scriptमहिला पंचायत सचिव के रिश्वत से रंग गए हाथ | Gram Panchayat secretary took bribe of 30 thousand rupees | Patrika News

महिला पंचायत सचिव के रिश्वत से रंग गए हाथ

locationजबलपुरPublished: Feb 23, 2019 10:58:09 pm

Submitted by:

santosh singh

सरपंच से मानदेय, नाली और पंचायत भवन की राशि निकालने के एवज में मांगे थे एक लाख रुपए-लोकायुक्त ने महिला ग्राम पंचायत सचिव को रंगेहाथों रिश्वत लेते दबोचा

bribe

bribe

जबलपुर . लोकायुक्त टीम ने शनिवार को बेलखेड़ा पंचायत भवन में दबिश देकर महिला ग्राम पंचायत सचिव को 30 हजार रिश्वत लेते दबोच लिया। रकम उसने ग्राम पंचायत गोबराकला के सरपंच से लिए थे। लोकायुक्त ने उसके खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम का प्रकरण दर्ज कर मौके पर जमानत दे दी।
एक लाख मांगी थी रिश्वत
लोकायुक्त डीएसपी दिलीप झरबड़े ने बताया कि दो दिन पहले गोबरा कला ग्राम पंचायत के सरपंच ठम्मन सिंह ने शिकायत कर बताया था कि गांव में उसने 10 लाख की नाली बनवाई है। छह लाख रुपए का बिल अभी तक पास नहीं हुआ है। उसका मानदेय और आंगनबाड़ी भवन बनवाने का बिल भी अटका हुआ है। उसने बिल पास कराने के लिए ग्राम पंचायत सचिव सपना आदिवासी के पास गया तो उनके द्वारा एक लाख रुपए कमीशन मांगे गए। उसने पहली किश्त के तौर पर 30 हजार रुपए के साथ सरपंच को शनिवार दोपहर को बेलखेड़ा ग्राम पंचायत भवन बुलाया था।
रिश्वत की रकम लेकर पर्स में रखते ही दबोचा
डीएसपी झरबड़े के मुताबिक ग्राम पंचायत सचिव को दबोचने के लिए निरीक्षक मंजू तिर्की, नरेश, आरक्षक अमित गांवड़े, सागर सोनकर, महिला आरक्षक लक्ष्मी व सुरेंद्र के साथ दोपहर एक बजे के लगभग बेलखेड़ा पहुंचे थे। सरपंच से पैसे लेकर जैसे ही पंचायत सचिव 30 हजार रुपए पर्स में रखे, टीम ने दबोच लिया।
सचिव ने किया हंगामा
रिश्वत की रकम के साथ पकड़े जाने के बाद पंचायत सचिव ने मौके पर हंगामा करना शुरू कर दिया। वह अधिकारियों को दबाव में लाने का प्रयास करने लगी, लेकिन महिला निरीक्षक और आरक्षकों के सख्त तेवरों के आगे उसकी एक न चली।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो