GST raids : जबलपुर में जीएसटी का छापा, दहशत में धड़ाधड़ बंद हो गईं दुकानें, गोदाम

जबलपुर में जीएसटी का छापा, दहशत में धड़ाधड़ बंद हो गईं दुकानें, गोदाम

 

जबलपुर। ग्राहकों से पूरा पैसा लेकर जीएसटी न देने वालों पर सरकार लगातार कार्रवाई कर रही है। जो व्यापारी चालाकी दिखाकर टैक्स चोरी कर रहे हैं, उन पर पैनी नजर रखी जा रही है। थोक व्यापारियों की गुप्त जानकारी जुटाकर उन फर्मों पर छापे भी मारे जा रहे हैं। जबलपुर में गुरुवार को भी ऐसा ही एक छापा जीएसटी के अधिकारियों ने मारकर लाखों रुपए की चोरी पकड़ी है। छापे की खबर से शहर की अन्य दुकानें और फर्मों के संचालकों ने अपनी शटर गिरा दीं। अन्य व्यापारियों ने भी दहशत में दुकानें बंद कर दीं।

cement

सीमेंट और सरिया कारोबारी पर सेंट्रल जीएसटी का छापा, करमेता में कार्रवाई

सेंट्रल जीएसटी की टीम ने गुरुवार को करमेता स्थित सीमेंट और सरिया के बड़े कारोबारी के यहां छापे की कार्रवाई की। टीम ने कारोबारी के स्टॉक और सेल्स से संबंधित दस्तावेज जब्त किए। शुरुआती जांच में लाखों रुपए की चोरी का मामला सामने आया है। सेंट्रल जीएसटी की टीम ने करमेता स्थित सीमेंट और सरिया कारोबारी के यहां अचानक धावा बोला।

 

gst-1.jpg

इस दौरान स्टॉक और सेल से जुड़े हुए रजिस्टर जप्त किए। जांच में पता चला है कि स्टॉफ और सेल्स में काफी अंतर मिला है। जितना कारोबार कारोबारी के द्वारा किया जाता था उससे कम टैक्स बताया जाता था। सेंट्रल जीएसटी की टीम ने इस प्रकरण को स्क्रूटनी में लिया था। उसी आधार पर कार्रवाई की गई। टीम ने इस कारोबारी के जबलपुर के अलावा सिवनी मंडला और छिंदवाड़ा में भी कार्यालय और दुकानों में कार्रवाई की गई। माना जा रहा है कि 40 से 50 लाख रुपए चोरी का मामला सामने आ सकता है। फि लहाल टीम ने दस्तावेजों को जब्त कर कार्रवाई की है।

GST
Show More
Lalit kostha Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned