चांदी के बर्तन में खाना खाता है ये इंजीनियर, रखता है सोने की सिल्लियां

चांदी के बर्तन में खाना खाता है ये इंजीनियर, रखता है सोने की सिल्लियां

Lalit Kumar Kosta | Publish: Sep, 08 2018 09:17:20 AM (IST) Jabalpur, Madhya Pradesh, India

चांदी के बर्तन में खाना खाता है ये इंजीनियर, रखता है सोने की सिल्लियां

जबलपुर। जल संसाधन विभाग के सेवानिवृत्त कार्यपालन यंत्री केपी तिवारी के कटंगा एपीआर कॉलानी स्थित बंगले की लगातार तीसरे दिन सर्चिंग करने पहुंची आर्थिक अपराध ब्यूरो की टीम को 45 हजार रुपए नकदी और 30 ग्राम सोने की चेन व अंगूठी मिली। वहीं कटंगा स्थित इलाहाबाद बैंक, धोबीघाट स्थित सेंट्रल बैंक और मढ़ाताल स्थित ओरिएंटल बैंक के तीन लॉकरों से 780 ग्राम सोने के जेवर और लगभग इतना ही चांदी के बर्तन, सिक्के, मूर्ति आदि मिले हैं।

news facts-

आर्थिक अपराध ब्यूरो की तीसरे दिन कार्रवाई
नागपुर में भी लॉकर होने की मिली जानकारी
रिटायर्ड कार्यपालन यंत्री के घर पर छापा
बैंक लॉकर में चांदी के बर्तन और 810 ग्राम सोना बरामद

एक टीम नागपुर गई
इइ का एक लॉकर नागपुर में भी होने की बात सामने आयी है। टीम वहां के लिए रवाना हो गई है। इंजीनियर की कुल सम्पत्ति का मूल्यांकन किया जा रहा है। आय से अधिक सम्पत्ति की शिकायत पर इओडब्ल्यू ने सिवनी में सिंचाई विभाग से रिटायर इंजीनियर केपी तिवारी के सतना जिले में स्थित दो आवासों के साथ ही जबलपुर में कटंगा स्थित आवास पर बुधवार को एक साथ छापेमारी की थी।

READ MORE- बड़े अधिकारी के घर छापा, वीडियो में देखें 50 करोड़ की संपत्ति,120 एकड़ जमीन समेत दर्जनों लग्जरी गाडिय़ा

इंजीनियर शिमला तो बेटा-बहू रायपुर गए थे। गुरुवार दोपहर को बेटा राकेश तिवारी और बहू प्रीति तिवारी जबकि रात में केपी तिवारी शिमला से लौट आए हैं। शुक्रवार को सुबह 10 बजे डीएसपी राज्यवर्धन माहेश्वरी की टीम ने कटंगा स्थित घर पहुंची। यहां केपी तिवारी का कमरा और अलमारी खोला गया। जिसमें 30 ग्राम सोना और 45 हजार रुपए मिले।

वहीं बैंकों के लॉकर के दस्तावेज मिले। इसके बाद टीम इलाहाबाद, सेंट्रल बैंक और ओरिएंटल बैंक के लॉकर खोलने पहुंची थी। शाम पांच बजे तक लॉकर के जेवर जब्त किए गए। इसके अलावा उसके घर के फर्नीचर, और घरेलू समानों का भी मूल्यांकन किया गया। इसके अलावा भोपाल में भी सम्पत्ति होने की बात कही जा रही है। मामले की जांच की जा रही है।

READ MORE- इंजीनियर के घर मिली सोने की ईंटें, अकूत दौलत देख चकराए अधिकारी

अब तक ये मिल चुका
पांच बैंकों में लॉकर
सतना, जबलपुर, कटनी शहरों में 70 हजार वर्गफीट के 15 प्लॉट
29 बैंक अकाउंट
100 एकड़ से अधिक कृषि भूमि
दो कार, ट्रैक्टर, पेट्रोल टैंकर, सफारी एसयूवी
20 लाख घर से और 43 लाख खाते से मिले
500 ग्राम सोने के जेवर, एक किलो की सोने की सिल्ली, ढाई किलो चांदी के जेवर

इइ केपी तिवारी का एक लॉकर नागपुर में भी होने की जानकारी मिली है। वहां भी टीम भेजी गई है। वहीं 29 बैंक खाते अब तक मिले हैं। शहर के तीनों लॉकरों से 780 ग्राम सोना और इतने ही जेवर सहित दस्तावेज मिले हैं। सतना गई टीम भी जब्त दस्तावेजों का मूल्यांकन कर रही है।
- समर वर्मा, एसपी इओडब्ल्यू

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned