scriptइंदौर तक जानी थी, लेकिन अब नहीं जाएगी यह ट्रेन | Had to go to Indore, but now this train will not go | Patrika News

इंदौर तक जानी थी, लेकिन अब नहीं जाएगी यह ट्रेन

locationजबलपुरPublished: Mar 13, 2020 11:09:10 am

Submitted by:

virendra rajak

यह अटका रोड़ा, पढ़ें खबर

Bullet Train

Bullet Train

जबलपुर. अमरकंटक एक्सप्रेस को इंदौर तक चलाने का प्रस्ताव फिलहाल ठंडे बस्ते में चला गया है। जानकारों की मानें तो इसे इंदौर तक नहीं चलाया जाएगा। पिछले दिनों बेंगलुरू में इंडियन रेलवे टाइम टेबिल को आर्डिनेशन कमेटी की बैठक आयोजित की गई। जिसमें पश्चिम रेलवे मुम्बई से आये आपरेटिंग विभाग के अधिकारियों ने गाड़ी संख्या 12853/12854 दुर्ग भोपाल दुर्ग अमरकंटक एक्सप्रेस को इंदौर तक विस्तारित करने का प्रस्ताव रखा।
सूत्रों के अनुसार पश्चिम मध्य रेलवे जबलपुर के अधिकारियों ने अमरकंटक एक्सप्रेस को इंदौर तक विस्तारित किए जाने पर आपत्ति की और बताया कि पमरे के भोपाल व जबलपुर जैसे बड़े शहरों के लिए यही एकमात्र ट्रेन है जो छत्तीसगढ़ के प्रमुख शहरों को जोड़ती है। यह ट्रेन हमेशा ही फुल रहती है। इसमें लम्बी वेटिंग बनी रहती है। ऐसी स्थिति में यदि ट्रेन का विस्तार इंदौर तक किया जाता है तो इससे पमरे के जबलपुर, भोपाल के यात्रियों को असुविधा होगी। जिसके बाद उक्त प्रस्ताव फिलहाल टाल दिया गया।
दस मिनट देरी से आएंगी तीन ट्रेनें
विभिन्न स्थानों से आने वाली तीन ट्रेनें अब मुख्य रेलवे स्टेशन पर निर्धारित समय से दस मिनट देरी से पहुंचेंगी। ये टे्रनें दस मिनट देरी से ही रवाना होंगी। रेलवे ने हाल ही में तीन ट्रेनों की समय सारणी में फेरबदल किया है। इसके तहत गाड़ी संख्या 12165 एलटीटी वाराणसी रत्नागिरी एक्सप्रेस, 11067 एलटीटी फैजाबाद साकेत एक्सप्रेस और 12669 चेन्नई छपरा गंगा कावेरी एक्सप्रेस का समय बदला है। पहले ये तीनों ट्रेने रात 8.50 बजे जबलपुर आतीं थीं और नौ बजे रवाना होती थीं, लेकिन अब यह टे्रनें रात नौ बजे जबलपुर पहुंचेंगी और 9.10 बजे रवाना होंगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो