 वर्षीय युवती ने फंदे से लटकर कर आत्महत्या कर ली। प्रेमी ने धोखा दिया और दूसरे से सगाई कर ली। प्रेमी और उसके घरवालों की धमकी से वह परेशान थी।

 

girl intimate
  • ये नहीं हो रहा
  • स्कूल-कॉलेज व कोचिंग के आसपास पुलिस की प्रभावी गश्त
  • स्कूल-कॉलेज के आसपास ठेला-टपरे अलग किए जाए
  • अधिकतर प्रकरणों में आरोपी मोहल्ले या पड़ोसी निकलते हैं
  • स्कूली वाहन चालकों का पुलिस से सत्यापन नहीं
  • किराएदारों का सख्ती से पुलिस सत्यापन नहीं कराया जा रहा। पार्क, सार्वजनिक स्थलों पर हमेशा मंडराने वालों पर सख्ती
  • ट्रिपल सवारी के साथ तेज रफ्तार में चलने पर सख्ती
  • अभिभावकों को सोशल मीडिया पर समय गुजारने वाले बच्चों पर नजर रखना होगी।


एसपी जबलपुर अमित सिंह ने कहा कि कोड रेड को नए सिरे से प्रभावी कार्रवाई के लिए निर्देशित किया गया है। छेड़छाड़ व बलात्कार जैसी घटनाएं सामाजिक हैं, सिर्फ पुलिस की सख्ती और सजा की डर से इस पर अंकुश नहीं लगाया जा सकता है। समाज के लोगों को आगे आना होगा। पुलिस ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रही है।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned