बाल झडऩे की है समस्या, तो करें ये ट्रीटमेंट, होंगे मजबूत और लंबे खूबसूरत

बाल झडऩे की है समस्या, तो करें ये ट्रीटमेंट, होंगे मजबूत और लंबे खूबसूरत

Lalit Kumar Kosta | Publish: Sep, 04 2018 11:13:42 AM (IST) Jabalpur, Madhya Pradesh, India

बाल झडऩे की है समस्या, तो करें ये ट्रीटमेंट, होंगे मजबूत और लंबे खूबसूरत

 

जबलपुर। बालों के झडऩे की समस्या महिलाओं व किशोरियों में आम हो गई है। इसके लिए वे महंगी से महंगी दवाओं का उपयोग करती हैं। ट्रीटमेंट करवाती हैं, लेकिन समस्या का कई बार समाधान नहीं हो पाता है। खासकर मानसून में हेयर की प्रॉब्लम ज्यादातर लोग फेस करते हैं। बारिश के पानी से बालों का प्रोटीन निकल जाता है और हेयर फॉल बढ़ता है। इससे बचने के लिए केरेटिन स्मूदनिंग और री-केरिटिन ट्रीटमेंट शहर के ब्यूटी सैलून में अवेलेवल हैं। इन हेयर थैरेपीज के जरिए बालों के प्रोटीन को रीगेन करने के साथ-साथ शाइनिंग और स्मूदनिंग पर काम किया जा रहा है।

news fact

बालों की देखरेख के लिए शहर के सैलून में किया जा रहा केरेटिन स्मूथिंग ट्रीटमेंट
हेयर्स केरेटिन ट्रीटमेंट से बालों को मिलेगा प्रोटीन

शाइनिंग और स्मूदनेस दोनों
ब्यूटी एक्सपर्ट शिखा अग्रवाल बताती हैं कि मानसून में हेयर की देखभाल न करने से उसका प्रोटीन कम हो जाता है। इससे हेयर की स्मूदनेस और शाइनिंग दोनो चली जाती है। लॉस हुए प्रोटीन को रीगेन करना जरूरी होता है। इसके लिए केरेटिन स्मूदनिंग ज्यादा की जा रही है। इसकी खास बात यह हे कि केरेटिन से बालों को प्रोटीन मिलता है। इसके लिए अलग से मशीनों के द्वारा बालों की विशेष केयर की जाती है, जिससे हेयर की स्मूदनेस और शाइनिंग पहले जैसी हो जाए। एक सैलून संचालक अरुण श्रीवास ने बताया कि इस थैरेपी को एडवांस हेयर ट्रीटमेंट भी कहते हैं। इसकी डिमांड अभी ज्यादा देखने को मिल रही है।

ट्रीटमेंट से बढ़ेगी ग्रोथ
मानसून के दिनों में बालों में थिकनेस इफेक्ट आता है, जो बालों की ग्रोथ को कम कर देता है। केरेटिन, स्कल्प ट्रीटमेंट, ओजोन ट्रीटमेंट, टेम्पर स्पा सहित अन्य लेटेस्ट तरीकों से बालों को प्रोटीन मिलता है, जिससे बालों को मजबूत और सिल्की बनाया जा सकता है। ब्यूटी सैलून में पांच हजार से लेकर दस हजार तक पैकेज में अवेलेवल है, जिसे यंगस्टर्स के साथ-साथ हर एज ग्रुप के लोग फॉलो कर रहे हैं।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned