scriptबेटी का पिता बना रोड़ा, प्रेमी ने दामाद के साथ मिल ठिकाने लगाने रची साजिश | girlfriend father create problem, boyfriend plans for murder | Patrika News

बेटी का पिता बना रोड़ा, प्रेमी ने दामाद के साथ मिल ठिकाने लगाने रची साजिश

locationजबलपुरPublished: Mar 26, 2019 04:31:56 pm

Submitted by:

Lalit kostha

बेटी का पिता बना रोड़ा, प्रेमी ने दामाद के साथ मिल ठिकाने लगाने रची साजिश

boyfriend plans for murder

boyfriend plans for murder

jabalpur. अपने ससुर से पत्नी को न भेजने को लेकर चल रहे विवाद के पीछे ससुर को झूठे हत्या के प्रयास के मामले में फँसाने की साजिश के तहत रचे गये फर्जी हत्या के प्रयास के प्रकरण में पुलिस ने त्वरित सूझ-बूझ से जाँच कर फर्जी मामले का भंडाफोड़ कर साजिश में शामिल आरोपियों में से छः आरोपियों के गिरोह को गिरफ्तार कर 03 पिस्टल 02 कट्टे सहित 02 कारतूस जप्त करने मे सफलता प्राप्त की है।

news facts-

– दामाद व प्रेमी द्वारा ससुर को हत्या के प्रयास के प्रकरण में झूठा फँसाने की साजिश नाकाम
– 06 आरोपी गिरफ्तार, 03 पिस्टल 02 कट्टे सहित 02 कारतूस जप्त
– थाना गोराबाजार- अपराध क्रमांक 76/19 धारा 388, 195, 120 बी भादवि
गिरफ्तार आरोपी-
– अजय यादव पिता जगदीश प्रसाद यादव 21 वर्ष निवासी गढ़ा गंगा नगर
– राजदीप चावरे पिता विजय कुमार चावरे 25 वर्ष निवासी बिलहरी
– साहिल खरे पिता स्व.संजय खरे 21 वर्ष निवासी शिवपुरी कजरवारा
-रितिक चौहान पिता पंचमलाल चौहान 18 वर्ष निवासी शिवपुरी कजरवारा
-तारा यादव पिता राजेन्द्र प्रसाद सिंह 23 वर्ष निवासी शिवपुरी कजरवारा
-स्वतंत्र उर्फ सतन मेहतो पिता सुरेश मेहतो 22 वर्ष निवासी शिवपुरी कजरवारा
जप्त मशरूका- , 03 पिस्टल 02 कट्टे सहित 02 कारतूस जप्त

मेडिकल काँलेज अस्पताल मे भर्ती आकाश पिता चैनलाल चौधरी 21 बर्ष निवासी कजरवारा द्वारा पुलिस को बताया गया कि ग्राम शिवपुरी में रोड पर दिनॉक 22-3-19 को रात्रि 11.00 बजे कृष्णपाल सिंह राजपूत निवासी शाहीनाका गढ़ा व एक अन्य साथी द्वारा मोटर सायकल से आकर उसे गोली मार दी गई है, गोली बाँयी जाँघ में लगी है। चूँकी उक्त घटना प्रथम दृष्टया संदिग्ध प्रतीत हो रही थी ,अतः घटना की विस्तृत जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों को दी गई ।

जाँच दौरान के घायल आकाश चौधरी को अस्पताल में भर्ती कराने वाले साहिल खरे व ऋतिक चौहान से पूछताछ की गई। दोनों की जानकारियों में भिन्नता पाई गई। इसी दौरान कृष्णपाल सिंह राजपूत जो कि शासकीय शिक्षक है। से पूछताछ की गई जिसने अपने दामाद जितेन्द्र सिंह बैस से विवाद चलना बताया। उसके विरुद्ध जनवरी माह में भी आकाश चौधरी द्वारा चाकू मारने की रिपोर्ट थाना मदन महल में दर्ज कराई गई थी। जो विवेचना में है, उक्त दोनों ही प्रकरण झूठे होना बताया व घटना के समय कृष्णपाल सिंह द्वारा स्वंय के घऱ पर ही मौजूद रहना बताया गया।

आरोपियों से पूछताछ की गई तो कृष्णपाल सिंह का दामाद जितेन्द्र सिंह बैस अपने ससुर को हत्या के प्रयास के झूठे केस में फँसाकर जेल भेजना चाहता था। ताकि ससुर से पैसे ऐंठ सके व अपनी पत्नि को भी दबाब में लाकर अपने पास बुला सके । कृष्णपाल सिंह की छोटी बेटी का प्रेमी अजय यादव भी चाहता था कि होने वाला ससुर जेल चला जाये तो उसकी शादी आराम से हो सकती है ।

उक्त् षडयंत्रकारी योजना में जितेन्द्र बैस व अजय यादव जो कि पहले से ही दोस्त थे, ने अपने साथ आकाश चौधरी, सतन उर्फ स्वतंत्र मेहतो ,राजदीप चावरे, तारा यादव, साहिल खरे, ऋतिक चौहान को शामिल किया व गोली मारकर हत्या के प्रयास का झूठा प्रकरण कराने हेतु दो लाख रुपये की सुपारी दी जिसमें से चालीस हजार रुपये आकाश चौधरी व उसके साथियों को भुगतान भी कर दिया गया शेष राशि घटना की रिपोर्ट होने के उपरांत देने का वादा किया गया।

दिनॉक 22.03.2019 की रात्रि 11.00 बजे ग्राम शिवपुरी के पास रोड पर उपरोक्त सभी इकट्ठे हुये व स्वतंत्र मेहतो ने पिस्टल से आकाश चौधरी की जाँघ पर चमड़ी को खींचकर गोली चलाई जिससे हड्डी में कोई गंभीर चोट न पहुँचे इसके उपरांत साहिल व ऋतिक घायल आकाश चौधरी को लेकर अस्पताल पहुँचे ।

जाँच के दौरान स्पष्ट हो गया कि उपरोक्त सभी आऱोपियों के द्वारा कृष्णपाल सिंह को झूठा फँसाने हेतु आपराधिक षडयंत्र कर उक्त फर्जी घटना की गई अतः कृष्णपाल सिंह की रिपोर्ट पर थाना गोराबाजार में सभी आऱोपियों के विरुद्ध धारा 388, 195, 120 बी भादवि का प्रकरण पंजीबद्ध कर 6 आरोपियों को गिरफ््तार कर लिया गया । पूछताछ के दौरान यह भी ज्ञात हुआ कि जनवरी माह मे थाना मदन महल में कृष्णपाल सिंह के विरुद्ध चाकू बाजी की झूठी रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो