सोशल मीडिया पर छाए हैं ये गुप्ताजी, ऑडियंस पर ली ये चुटकी

सोशल मीडिया पर छाए हैं ये गुप्ताजी, ऑडियंस पर ली ये चुटकी

deepankar roy | Publish: Aug, 12 2018 06:51:46 PM (IST) Jabalpur, Madhya Pradesh, India

कॉलेज में थोड़ी बहुत कॉमेडी किया करते थे

जबलपुर। गुप्ताजी टाइटल के नाम से सोशल मीडिया पर छाए हुए कॉमेडियन अपूर्व गुप्ता शनिवार को संस्कारधानी पहुंचे। एक शो में शिरकत करने आए अपूर्व ने पत्रिका से बातचीत में कॉमेडी और कॅरियर से जुड़ी बातें शेयर की। बीटेक के बाद अपूर्व ने कॉमेडी को बतौर कॅरियर चुना। लाइफ के इस बड़े डिसीजन को लेकर वे कहते हैं कि इंजीनियरिंग के चार साल में ही समझ आ गया था कि जीवन में क्या करना है, इसलिए कॉमेडी को चुना।


कॉलेज में थोड़ी बहुत कॉमेडी किया करते थे
कॉलेज में थोड़ी बहुत कॉमेडी किया करते थे, लेकिन 2012 के बाद अपूर्व स्टैंडअप कॉमेडियन के रूप में आगे बढ़ते गए। गुप्ता अमेरिकन कॉमेडियन जॉर्ज कार्लिन से इंस्पायर्ड हैं। अपूर्व बताते हैं कि वे उन्होंने स्टैंडअप कॉमेडी देखना बंद कर दिया है। अब वे केवल छोटे-छोटे वीडियो देखते हैं, वो किसी विशेष का नहीं। उनका कहना है कि यदि आप एक को ही देखोगे तो उसके जैसे ही हो जाओगे। ओरिजनल कंटेंट देना चाहता हूं। आप अपना ऑनेस्ट और आेरिजनल करो तो ऑडियंस अपने आप आपको मिलेगी। सोशल मीडिया हर किसी को मौका दे रहा है, लेकिन आपके कंटेंट में आेरिजनेलिटी जरूरी है। अपूर्व का कहना है कि स्टैंडअप कॉमेडी करना चैलेंट भी है, क्योंकि हमेशा नया कंटेंट लाना होता है। बहुत सोचना होता है। जो आप सोचते हो, वह हिट एंड ट्रायल जैसा होता है। उसमे कई चीजें फिल्टर होकर निकलती हैं, जिनमें से कुछ चल जाती हैं।


फेमस होना थोड़ा सिम्पल हो गया है
'गुप्ताजी बताते हैं कि वर्तमान में यूट्यूब और सोशल मीडिया अच्छा प्लेटफॉर्म है। यह सही समय पर आया, जिससे उन्हें और उनके जैसे कई कलाकारों को पहला अवसर मिल गया। वे कहते हैं कि यदि आपका कंटेंट अच्छा है तो सोशल प्लेटफॉर्म पर चल जाएगा। यूट्यूब चैनल और सोशल वल्र्ड की वजह से फेमस होना सिम्पल हो गया है। गुप्ता अब जल्द ही नेटफ्लिक्स पर आने की तैयारी
में हैं।


बैरियर खत्म करता है यह टाइटल
गुप्ताजी टाइटल रखने के सवाल पर अपूर्व बोले कि गुप्ताजी कहने में अपनापन लगता है। पब्लिक और मेरे बीच का बैरियर खत्म करता हो जाता है। इस वजह से यह टाइटल रखा है। वे कहते हैं कि गुप्ताजी टाइटल का फायदा भी उन्हें खूब मिल रहा है।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned