गुटखे के विज्ञापन में आड़े आ रहा था पेड़, चला दी कुल्हाड़ी

गुटखे के विज्ञापन में आड़े आ रहा था पेड़, चला दी कुल्हाड़ी

Mayank Kumar Sahu | Publish: May, 18 2019 12:56:42 AM (IST) Jabalpur, Jabalpur, Madhya Pradesh, India

क्षेत्रीय नागरिकों ने जतन से रोपा था पौधा, चेरीताल स्थित गोपाल सदन के पास रातोरात पेड़ को काट डाला, जिम्मेदारों ने शिकायत को किया अनदेखा, क्षेत्रीय नागरिकों में नाराजगी

जबलपुर।
पर्यावरण सरंक्षण को लेकर जागरूक पर्यावरण प्रेमी सडक़ किनारे, फुटपाथ पर पौधे लगाकर पानी सींच कर उसे बड़ा करने में जुटे हैं। जब पेड़ वर्षों बाद तैयार हुआ तो उसे रातों रात कुल्हाड़ी चलाकर काट दिया गया। एकतरफ नगर निगम के नुमाइंदे पर्यावरण संरक्षण के नाम पर पेड़ लगाने का ढिंढोरा पीट रहे हैं। वहीं दूसरी और पेड़ों का कत्लेआम करने से भी नहीं चूक रहे हैं। एेसा ही कुछ हुआ चेरीताल स्थित गोपाल सदन बारात घर के पास मार्केट में स्थानीय लोगों द्वारा पौधा लगाया गया था जो कि वर्षों की मेहनत के बाद बढक़र वृक्ष के रूप में तब्दील हो गया। कुछ दिनों पूर्व यहां एक गुटखे के विज्ञापन के लिए बड़ा होर्डिंग एजेंसी द्वारा लगाया गया। होर्डिंग के सामने पेड़ बाधा बन रहा था जिससे होर्डिंग की सुंदरता पर पानी फिरता देख रातों रात हरे भरे पेड़ पर कुल्हाड़ी चला दी गई। सुबह जब लोगों को पता चला तो वे भी हतप्रभ रह गए। एक गुटखे के विज्ञापन के लिए पेड़ को काटे जाने लोगों में नाराजगी व्याप्त है।
निगम और वन विभाग से शिकायत
क्षेत्रीय नागरिक मनाली कोष्टा, अनिमेश, आदित्य सोलंकी ने बताया कि क्षेत्रीय लोगों द्वारा पर्यावरण सरंक्षण की दिशा में पौधे रोपित किए गए थे। सुबह शाम पानी डाला जाता था। लेकिन पिछले दिन रात में पेड़ को ठूंठ तक काट डाला गया। नगर निगम के उद्यान विभाग, वन विभाग को भी इसकी जानकारी दी गई लेकिन अफसरों ने शिकायत को कचरे में डाल दिया जिससे क्षेत्रीय नागरिकों में गहरी नाराजगी व्याप्त है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned