scriptकोरोना के कोहराम में राहत की खबर, यहां बनेगा नया कोविड केयर सेंटर | good news in corona pandemic, new corona care centre | Patrika News

कोरोना के कोहराम में राहत की खबर, यहां बनेगा नया कोविड केयर सेंटर

locationजबलपुरPublished: Apr 16, 2021 01:45:53 pm

Submitted by:

Lalit kostha

संक्रमितों के इलाज के लिए वैकल्पिक स्थलों का मुआयनामनमोहन नगर में भी बढ़ाए बिस्तर
 

corona pandemic

corona pandemic

जबलपुर। कोरोना संकट से जूझ रहे शहर में अब मरीजों के उपचार के लिए सौ बिस्तर का एक नया कोविड केयर सेंटर तैयार किया जा रहा है। संक्रमित की बढ़ती संख्या को देखते हुए तिलवारा स्थित एक निजी नेत्र चिकित्सालय को कोविड अस्पताल में बदला जा रहा है। इसमें ऑक्सीजन सेंट्रल लाइन बिछाने और अन्य संसाधन अस्पताल ट्रस्ट की ओर जुटाए जा रहे है। कोरोना मरीजों के उपचार और उनके खाने-दवाई की व्यवस्था स्वास्थ्य विभाग की ओर से किए जाने की सहमति दी गई है। इसके साथ ही मनमोहन नगर अस्पताल में गुरुवार को 25 बिस्तर और बढ़ाए गए। 35 बिस्तर के इस कोविड केयर सेंटर में 85 ऑक्सीजन बेड करने की तैयारी है। इसके अलावा विक्टोरिया अस्पताल के नर्सिंग हॉस्टल में भी सेंट्रल ऑक्सीजन लाइन बिछाकर नए बेड लगाए जा रहे है। जिससे नए गम्भीर संक्रमित को उपचार मिल सकें। किसी निजी अस्पताल को अधिग्रहित करके कोविड डेडिकेटेड हॉस्पिटल बनाने पर भी विचार किया जा रहा है।

खोज रहे नए स्थान
शहर में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों में को देखते हुए कोरोना के मरीजों के लिए आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के लिए कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने गुरुवार को वैकल्पिक स्थलों का दौरा किया। उन्होंने सिंधी धर्मशाला घंटाघर, गुजराती मंडल मढाताल, दद्दा परिसर मदन महल, अग्रसेन मंडपम, विजय नगर, तिलवारा पार स्थित अस्पताल, पिसनहारी की मढिय़ा और ग्वारीघाट में सिंधु नेत्रालय का दौरा कर आवश्यक व्यवस्थाओं को देखा। इस दौरान उनके साथ एसडीएम नम: शिवाय अरजरिया व तहसीलदार राजेश सिंह मौजूद थे।

बेहतर हो इलाज
कलेक्टर ने अशासकीय अस्पताल संचालकों के साथ बैठक कर कोरोना संक्रमित मरीजों का बेहतर इलाज सुनिश्चत करने के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने आवश्यक चिकित्सीय संसाधनों के साथ कोरोना की वर्तमान प्रवृति को देखते हुए संक्रमितों के एडमिशन व डिस्चार्ज की पॉलिसी पर चर्चा कर परिस्थिति के अनुसार ऑक्सीजन की उपलब्धता और अपनी क्षमता के अनुसार ऑक्सीजन सेपरेशन यूनिट लगवाने को लेकर चर्चा की।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो