scriptमां की खुशियों को लगी नजर, जन्म लेते ही बेटे की थम गईं सांसें | God of Death Yamraj kill newborn baby in mp | Patrika News

मां की खुशियों को लगी नजर, जन्म लेते ही बेटे की थम गईं सांसें

locationजबलपुरPublished: May 07, 2019 04:18:56 pm

Submitted by:

Lalit kostha

मां की खुशियों को लगी नजर, जन्म लेते ही बेटे की थम गईं सांसें

मां की खुशियों को लगी नजर, जन्म लेते ही बेटे की थम गईं  सांसें

मां की खुशियों को लगी नजर, जन्म लेते ही बेटे की थम गईं सांसें

जबलपुर। एक तरफ सरकार सुरक्षित प्रसव के लिए जननी जैसी सुविधाएं उपलब्ध करा रही है, वहीं दूसरी तरफ चालक और पायलट की लापरवाही के कारण एक नवजात शिशु की मौत हो गई। मामला मझौली तहसील के कैथरा गांव में रविवार रात का है। महिला को प्रसव पीड़ा होने पर परिवार के लोगों ने जननी 108 को फोन लगाकर इसकी जानकारी दी, लेकिन करीब डेढ़ घंटे तक महिला घर में दर्द से कराहती रही। इसी दौरान बच्चे ने जन्म लेते ही दम तोड़ दिया, जिसको लेकर परिवार के लोगों में भारी आक्रोश था।

news facts-

मझौली तहसील के कैथरा गांव का मामला
रात साढ़े 12 से डेढ़ बजे तक परिजन करते रहे इंतजार
फोन करने के बाद भी नहीं पहुंची जननी एक्सप्रेस, बच्चे की मौत

ग्राम कैथरा निवासी रोशनी दाहिया (26) को रविवार रात साढ़े 12 बजे के करीब तेज प्रसव पीड़ा होने लगी। महिला के पति दीपक दाहिया ने फोन से मझौली जननी एक्सप्रेस को फोन किया, जहां से उन्हें जवाब मिला कि कुछ ही देर में जननी उनके गांव पहुंच जाएगी। करीब आधे घंटे तक परिवार के लोग जननी का इंतजार करते रहे। बाद में दीपक ने फिर जननी एक्सप्रेस को फोन लगाया तो वहां से उन्हें जवाब मिला कि गाड़ी अभी उपलब्ध नहीं है। पत्नी की तेज प्रसव पीड़ा को देख दीपक ने जननी सिहोरा दो को फोन पर जानकारी दी, लेकिन रात करीब डेढ़ बजे तक सिहोरा जननी 2 गांव नहीं पहुंची और रोशनी को प्रसव पीड़ा तेज होने लगी।

लापरवाही बरतने का आरोप
रात पौने दो बजे के लगभग रोशनी ने घर में ही बच्चे को जन्म दिया, लेकिन जन्म लेने के कुछ ही देर बाद बच्चे की मौत हो गई। बच्चे की मौत को लेकर परिवार के लोग दुखी हो गए। घर के लोगों का कहना था जननी की लापरवाही के चलते ही उनके बच्चे की मौत हो गई। परिवार के लोगों का आरोप था कि अगर समय पर जननी पहुंच गई होती तो बच्चे की मौत नहीं होती। बच्चे की मौत के बाद परिवार के लोगों ने रोशनी की हालत बिगड़ती देख सिहोरा 108 एम्बुलेंस को फोन लगाया। मौके पर पहुंची 108 एम्बुलेंस में रोशनी को रात 2.15 बजे के लगभग सिहोरा अस्पताल पहुंचाया, जहां रोशनी की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।

समय पर जननी एक्सप्रेस के नहीं पहुंचने की जानकारी मुझे आपके माध्यम से ही लगी है। जननी के नहीं पहुंचने से एक बच्चे की मौत होना गंभीर मामला है। पूरे मामले की जांच कराई जाएगी और जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
– मुरली मनोहर अग्रवाल, सीएमएचओ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो