यहां मिल रही मनचाही नौकरी, कंपनियां दे रही लाखों का पैकेज

गवर्नमेंट महाकोशल कॉलेज में दो दिवसीय जिला स्तरीय कॅरियर गाइडेंस मेला शुरू
रोजगार की राह में २० कम्पनी के लिए ७५० स्टूडेंट्स ने करवाया रजिस्ट्रेशन

By: Lalit kostha

Published: 24 Feb 2018, 10:03 AM IST

जबलपुर। जिला स्तर पर लगाए गए इस वृहद जिला स्तरीय कॅरियर मेले में सिहोरा, पाटन, कुंडम, बरगी, शहपुरा और मझौली तक के स्टूडेंट्स मनचाही नौकरी पाने की तलाश में पहुंचे। किसी ने आईटी कम्पनी में इंटरव्यू दिया, तो किसी ने आईटीआई की अलग-अलग ब्रांच के साथ हरियाणा तक में नौकरी हासिल की। शुक्रवार को गवर्नमेंट महाकोशल कॉलेज में स्वामी विवेकानंद कॅरियर गाइडेंस प्रकोष्ठ के तत्वावधान में दो दिवसीय जिला स्तरीय कॅरियर मेले का शुभारंभ किया गया।

READ MORE- नेल आर्ट के सबसे खूबसूरत डिजाइन, जो हर किसी को कर ले अट्रेक्ट

मेले में ६० से अधिक स्टॉल्स लगाए गए हैं, जिसमें कॅरियर गाइडेंस के लेकर सेना में भर्ती के लिए जरूरी प्रक्रिया के स्टॉल्स भी प्रमुख रहे। उद्घाटन केंट विधायक अशोक रोहाणी द्वारा किया गया। उन्होंने कहा कि युवाओं को वर्तमान में गवर्नमेंट द्वारा कई तरह से रोजगार उपलब्ध करवाने की सहूलियत दी जा रही है, जिसका लोगों को फायदा उठाना चाहिए। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रिंसिपल डॉ. आर सैम्युअल ने की। उन्होंने कहा कि कॅरियर अवसर मेला स्टूडेंट्स को कौशल विकास के क्षेत्र में नई दिशा प्रदान करेगा। प्रमुख रूप में मेला संयोजक और स्वामी विवेकानंद कॅरियर गाइडेंस प्रकोष्ठ के संभागीय समन्वयक डॉ. अरुण शुक्ल, जगभागीदारी समिति के सदस्य जय रोहाणी मौजूद थे।

READ MORE- लड़की के प्रेमी ने बनाए संबंध, दोस्तों ने कहा हमें सब पता है और...हो गई गर्भवती

कॅरियर से जुड़े रहे व्याख्यान
कार्यक्रम में मेले के साथ-साथ विभिन्न क्षेत्रों में जाने को लेकर विभिन्न वक्ताओं द्वारा कई तरह के व्याख्यान भी आयोजित किए गए। शुरुआत में मुख्यवक्ता के रूप में कैप्टन सुनील भारद्वाज ने सेना में जाने की प्रक्रिया को स्टूडेंट्स से साझा किया। उन्होंने बताया कि जून और दिसम्बर में इंडियन आर्मी द्वारा भर्तियां आयोजित की जाती है। इसके साथ ही डायरेक्ट एसएसबी और एनसीसी ने भी युवाओं के लिए भारतीय सेना को जॉइन करने के रास्ते खोल दिए हैं।

READ MORE- प्रेमी से मां तुम मेरे साथ ही रहना फिर...बेटी के सामने ही किया ये काम

750 का रजिस्ट्रेशन 150 का चयन
कॅरियर मेले में ६० स्टॉल्स विभिन्न संस्थाओं और कॉलेजों द्वारा लगाए गए। इसमें प्रमुख रूप में इग्नू, स्वरोजगार, स्किल इंडिया, मुख्यमंत्री उद्योग योजना, काउंसलिंग सेल के साथ एनसीसी, आईटीआई, आईटी, उद्योग विभाग, पर्यटन विभाग, रोजगार कार्यालय, लघु उद्योग, कुटीर उद्योग, एलआईसी जैसे स्टॉल्स से कॅरियर गाइडेंस किया। ६ मल्टीनेशनल कम्पनीज और २० नेशनल कम्पनीज कम्पनीज में विभिन्न पदों के लिए ७५० स्टूडेंट्स ने पहले दिन रजिस्ट्रेशन करवाया, जिसमें से १५० स्टूडेंट्स का चयन हुआ।

READ MORE- बेकाबू ट्रक घर में घुसा, 10 की मौके पर मौत- देखें वीडियो

आज भी होंगे रजिस्ट्रेशन
मेला संयोजक डॉ. अरुण शुक्ल के अनुसार शनिवार को भी विभिन्न कम्पनीज द्वारा रजिस्ट्रेशन और प्लेसमेंट की प्रक्रिया आयोजित होगी। सुबह ११ बजे से युवाओं द्वारा इसका लाभ लिया जा सकता है। इसके साथ ही दोपहर २ बजे से कार्यक्रम का समापन होगा। कार्यक्रम अवसर पर डॉ. मनोज झारिया, शैलेन्द्र भवदीया, ज्ञानेश पाण्डेय, उर्मिला शर्मा, हर्षा परमार, मनीष रघुवंशी आदि उपस्थित थे। मंच संचालन डॉ. सुमित पासी और नीलिमा ने किया।

Show More
Lalit kostha Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned