scriptcyber crime : फेक आईडी से बना दिया कॉलगर्ल, युवतियों के मोबाइल पर आने लगे ग्राहकों के फोन | Girls Made call girl from Fake ID, customers call | Patrika News

cyber crime : फेक आईडी से बना दिया कॉलगर्ल, युवतियों के मोबाइल पर आने लगे ग्राहकों के फोन

locationजबलपुरPublished: Jul 03, 2019 04:35:19 pm

Submitted by:

tarunendra chauhan

युवतियों को फेसबुक की दोस्ती पड़ गई महंगी

Facebook Fake ID

Facebook Fake ID

जबलपुर. सोशल साइट पर युवती बनकर दोस्ती करने वाले एक युवक ने दो सहेलियों को झांसे में फंसाया और फिर उनकी फोटो से फेक आइडी बना ली। इस आइडी पर दोनों युवतियों का मोबाइल नम्बर कॉलगर्ल बताते हुए पोस्ट कर दिया। अब दोनों सहेलियों के पास अलग-अलग नम्बरों से लोगों के अश्लील फोन आ रहे हैं। इसके चलते एक युवती की नौकरी तक छूट गई। दूसरे का कॉलेज जाना मुश्किल हो गया है। रांझी निवासी 22 वर्षीय युवती ने बताया कि ग्वारीघाट में उसकी सहेली रहती है। वह कॉलेज में पढ़ती है। पांच महीने पहले फेसबुक पर उसकी शैलजा नाम के युवती से दोस्ती हुई। बाद में पता चला कि दोस्ती करने वाला मुरादाबाद निवासी रेहान उर्फ आतीफ खान है। उसने सहेली का वॉट्सऐप नम्बर भी ले लिया था।

सोशल मीडिया पर दोस्ती करते समय सतर्कता जरूरी
फेसबुक पर दोस्ती करते समय सोच-विचार कर ही करें, नहीं तो परेशानी में पड़ सकते हैं। साइबर क्राइम का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। युवक युवतियों के नाम से प्रोफाइल बनाकर दूसरे युवकों और युवतियों को छलने का काम करते हैं। ये लोग दोस्ती करने के बाद उन व्यक्तियों की फोटो से फेक आईडी तैयार कर उसका गलत इस्तेमाल करते हैं, जब तक हमें पता चल पाता है तब तक बहुत देर हो चुकी होती है। कॉलेज गोइंग गर्ल के पास किसी अनजान व्यक्ति का फोन आए और उससे संबंध बनाने की कोई बात करे तो उसकी हालत क्या होगी। कुछ इसी तरह का मामला जबलपुर में सामने आने पर लड़कियों ने शिकायत दर्ज कराई। जांच में पता चला कि इनके साथ मुरादाबाद निवासी आतीफ खान ने लडक़ी बनकर दोस्ती की थी और बाद में उसने दोनों लड़कियों की फोटो से फेक आईडी बनाकर कॉलगर्ल के रूप में पोस्ट कर दिया, जिसके बाद लड़कियों के पास कई जगह से फोन आने शुरू हो गए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो