एके-47 प्रकरण में नौ आरोपियों को लाने मुंगेर जाएगी गोरखपुर पुलिस

AK-47 case:12 महीने से अटकी है विवेचना, सेंट्रल ऑर्डनेंस डिपो (सीओडी) से पाट्र्स के रूप में चोरी गए 70 से अधिक चोरी गए एके-47 रायफल मामले में नौ आरापियों को जबलपुर लाने के लिए गोरखपुर पुलिस मुंगेर जाएगी। इसके लिए वरिष्ठ अधिकारियों से अनुमति ले ली है।

जबलपुर. सेंट्रल ऑर्डनेंस डिपो (सीओडी) से पाट्र्स के रूप में चोरी गए 70 से अधिक चोरी गए एके-47 रायफल मामले में नौ आरापियों को जबलपुर लाने के लिए गोरखपुर पुलिस मुंगेर जाएगी। इसके लिए वरिष्ठ अधिकारियों से अनुमति ले ली है। इससे पूर्व गोरखपुर पुलिस ने कोर्ट से जारी ट्रांजिड रिमांड का हवाला देते हुए मुंगेर जेल प्रशासन को सभी आरोपियों को जबलपुर लाए जाने का पत्र लिखा था। लेकिन, मुंगेर जेल प्रशासन की तरफ से कोई रेस्पॉन्स नहीं मिला।
गोरखपुर में एक वर्ष पूर्व दर्ज हुआ है प्रकरण
एके-47 रायफल मामले में गोरखपुर थाने में चार सितम्बर 2018 को 13 लोगों के खिलाफ अपराध क्रमांक 588/18 धारा 25(1), 25 (1)(ए), 25(1-ए), आम्र्स एक्ट व आबकारी एक्ट, धारा 5, 7, 9 सेशेस ऑफ लायबिल्टी एक्ट 2017 का प्रकरण दर्ज है। गोरखपुर पुलिस दो नवम्बर 2018 को मामले का चालान कोर्ट में पेश कर चुकी है। जबकि, मामले में अभी मुंगेर (बिहार) निवासी इमरान आलम, शमशेर आलम, इमरान, रिजवान, तनवीर, नियाजउल रहमान, अजमेरी बेगम, रिजवान बेगम व साढ़ा रफत की गिरफ्तारी होनी शेष है। उक्त आरोपी वर्तमान में मुंगेर जेल में वहां जब्त एके-47 प्रकरण में निरूद्ध हैं। सभी नौ आरोपियों को लाने के लिए गोरखपुर व क्राइम ब्रांच की स्पेशल टीम वहां इस सप्ताह जाएगी।
ये है मामला
29 अगस्त 2018 को मुंगेर में तीन एके-47 रायफल के साथ गिरफ्तार इमरान आलम की सूचना पर चार सितम्बर को क्राइम ब्रांच और गोरखपुर की संयुक्त टीम ने सीओडी में पदस्थ रहे तत्कालीन सीनियर स्टोर मैनेजर जयप्रकाश नगर निवासी सुरेश ठाकुर सहित रिटायर्ड सीओडी कर्मी पंचशील नगर निवासी पुरुषोत्तम रजक, पत्नी चंद्रवती व बेटा शीलेंद्र को गिरफ्तार किया था। चारों से पूछताछ में बाद में नौ और लोगों की संलिप्तता पायी गई थी।

Show More
santosh singh
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned